Lord Kubera: ये 3 राशियां मानी जाती हैं कुबेर की प्रिय, जीवन भर नोटों में खेलते हैं ये लोग
Advertisement

Lord Kubera: ये 3 राशियां मानी जाती हैं कुबेर की प्रिय, जीवन भर नोटों में खेलते हैं ये लोग

Lord Kubera Favourite Zodiac Sign: ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों के बारे में बताया गया है. इनमें से हर राशि की अपनी खूबी होती है. कुबेर देव को 3 राशियां अतिप्रिय हैं. इनको जीवन में पैसों की दिक्कत नहीं होने देते हैं.

कुबेर देव

Kuber Dev Lucky Zodiac Sign: जिस तरह से मां लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है. उसी तरह भगवान कुबेर को धन का देवता कहा गया है. ऐसी मान्यता है कि जिन लोगों पर कुबेर जी की कृपा हो जाए तो ऐसे लोगों को जीवन भर पैसों की कमी नहीं रहती है. यही वजह है कि कई लोग घर में कुबेर जी की मूर्ति स्थापित कर, उनकी पूजा-अर्चना करते हैं, जिससे उनको किसी भी तरह की धन संबंधी कमी का सामना न करना पड़े. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, लोगों को 12 राशियों में विभाजित किया गया है. हर राशि के जातकों की अलग विशेषता होती है. कुबेर देव की बात करें तो उनको 3 राशियों के लोग बेहद पसंद होते हैं. इन पर अक्सर उनकी कृपा बने रहती है. आइए जानते हैं, कौन सी हैं, वह राशियां.

तुला 

तुला राशि के लोगों पर कुबेर देव हमेशा मेहरबान रहते हैं. उनकी कृपा से इस राशि के लोग हर क्षेत्र में कामयाबी हासिल करते हैं. भगवान कुबेर की कृपा से इन लोगों पर हमेशा धन की बरसात होते रहती है और उनकी तिजोरियां धन से भरी रहती हैं. घर, संपत्ति में वृद्धि होती है और सौभाग्य की प्राप्ति होती है.

कर्क राशि

कुबेर देव की कृपा कर्क राशि के लोगों पर भी बने रहती है. इन पर भगवान कुबेर हमेशा अपना आशीर्वाद बरसाते हैं. ये लोग जिस भी काम में हाथ डालते हैं, कामयाबी अवश्य हासिल करते हैं. इनकी सफलता में कोई भी रोड़ा नहीं बन पाता है. बिजनेस करने पर उसे बुलंदियों पर पहुंचा देते हैं. इन लोगों को हमेशा भाग्य का साथ मिलता है और जीवन में पैसों की कभी कोई कमी नहीं रहती है .

वृश्चिक 

वृश्चिक राशि के लोगों पर भी कुबेर देव हमेशा मेहरबान रहते हैं. उनकी कृपा से वृश्चिक राशि के लोगों को समाज में पद-प्रतिष्ठा मिलती और मान-सम्मान में वृद्धि होती है. इन लोगों के घर में धन का आगमन हमेशा बना रहता है.  
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Worship: सप्ताह के दिनों के अनुसार करें भगवान की पूजा, हर सपने होंगे पूरे; नहीं सताएंगे रोग
रंक से राजा बना देता है ये राजयोग, झमाझम बरसता है पैसा

 

Trending news