Maa Lakshmi: बर्बाद करके रख देती हैं व्यक्ति की ये बुरी आदतें , मां लक्ष्मी को उल्टे पैर लौटा देती हैं!
Advertisement

Maa Lakshmi: बर्बाद करके रख देती हैं व्यक्ति की ये बुरी आदतें , मां लक्ष्मी को उल्टे पैर लौटा देती हैं!

Dhan Labh Upay: शास्त्रों के अनुसार व्यक्ति की कुछ खराब आदतें उसे जीवन में सफलता की प्राप्ति नहीं होने देती. इनकी वजह से उसे आर्थिक तंगी, धन हानि जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. आइए जानें व्यक्ति की उन बुरी आदतों को जिन्हें जल्द से जल्द छोड़ने में ही भलाई है. 

 

maa lakshmi upay

Lakshmi Mata Upay: हर व्यक्ति की इच्छा होती है कि उसे जीवन में सभी प्रकार की खुशियां मिलें. मां लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त हो. लेकिन व्यक्ति की कुछ आदतों के कारण उनसे मां लक्ष्मी रुष्ट हो जाती हैं. इन आदतों को समय रहते नहीं बदला जाए तो व्यक्ति को आर्थिक तंगी, धन हानि, मान-सम्मान आदि का सामना करना पड़ता है. व्यक्ति की इन आदतों के कारण कभी-कभी तो ऐसी परिस्थिति पैदा हो जाती है जिसकी वजह से घर से मां लक्ष्मी उल्टे पैर वापस लौट जाती हैं. गरुड़ पुराण की माने तो व्यक्ति की कुछ ऐसी आदते हैं, जिनसे दूर रहने में ही भलाई मानी गई है. आइए जानें इन बुरी आदतों के बारे में. 

सूर्यास्त के समय सोना

शास्त्रों के अनुसार ऐसी मान्यता है कि सूर्यास्त के समय देवी-देवता धरती पर भ्रमण करने आते हैं. यह बात बड़े बुजूर्ग हमेशा ही कहते हैं कि गोधुली बेला में किसी भी व्यक्ति को नहीं सोना चाहिए. इसे कभी भी शुभ नहीं माना जाता. इसलिए अपने पर लक्ष्मी का आर्शीवाद बना कर रखना है तो सूर्य अस्त होने के समय कभी भी ना सोए.

देर तक सोने की आदत

वास्तु की मानें तो कोई व्यक्ति अगर सूर्योदय के बाद भी देर तक बिस्तर को नहीं छोड़ता तो ऐसे में माता लक्ष्मी उनसे नाराज हो सकती हैं. वहीं पुराणों की माने तो सूर्योदय के पहले उठना अच्छे स्वास्थ्य के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने के लिए भी माना जाता है. इसलिए देर से उठने की आदत को आज ही बदल लें.

नमक देने की आदत

माता लक्ष्मी का रुष्ट होने का सबसे अहम कारण नमक को किसी के हाथ में देना भी माना गया है. खासकर की शाम के समय किसी भी व्यक्ति को नमक एक तो देना नहीं चाहिए और हाथ में तो एकदम नहीं. अगर ये आदत किसी व्यक्ति में है तो आज ही सुधार लें. हाथ के बजाय नमक को देने के लिए किसी बर्तन का प्रयोग करें.

गंदगी में रहने की आदत

यदि घर को गंदे रखने की आदत है तो आज ही इसे बदल लें. वरना कभी भी व्यक्ति की आर्थिक स्थिति में सुधार नहीं आएगा. साफ घर में हमेशा से ही लक्ष्मी का वास रहा है.

Morpankh Tips: मां लक्ष्मी को तेजी से अपनी ओर आकर्षित करता है घर की इस दिशा में रखा मोरपंख, जानें फायदे
 

Tulsi Upay: बेहद चमत्कारी है तुलसी के पौधे का ये हिस्सा, इस उपाय को करते ही तिजोरी में बरसेगा पैसा!
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news