Mangal Dosh: कुंडली में कमजोर मंगल से झेलनी पड़ती हैं ये समस्याएं, तुंरत कर लें ये उपाय
Advertisement
trendingNow11512493

Mangal Dosh: कुंडली में कमजोर मंगल से झेलनी पड़ती हैं ये समस्याएं, तुंरत कर लें ये उपाय

Mangal Dosh Remedies: कुंडली में जब भी कोई ग्रह कमजोर या नीच स्थिति में होता है, तो उसे अशुभ फलों और प्रभावों से गुजरना पड़ता है. कुंडली में मंगल के कमोजर होने के ये हैं लक्ष्ण. 

 

फाइल फोटो

Mangal Weak In Kundali: कुंडली में किसी भी ग्रह के कमजोर होने पर व्यक्ति को पहले से ही उसके संकेत मिलने लग जाते हैं. लेकिन जरूरत होती है उसे समय रहते समझने की. ऐसे ही कुंडली में मंगल ग्रह के कमजोर होने पर व्यक्ति को कई संकेत मिलते हैं. आइए जानें इन संकेतों और उपायों के बारे में. 

मंगल के खराब होने के लक्ष्ण

इन बीमारियों से घिर जाता है व्यक्ति

ज्योतिष शास्त्र का मानना है कि अगर व्यक्ति उच्च रक्तचाप, गठिया, फोड़े-फुंसी या गुर्दे में पथरी की समस्या से परेशान है, तो समझ लें कुंडली में मंगल की स्थिति कमजोर है. 

कोर्ट-कटहरी के मामलों में फंसना

स्वास्थ्य के अलावा भी व्यक्ति को कई तरह की समस्याएं घेर लेती हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी जातक का मंगल खराब होता है, तो उस व्यक्ति की अन्य लोगों से पटती नहीं है. वहीं, व्यक्ति कोर्ट-कचहरी के मामलों में भी फंस जाता है. इसके अलावा व्यक्ति को बड़े भाई से विवाद रहता है. संतान उत्पत्ति में भी व्यक्ति को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. 

ये कार्य मंगल को करते हैं खराब

शास्त्रों में बताया गया है कि व्यक्ति का अनुचित व्यवहार और कार्य उसके मंगल को कमजोर करते हैं. कहते हैं कि व्यक्ति के ज्यादा क्रोध करने, मांस-मदिरा का सेवन करने, हनुमान जी का अपमान करने से व्यक्ति का मंगल खराब हो जाता है. वहीं, मित्र और भाइयों के साथ धोखा या छल करने वाले लोगों को भी मंगल के अशुभ प्रभावों से गुजरना पड़ता है. 

मंगल को शुभ करने के लिए  करें ये काम 

अगर किसी जातक की कुंडली में मंगल कमजोर स्थिति में हैं, तो उसे मंगलवार के दिन सुंदरकांड का पाठ, हनुमान चालीसा, बजरंग बाण का पाठ करना चाहिए. इसके साथ-साथ भाइयों और मित्रों से भी क्रोध करने से बचें. गाय को चारा खिलाएं, मीठी तंदूरी रोटी का दान करना लाभदायी रहता है. 

इसके साथ ही बहते हुए पानी में रेवड़ी और बताशे डालें. क्रोध करने से बचें. लाल रंग के वस्त्र धारण करें. लाल रंग के कपड़े में सौंफ बांधकर बेडरूम में रख लें. इसके अलावा गेंहू, तांबा, लाल कपड़ा, माचिस और गुड़ का दान करना विशेष फलदायी होता है. इससे मंगल शुभ फल प्रदान करता है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 
    

    

Trending news