अगर मिल रहे ऐसे संकेत तो तुरंत कर लें मां लक्ष्मी के स्वागत की तैयारी, जल्द घर में दस्तक देंगी धन की देवी!
Advertisement

अगर मिल रहे ऐसे संकेत तो तुरंत कर लें मां लक्ष्मी के स्वागत की तैयारी, जल्द घर में दस्तक देंगी धन की देवी!

Maa Lakshmi Indication: ज्योतिष शास्त्र में ऐसी बहुत सी बातों का जिक्र किया गया है, जिनके बारे में पहले से पता होने पर व्यक्ति भविष्य में होने वाली घटनाओं को पहले ही भांप सकता है. ऐसे ही मां लक्ष्मी घर में प्रवेश करने से पहले कई संकेत देती हैं, जिन्हें अगर गलती से नजरअंदाज कर दिया जाए, तो मां लक्ष्मी रुष्ट हो जाती हैं. 

 

maa lakshmi indications

Maa Laxmi Arrival Sign: सनातन धर्म में मां लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है. कहते हैं कि जिन लोगों पर मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है, उन्हें जीवन में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं होती. जीवन हर भौतिक सुख-सुविधाओं से भरपूर होता है. लोग मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने और उनकी कृपा पाने के लिए दिन-रात पूजा-पाठ तो करते ही हैं. साथ ही, कोई ज्योतिष उपाय भी आजमाते हैं. ये उपाय बेहद असरदार होते हैं और व्यक्ति को इनका फायदा भी मिलता है. ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि मां लक्ष्मी किसी भी व्यक्ति के घर में प्रवेश करने से पहले कई तरह के संकेत देती हैं. अगर इन संकेतों को समय रहते समझ लिया जाए, तो व्यक्ति के वारे-न्यारे हो जाते हैं. वरना धन की देवी बेहद नाराज होकर घर से रुष्ट हो कर चली जाती हैं. तो आप भी पहले ही जान लें कि मां लक्ष्मी किस तरह के संकेत देती हैं. 

घर आने से पहले ये संकेत देती हैं मां लक्ष्मी 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सुबह आंख खुलते ही अगर किसी व्यक्ति को शंख की आवाज सुनाई देती है, तो इसका सीधा अर्थ यही होता है कि मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर घर में दस्तक देने वाली हैं. ऐसे में अगर आपको भी कुछ ऐसा ही सुनाई देता है, तो इसे भूल से भी नदरअंदाज न करें. और मां लक्ष्मी के स्वागत की तैयारी करें. घर को पूरी तरह से गंगाजल से साफ करें. घर के मुख्य द्वार पर शाम के समय सरसों के तेल का दीपक जलाएं, जिससे मां लक्ष्मी खुशी-खुशी घर में वास करें.  

- अगर आप सुबह-सुबह कहीं जा रहे हैं, और आपको रास्ते में कोई झाड़ू लगाते हुए नजर आ जाए, तो समझ लें कि मां लक्ष्मी आपके घर दस्तक देने वाली हैं. ऐसे में इस संकेत को अनदेखा न करें और मां लक्ष्मी के आने की तैयारी करें. घर के मुख्य द्वार को आप भी पूरी तरह से साफ करें. रंगोली आदि बनाकर मां का स्वागत करें.  

- शास्त्रों में उल्लू को मां लक्ष्मी का वाहन कहा गया है. कहते हैं कि मां लक्ष्मी ने वाहन के रूप में उल्लू को ही स्वीकार किया है. ऐसे में अगर आपको सुबह-सुबह किसी पेड़ या फिर छत आदि पर उल्लू बैठा दिखाई देता है, तो इसे भी मां लक्ष्मी के आगमन का संकेत माना जाता है.  

- स्वप्न शास्त्र में भी मां लक्ष्मी के आगमन का संकेत मिलता है. कहते हैं कि अगर किसी व्यक्ति को सपने में सांप का बिल दिखाई देता है तो मां लक्ष्मी के आप से प्रसन्न होने का संकेत है. कहते हैं कि ऐसे व्यक्ति के घर मां लक्ष्मी बहुत जल्द दस्तक देती हैं. इसे अनदेखा करने की बजाय खुश होकर मां लक्ष्मी के घर में वास करने की तैयारी कर लें. 

-  अगर आपको घर से बाहर निकलते समय दूध से भरा बर्तन दिखाई दे तो इसे भी शुभ संकेत माना जाता है. कहते हैं कि इससे मां लक्ष्मी बहुत जल्द घर में प्रवेश करने के संकेत देती हैं. ऐसे में मां लक्ष्मी के आशीर्वाद के लिए नियमित रूप से घर में पूजा-पाठ करें. और मां के आगमन की तैयारी शुरू कर दें. 

Copper Astro Tips: हर नामुमकिन चीज को मुमकिन बनाएंगे तांबे के लोटे से जुडे़ ये उपाय, दुखों का होगा नाश

Lucky Zodiac: बिजनेस में कदम रखते ही सफलता के गाड़ देते हैं झंडे, टाटा-बिरला से कम नहीं होते ये लोग

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news