Lizard Falls: शरीर के इस हिस्से में छिपकली गिरे तो होता है अशुभ, धन की होती है हानि
Advertisement
trendingNow11912211

Lizard Falls: शरीर के इस हिस्से में छिपकली गिरे तो होता है अशुभ, धन की होती है हानि

What Happens When Lizard Falls on Head: घरों में छिपकली का होना कोई अनोखी बात नहीं है. हालांकि, कुछ लोग छिपकली को देख कर डर भी जाते हैं. कभी-कभी छिपकली इंसान के शरीर पर गिर जाती है. शरीर के विभिन्न हिस्सों पर छिपकली के गिरने से शुभ-अशुभ परिणामों की प्राप्ति होती है.

छिपकली

Lizard Falling on Floor: शरीर के विभिन्न अंगों में छिपकली के गिरते ही मन में शुभ अशुभ फलों का विचार आने लगता है. मन में विचार आते हैं कि फलां स्थान पर छिपकली गिरने का हमारे जीवन में क्या प्रभाव पड़ेगा, शुभ भले ही न हो लेकिन अशुभ नहीं होना चाहिए. दरअसल मानव मन अशुभ फलों के लिए कभी भी नहीं तैयार होता है जबकि शुभ और अशुभ फल एक दूसरे से जुड़े हुए विषय हैं. किसी भी व्यक्ति के जीवन में सुख और दुख तो आते ही हैं वैसे ही विभिन्न घटनाओं में शुभ और अशुभ फल भी हैं, जिन्हें हमारी इच्छा न होते हुए भी स्वीकार करना पड़ता है. इस लेख में हम ऐसे ही कुछ बिंदुओं पर प्रकाश डालेंगे कि किस अंग पर छिपकली के गिरने का कैसा फल होता है. 

घरों में छिपकली का होना कोई अनोखी बात नहीं है. हालांकि, कुछ लोग छिपकली को देख कर डर भी जाते हैं. यदि रात में सोते समय कमरे की छत या दीवारों पर कहीं छिपकली रेंगती हुई दिख जाए तो फिर उस कमरे में उन्हें डर के मारे नींद ही नहीं आती है. 

छिपकली अचानक किसी व्यक्ति के गले पर गिर जाए तो उसे सुख की प्राप्ति होती है. गर्दन पर गिरने से यश मिलता है. यदि छिपकली आपकी मूंछ पर गिर जाए तो समझ लीजिए कि जल्द ही आपको सम्मान मिलने वाला है. दाहिनी आंख पर गिर जाए तो रिश्तेदारों नजदीकी लोगों के दर्शन होते हैं और यदि भौंहों के बीच में छिपकली गिर जाए तो समझ लेना चाहिए कि आपकी जेब भरने वाली है, आपको कहीं से धन लाभ होने वाला है. 

दाहिनी पीठ पर गिरने की स्थिति में सुखों की प्राप्ति होती है. इसके विपरीत दाढ़ी पर गिरना भयकारक होता है. भौंह या भृकुटि पर गिरने से धन की हानि होती है. इसी तरह बायीं आंख पर गिरना भी हानिकारक माना जाता है और पीठ के बीच में गिरने से कलह बढ़ती है.

Trending news