Dhan Lakshmi Yog: बिन कमाए बैठकर ठाठ से खाते हैं ये राशि के लोग, मां लक्ष्मी नहीं होने देती तिजोरी खाली
Advertisement

Dhan Lakshmi Yog: बिन कमाए बैठकर ठाठ से खाते हैं ये राशि के लोग, मां लक्ष्मी नहीं होने देती तिजोरी खाली

Maa lakshmi: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ लोग किस्मत के धनी होते हैं. जन्म से ही इन लोगों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा रहती है. इस कारण इन लोगों की कुंडली में धन योग बना रहता है. ऐसे लोगों को भाग्य का साथ मिलता है.

 

फाइल फोटो

Maa Lakshmi Dhan Yog: हिंदू धर्म शास्त्रों में मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने और विधिपूर्वक उनकी पूजा करने के ढेरों उपायों के बारे में बताया गया है. व्यक्ति की कुंडली के आधार पर व्यक्ति के भूत, वर्तमान, और भविष्य आदि को जाना जा सकता है. इतना ही नहीं, व्यक्ति की कुंडली देखकर पता लगाया जा सकता है कि जीवन में धन योग है या नहीं. बता दें कुछ राशि वालों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा रहती है. इन जातकों को अपार धन-वैभव की प्राप्ति होती है. आइए जानें इन भाग्यशाली राशियों के बारे में.

मां लक्ष्मी को प्रिय हैं ये राशि के जातक

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वृषभ राशि के जातकों पर मां लक्ष्मी विशेष रूप से मेहरबान रहती हैं. इस वजह से इन लोगों को जीवन में सभी सुखों की प्राप्ति होती है. घर में कभी भी धन का अभाव नहीं होता. इस राशि के जातक न सिर्फ बुद्धिमान होते हैं, बल्कि मेहनती भी होते हैं. कठिन मेहनत से ये जीवन में ऊंचा मुकाम पाते हैं और पैसों की तंगी नहीं रहती.

- मां लक्ष्मी की कृपा मिथुन राशि के जातकों पर भी देखने को मिलती है. या फिर ऐसा कह लें कि मिथुन राशि के जातक किस्मत वाले होते हैं. धन की देवी के कारण इन्हें अपार धन की प्राप्ति होती है. इन्हें जीवन में कभी भी धन का अभाव नहीं होता. ये लोग मेहनती और प्रसन्नचित होते हैं. इसी कारण जीवन में ऊंचा मुकाम हासिल करते हैं.  

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सिंह राशि के जातक भी भाग्यशाली होते हैं. इन लोगों पर मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है. धन की देवी के कारण इन्हें अपार धन और संपत्ति की प्राप्ति होती है. इसी कारण ये  राजाओं की तरह जीवन जीते हैं. इस राशि के जातक धन दान भी करते हैं.

- मीन राशि वालों के आराध्य भगवान श्री हरि हैं. और राशि के स्वामी देवगुरु बृहस्पति हैं. इस कारण इन राशि वालों पर न सिर्फ नारायण, बल्कि धन की देवी मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है. ये राशि के लोग बेहद मेहनती होते हैं इसी कारण इन्हें लाइफ में धन की कमी नहीं रहती. धन का अभाव नहीं रहता.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news