Rashifal: ग्रहों की स्थितियां आज इन राशियों के लिए लाएगी शुभ संकेत, अचानक मिलेगा प्रमोशन लेटर!
Advertisement
trendingNow11824190

Rashifal: ग्रहों की स्थितियां आज इन राशियों के लिए लाएगी शुभ संकेत, अचानक मिलेगा प्रमोशन लेटर!

Daily Horoscope: तुला राशि के युवाओं की दिनचर्या में आज के दिन कुछ खलल आ सकता है, जिस कारण उनके आगे के प्लान भी अव्यवस्थित होने की आशंका है. जानें सभी लोग अपना राशिफल. 

 

आज का राशिफल

Horoscope Today 15 August 2023: मंगलवार को कुंभ राशि के लोग व्यापारिक परिस्थितियों का डटकर सामना करें, क्योंकि मुद्रा से कहीं ज्यादा आपके भीतर आत्मविश्वास की जरूरत है. वहीं, धनु राशि के इलेक्ट्रॉनिक लग्जरी आइटम का कारोबार करने वालों के लिए दिन लाभ देकर जाएगा.

मेष- इस राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए ग्रहों की स्थिति शुभ संकेत लेकर आई है. आज आपको अचानक से प्रमोशन लेटर मिलने के योग बन रहे हैं. ऐसे व्यापारी जो नए कारोबार में निवेश करने की योजना बना रहे हैं, उन्हें अनुकूल परिस्थितियों का इंतजार करने के बाद ही निवेश करना चाहिए. युवाओं की आज किसी पुराने मित्र से बात या मुलाकात हो सकती है. दोस्त के साथ कुछ पुरानी यादें ताजा होगी तो कुछ नए किस्से भी शेयर करेंगे. इस तरह से आज आपका दिन अच्छा बीतेगा. सायंकाल का कुछ समय पूजा-पाठ में व्यतीत करना चाहिए. इसके साथ कुछ देर घर पर रहकर भजन-कीर्तन करें, जिससे परिवार का माहौल सकारात्मक हो सके. सेहत में दिनचर्या को नियमित रखें. टाइम बेटाइम भोजन न करना, आपके रोग का मुख्य कारण बन सकता है.

वृष- वृष राशि के कर्मक्षेत्र से जुड़े लोग घरेलू तनाव को प्रोफेशनल लाइफ तक न लाएं, इससे आपके ऑफिशियल कार्य बाधित हो सकते हैं. व्यापारियों के लिए दिन अच्छा है ग्राहकों कि आवाजाही लगी रहेगी वर्तमान समय को देखते हुए ग्राहकों की डिमांड को पूरा करें. युवा वर्ग सामाजिक कार्य में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले, इससे उनके नेटवर्क का दायरा तो बढ़ेगा साथ ही मान सम्मान में भी बढ़ोतरी होगी. घर में यदि वायरिंग से संबंधित काम पेंडिंग है, तो इसे समय रहते ही पूरा करा ले अन्यथा छोटे बच्चों के साथ बिजली से संबंधित दुर्घटना हो सकती है. सेहत की बात करें तो जिन लोगों को थायराइड की समस्या है वह नियमित रूप से अपनी दवा ले, दवा लेने में कोई कोताही न बरतें.

मिथुन- मिथुन राशि के लोग महिलाओं के विवादों में मध्यस्थता करने से बचें, वरना आप खुद ही उस विवाद का हिस्सा बन सकते हैं. ऑफिशियल दिन सामान्य है. व्यापारी वर्ग ग्राहकों से बात करते समय मीठी वाणी का प्रयोग करें, वाणी के जरिए कई महत्वपूर्ण काम पूरा करने में सफल होंगे. युवाओं को प्रतिभा का जलवा बिखेरने का अवसर मिलेगा, बस अब आपको मेहनत करने पर जोर देना है. बच्चे यदि किसी प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए इच्छुक हैं, तो उन्हें प्रेरित करें, इसके साथ ही प्रतियोगिता की तैयारी में भी उनकी मदद करें. सेहत में बीमारी को लेकर यदि डॉक्टर ने परहेज बताया है, तो अधिक ध्यान रखना चाहिए.

कर्क- कर्क राशि के लोग कर्मक्षेत्र में सहयोगी के साथ तालमेल बनाकर चले, उनके द्वारा दी गई सलाह आपके काम आ सकती है. यदि कारोबार को बढ़ाना है, तो इन्वेस्टमेंट संबंधित बातों पर भी गौर करें, जिसके लिए आपको अभी से ही प्लानिंग शुरू कर देनी चाहिए. युवा वर्ग पुरानी गलतियों को पुनः दोहराने से बचें, इस बार वही गलतियां दोहराने पर अपनों से क्षमा की उम्मीद न रखें. अपने स्वभाव की कमियों को दूर करने का प्रयास करें, अनावश्यक क्रोध पारिवारिक सदस्यों से मेल-मिलाप खराब कर सकता है. सेहत में बेवजह की भाग-दौड़ से बचकर रहें, अन्यथा यह शारीरिक कमजोरी को बढ़ाने वाला होगा.

सिंह- इस राशि के नौकरीपेशा लोगों को यदि कार्य को पूरा करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ता है, तो सीनियर से मार्गदर्शन लें. जिन व्यापारियों ने उधार लिया है, उन्हें इसे चुकाने की तैयारी शुरू कर देनी चाहिए, अन्यथा लेनदार दरवाजे पर खड़े हो सकते हैं. युवा वर्ग आज के दिन मानसिक रूप से काफी सक्रिय रहने वाले हैं, जिससे उनके आत्मविश्वास और पराक्रम में वृद्धि होगी. पिता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें, यदि आपके साथ नहीं रहते हैं तो फोन पर हाल-चाल लेते रहें. स्वास्थ्य में गिरावट होने की आशंका है, यदि पहले से बीमार चल रहे हैं तो अपना विशेष ख्याल रखना चाहिए. 

कन्या- कन्या राशि के लोगों को मानसिक रूप से खुद को तैयार रखना चाहिए, क्योंकि अचानक से ऑफिस में कुछ बदलाव होने की स्थितियां बन सकती हैं. व्यापार में यदि जीवनसाथी का भी इंवॉल्वमेंट है, तो वर्तमान समय में उन्हें कारोबार  की भागदौड़ संभालने का मौका दें. युवाओं को अपनी बात घरवालों के समक्ष रखने का मौका मिलेगा, हिम्मत करके अपने मन  की बात कह डालिए. संतान अभिभावकों की उम्मीद पर खरी उतरेगी, जिसके चलते घर का मान-सम्मान बढ़ेगा. यदि स्वास्थ्य से संबंधित परेशानी होने पर आप उसे अनदेखा कर देते हैं, तो अब छोटी बीमारी में भी अलर्ट रहना है. 

तुला- तुला राशि के लोग सफलता हासिल करने के लिए हर संभव प्रयास करें, आपकी सफलता का पूरा श्रेय मेहनत को जाएगा. जो व्यापारी प्रॉपर्टी बेचना या खरीदना चाहते हैं, तो उनको इस विषय पर पार्टनर के साथ विचार विमर्श करना चाहिए. युवाओं की दिनचर्या में आज के दिन कुछ खलन आ सकता है, जिस कारण उनके आगे के प्लान भी अव्यवस्थित हो सकते हैं. न्यायालय में कोई विवादित मामला चल रहा है, तो इस दौरान जो भी निर्णय आपके पक्ष में आए उसको लेकर परेशान होने की आवश्यकता नहीं है. स्वास्थ्य को लेकर आज का दिन सामान्य रहेगा, पुराने रोगों में कुछ राहत मिलेगी, तो वहीं दूसरी ओर पसंदीदा भोजन करने का भी मौका मिलेगा.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोगों के लिए आज का दिन सामान्यतः सुख, लाभ एवं उन्नतिदायक रहेगा. ग्रहों की चाल के अनुसार व्यापारी वर्ग को बहुत सोच-समझ कर स्टॉक डंप करना चाहिए, अन्यथा घाटे के साथ माल खराब हो सकता है. परिस्थिति चाहे जैसी भी हो युवाओं को अपनी सोच को सकारात्मक और मजबूत बनाकर रखना होगा. घर में वृद्ध का स्वास्थ्य नरम हो सकता है, उनकी सेवा में कोई कमी न रखें. यदि स्वास्थ्य में गिरावट आ गई है तो तत्काल ही डॉक्टर से संपर्क करें. मौसम को देखते हुए वर्तमान समय में अधिक ठंडी चीजों के सेवन से बचना होगा, अन्यथा आप सर्दी जुकाम की गिरफ्त में आ सकते हैं. 

धनु- धनु राशि के लोग ऑफिशियल कार्यों की प्लानिंग पर ज्यादा ध्यान दें, क्योंकि ग्रह प्लानिंग पर ध्यान केन्द्रित कराना चाहते हैं. इलेक्ट्रॉनिक लग्जरी आइटम का कारोबार करने वालों के लिए दिन लाभ देकर जाएगा.  युवा वर्ग के नए मित्र बन सकते हैं. इस समय विद्यार्थियों को अपना पूरा फोकस स्टडी पर रखना चाहिए, मनोरंजन के लिए तो सारी उम्र है यह समय करियर संवारने के लिए है. सेहत की बात करें तो शारीरिक कष्ट से छुटकारा मिलेगा, लेकिन स्वास्थ्य फिर से खराब न हो, इसके लिए आपको क्रोध और चिंता से बचकर रहना है. 

मकर- मकर राशि के नौकरीपेशा लोगों को मनचाहे स्थान में ट्रांसफर मिलने की संभावना बनती दिख रही है. व्यापार करने वाले लोगों  को अपने बड़े क्लाइंट व ग्राहकों से तालमेल बनाकर चलना होगा. युवा वर्ग आध्यात्मिक विचारों से युक्त रहेंगे, जिस कारण उनका अधिकांश समय भगवत् भजन में व्यतीत होगा, मंदिर दर्शन के लिए भी जा सकते हैं. पूरे परिवार के साथ हनुमान चालीसा पढ़े, इसके साथ ही उन्हें लड्डू का भोग भी लगाएं. सेहत की बात करें तो स्वस्थ रहने लिए आपको मानसिक तनाव व आलस्य से बच कर रहना चाहिए. 

कुंभ- इस राशि के लोग आर्थिक परेशानियों के चलते भविष्य की कल्पना को लेकर कुछ परेशान नजर आ सकते हैं. व्यापारिक परिस्थितियों का डटकर सामना करें, क्योंकि मुद्रा (धन) से कहीं ज्यादा आपके भीतर आत्मविश्वास की जरूरत है. युवा वर्ग किसी को भी कटु वचन बोलने से बचें, क्योंकि आपके तीखे बोल किसी का दिल दुखा सकते हैं. यदि रिश्तेदारों के साथ विवाद की स्थिति बन रही है तो उस से दूरी बनाए, क्योंकि विवाद आपकी खुशियों को सेंध लगा सकता है. घर में ऑफिस में सभी क्षेत्रों में अग्निशमन की व्यवस्था बनाकर चलें, क्योंकि अग्नि दुर्घटना होने की आशंका है.

मीन- मीन राशि के लोग आज ऑफिस में जो भी काम करेंगे, उस काम की प्रशंसा सहकर्मियों के साथ बॉस भी करते हुए नजर आएंगे. व्यापारियों को कारोबार में कुछ बदलाव लाने के लिए विचार बनाना चाहिए, इसके लिए यदि आपको पुराने पैंतरे को आजमाना पड़े तो पीछे न हटें. जिन विद्यार्थियों की पढ़ाई किसी कारणवश छूट गई थी, उन्हें पुनः प्रयास करते हुए पढ़ाई को जारी करने का मार्ग खोजना होगा. शाम के समय परिवार के साथ बैठकर हंसी-मजाक करें. अपने हंसमुख स्वभाव से घर का माहौल खुशनुमा बनाए. स्वास्थ्य संबंधित बातों को लेकर आज का दिन सामान्य है. यदि आप कहीं बाहर भोजन के लिए जाना चाह रहे थे तो जा सकते हैं.

Surya Gochar: इन लोगों पर बरसेगी सूर्य देव की कृपा, नौकरी में परिवर्तन का है समय
Nakshatra: इस नक्षत्र वालों को मिलता है राजा के समान धन-वैभव व सम्मान, ऑफिस में पाते हैं तरक्की

 

Trending news