Lucky Rajyog: कुंडली में हो ये राजयोग व्यक्ति को बनाता है बेहद लकी, जीवन में कम मेहनत के बावजूद रुपयों-पैसों से भरी रहती है तिजोरी
Advertisement
trendingNow11900995

Lucky Rajyog: कुंडली में हो ये राजयोग व्यक्ति को बनाता है बेहद लकी, जीवन में कम मेहनत के बावजूद रुपयों-पैसों से भरी रहती है तिजोरी

Mahabhagya Yog In Kundli: ज्योतिष शास्त्र में कुंडली में बनने वाले राजयोगों के बारे में बताया गया है. इन्हीं में से एक हैं महाभाग्य योग. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ये जिस भी व्यक्ति की कुंडली में बनता है उसके लिए लकी साबित होता है. जानें इस योग के बनान से व्यक्ति को क्या लाभ होते हैं. 

 

lucky rajyog in kundali

Effects of Mahabhagya Yog: ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे शुभ योगों का जिक्र किया गया है, जो व्यक्ति के लिए बहुत लकी साबित होते हैं. कुंडली में इन शुभ योगों के होने पर व्यक्ति को खूब लाभ होता है. कम मेहनत के भी व्यक्ति जीवन में ऊंचा मुकाम हासिल करता है. हर मोड़ पर भाग्य का साथ मिलता है. ऐसे लोगों को जीवन में बिना कुछ किए ही सबकुछ हासिल हो जाता है. बता दें कि इन सभी राजयोगों में से सर्वोपरि है महाभाग्य राजयोग. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस योग से किसी भी व्यक्ति के भाग्य के बारे में पूरी जानकारी पाई जा सकती है. इसे कारण इसे महाभाग्य राजयोग कहा जाता है.    

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ये दो प्रकार से किसी भी व्यक्ति की कुंडली में बनता है. कुंडली में लग्न चंद्र और सूर्य के सम या विषम राशि में रहने पर या फिर लग्न चंद्र और सूर्य के पुरुष नक्षत्र और स्त्री नक्षत्रों में रहने पर बनता है.  ज्योतिष लोगों के बीच में दूसरे वाले महाभाग्य राजयोग की तुलना में पहले वाला महाभाग्य राजयोग की ज्यादा जानकारी होती है.  चलिए विस्तार में जानते हैं कि इस महाभाग्य राजयोग के क्या-क्या फायदे हैं और यह कैसे बनता है

स्त्री और पुरुष की कुंडली में कैसे बनता है महाभाग्य राजयोग

दिन में जन्म लेने वाले पुरुष की कुंडली में लग्न, चंद्र और सूर्य विषम राशि में होता है तो महाभाग्य योग बनता है.  वहीं महिलाओं की कुंडली में यह तब बनता है जब लग्न, चंद्रमा और सूर्य सम राशि में हो.  आइए विस्तार में इसके फायदे के बारे में जानें.

महाभाग्य योग में जन्में लोगों को मिलते हैं ये फायदे

इस योग में जन्मे लोगों को हर प्रकार का आनंद मिलता है.  यह लोगों के बीच काफी पॉपुलर भी होते हैं.  ऐसे लोगों का स्वभाव काफी उदार किस्म का होता है.  साथ ही इनका चरित्र निर्मल होता है.  ऐसे लोग राजा की तरह जिंदगी जीते हैं.  इनके पास पहले से ही काफी प्राॅपर्टी होती है.  जिस महिला की कुंडली में यह योग होता है वह काफी पैसे वाली होती है. 
 
ऐसी महिलाएं भाग्यशाली तो होती ही हैं साथ ही इन्हें पुत्र और पौत्रों की भी प्राप्ति होती है.  यह सारे सुख उन्हें पूरी उम्र मिलता है.  

दूसरे प्रकार के महाभाग्य योग के लाभ

यदि लग्न चंद्र और सूर्य अगर पुरुष नक्षत्र में होता है तो पुरुषों और स्त्री नक्षत्रों में हो तो महाभाग्य योग महिलाओं का बनता है.  यदि यह योग महिला या पुरुष की कुंडली में होता है तो वह दीर्घायु होते हैं.  साथ ही इनकी पूरी जिंदगी राजा की तरह बितती है.  साथ ही इन्हें संतान की सुख की भी प्राप्ति होती है.  ऐसे लोग व्यवहार में कुशल होते हैं जिसकी वजह से इन्हें हमेशा यश की प्राप्ति होती है.

Maa Lakshmi: मां लक्ष्मी खुद आकर देंगी हाथों में किस्मत की चाबी, प्रसन्न करने के लिए शाम के समय करना होगा बस ये काम

 

Astro Upay: दीपक जलाते समय नीचे रख लें ये एक चीज, घर में लग जाएगा पैसों का अंबार, कभी खाली नहीं होगी तिजोरी

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news