Lucky Line: बेहद लकी होता है ऐसा व्यक्ति, जिनके हाथ में होती हैं ये रेखाएं; राजा जैसा जीवन जीते हैं ऐसे लोग
Advertisement
trendingNow11703201

Lucky Line: बेहद लकी होता है ऐसा व्यक्ति, जिनके हाथ में होती हैं ये रेखाएं; राजा जैसा जीवन जीते हैं ऐसे लोग

Marriage Lines In Hand: हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार  हथेली पर मौजूद रेखाएं और निशान व्यक्ति के भविष्य के बारे में बहुत कुछ बताते हैं. हाथों में विवाह रेखा भी होती है जो यह बताती है कि व्यक्ति का विवाह कब होगा, वैवाहिक जीवन कैसा रहेगा आदि. आइए जानें इन बारे में.

 

फाइल फोटो

Love Marriage In Hand: हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार व्यक्ति के हथेली पर मौजूद रेखाएं और निशान व्यक्ति से संबंधित धन, आयु, मान-सम्मान, नौकरी, करियर जैसे विषयों के बारे में बहुत कुछ बताती हैं. इसी तरह हथेली पर एक रेखा होती है जो विवाह होने से लेकर दांपत्य जीवन के बारे में कई राज खोलती है. जिसे हम विवाह रेखा के नाम से जानते हैं. आइए जानते हैं विवाह रेखा हाथों में कहां होती है और हाथ में कैसी रेखा को शुभ माना जाता है.  

कहां होती है विवाह रेखा?

हथेली में सबसे छोटी वाली उंगली के ठीक नीचे वाला स्थान बुध पर्वत का माना जाता है. इसी बुध पर्वत के आखिर में साइड की तरफ कुछ आड़ी रेखाएं होती हैं इन्हें विवाह रेखा कहा जाता है. यही रेखाएं व्यक्ति के प्रेम संबंधों और वैवाहिक जीवन के बारे में बताती हैं.

हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार विवाह रेखा के आसपास की रेखाएं प्रेम संबंधों के बारे में बताती हैं. जितनी रेखाएं होंगी व्‍यक्ति के उतने ही अफेयर होते हैं.

हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार जिस व्यक्ति के हाथ में चंद्र पर्वत से कोई रेखा निकलकर बुध पर्वत की ओर जाती है, तो ऐसा व्यक्ति बहुत लकी माना जाता है. ये व्यक्ति अपने जीवन में सारी सुख-सुविधाओं का लाभ उठाता है.

हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार अगर व्यक्ति के हाथ में विवाह रेखा सूर्य रेखा तक जाए तो ऐसे व्यक्ति की शादी बेहद अमीर घराने में होती है और शादी के बाद उनका भाग्योदय होता है.

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार अगर व्यक्ति की हथेली  में बुध पर्वत से निकली हुई रेखा सबसे छोटी उंगली के नीचे तक निकली होती है तो ऐसे लोगों के प्रेम सबंध बहुत मजबूत होते हैं. ये अपने प्यार में किसी भी हद तक जा सकते हैं.

अगर विवाह रेखा हृदय रेखा से बहुत पास हो तो व्यक्ति की जल्‍दी शादी हो जाती है. वहीं अगर ये रेखा हृदय रेखा से दूर हो तो शादी में देरी होती है.
हस्तरेखा ज्योतिष के अनुसार जिस व्यक्ति की हथेली में शुक्र पर्वत उभरा हुआ होता है, ऐसा व्यक्ति फिल्मी और फैशन की दूनिया में बहुत आगे जाता हैं. ऐसे व्यक्ति की लव मैरिज होती है और वह अपनी लव लाइफ खूब एंजॉय करता है.

Guru-Chandra Gochar 2023: बस 5 दिन...फिर गुरु-चंद्र बनाएंगे गजकेसरी राजयोग, इन 3 राशियों पर छप्परफाड़ बरसेगा धन
 

मेष राशि में बना चतुर्ग्रही योग खोलेगा इन लोगों के नसीब, एक झटके में बढ़ेगा बैंक बैलेंस!
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news