Lucky Gemstone: सिंह राशि वालों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है ये रत्न, धारण करते ही होने लगते हैं ये लाभ!
Advertisement
trendingNow11315966

Lucky Gemstone: सिंह राशि वालों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है ये रत्न, धारण करते ही होने लगते हैं ये लाभ!

Ratan For Singh Rashi: ज्योतिष शास्त्र में हर ग्रह का अलग रत्न होता है. रत्न शास्त्र के अनुसार ग्रहों के शुभ प्रभावों को बढ़ाने और अशुभ प्रभावों को कम करने के लिए रत्न धारण करने की सलाह दी जाती है. आइए जानते हैं सिंह राशि वालों के लिए कौन सा रत्न लाभकारी है.

फाइल फोटो

Manik Ratna Benefits: ग्रहों के स्थिति के आधार पर ही व्यक्ति को रत्न धारण करने चाहिए. कुंडली में खराब स्थिति वाले ग्रहों की दशा को देखते हुए ज्योतिष रत्न धारण करने की सलाह देते हैं. व्यक्ति की कुंडली में ग्रहों की दशा बनती-बिगड़ती रहती है. रत्न शास्त्र के अनुसार जीवन में राशि के अनुसार रत्न धारण करने से समस्याओं को काफी हद तक कम किया जा सकता है. आज हम जानेंगे सिंह राशि के लोगों के बारे में, कि उन्हें कौन सा रत्न धारण करना चाहिए. 

कुंडली में कमजोर हो सूर्य 

सिंह राशि का स्वामी ग्रह सूर्य है. ऐसे में अगर किसी जातक की कुंडली में सूर्य कमजोर होता है, तो उसे माणिक्य रत्न धारण करने की सलाह दी जाती है. माणिक्य रत्न का संबंध सूर्य से बताया जाता है. सूर्य कमजोर  होने पर अन्य ग्रहों के मजबूत होने से भी वे शुभ लाभ नहीं दे पाते. ऐसे में सूर्य दो मजबूत करने के लिए माणिक्य धारण किया जाता है. इसे पिंक रूबी के नाम से भी जाना जाता है. 

सिंह राशि वालों के लिए शुभ है ये रत्न

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर सूर्य कमजोर हो तो मान-प्रतिष्ठा की हानि होती है. व्यक्ति को तरक्की में बाधाओं का सामना करना पड़ता है. इतना ही नहीं, व्यक्ति को दिल संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. सिंह राशि का स्वामी ग्रह सूर्य है. इसलिए माणिक्य रत्न इस राशि के जातकों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है. मान्यता है कि इस रत्न को धारण करने से सिंह राशि वालों को करियर में अपार सफलता हासिल होती है. 

ये रत्न भी कर  सकते हैं धारण

रत्न शास्त्र के अनुसार सिंह राशि के जातकों के लिए टोपॉज, ऑनिक्स और डायमंड बहुत लकी रत्न है. डायमंड रत्न की जगह ओपल भी धारण किया जा सकता है. इन राशि की महिलाओं के लिए पुखराज और जैस्पर स्टोन भी विशेष रूप से लाभकारी है. 

माणिक्य रत्न के फायदे

- रत्न शास्त्र के अनुसार माणिक्य रत्न धारण करके सूर्य की उपासना करने से सूर्य पूजा का फल कई गुना बढ़ जाता है.

- माणिक्य रत्न धारण करने से सूर्य प्रभावित रोग जैसे हृदय रोग, आंख के रोग, पित्त आदि से राहत मिलती है. इतना ही नहीं, सरकारी क्षेत्र से संबंधित कार्यों में सफलता और तरक्की पाने के लिए भी माणिक्य रत्न लाभकारी है. 

- पिंक रूबी धारण करने से व्यक्ति के अंदर ऊर्जा और आत्मबल का विकास होता है. इतना ही नहीं, व्यक्ति कार्यक्षेत्र में प्रगति करता है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news