Libra Monthly Horoscope: इस राशि के लोग न करें ऐसा काम, पड़ जाएंगे लेने के देने! पढ़ें जुलाई का मासिक राशिफल
Advertisement

Libra Monthly Horoscope: इस राशि के लोग न करें ऐसा काम, पड़ जाएंगे लेने के देने! पढ़ें जुलाई का मासिक राशिफल

Libra Monthly Horoscope July 2022: जुलाई महीने में तुला राशि के जातकों का कामकाज में मन नहीं लगेगा और किसी मामले को लेकर घोर अनिश्चय की स्थिति में रहेंगे. आजीविका के क्षेत्र में उन्नति न होने के कारण आप संस्थान के प्रति उखड़े हुए रहेंगे. स्थानांतरण होने की भी संभावना है. 

Libra Monthly Horoscope: इस राशि के लोग न करें ऐसा काम, पड़ जाएंगे लेने के देने! पढ़ें जुलाई का मासिक राशिफल

Tula Rashifal July 2022, तुला मासिक राशिफल जुलाई 2022: जुलाई माह में तुला राशि के लोगों की ऑफिशियल कामों की गति धीमी रहेगी. कई बार ऐसा लगेगा कि काम बनते-बनते रुक जाते हैं. दरअसल इस समय परमात्मा आपके धैर्य की परीक्षा लेगा, इसलिए मन मुताबिक फल नहीं मिलने पर विचलित न होते हुए धैर्य के साथ कार्य करते रहें. कार्यालय में बॉस से तनातनी हो सकती है या आपके व्यवहार से कोई समस्या पैदा हो सकती है. जो लोग विधि यानी कानून से संबंधित फील्ड में हैं, उनके लिए भी इस माह में बदलाव के साथ उन्नति होने की प्रबल संभावनाएं रहेंगी. 

निवेश के लिए अच्‍छा समय 

इस माह कड़ी व्यवसायिक प्रतिस्पर्धा के बाद आप को सफलता मिलती नजर आएगी. फ्यूचर प्लानिंग करें और उस लिहाज से निवेश भी कर सकते हैं. कारोबार को बढ़ाने के लिए योजनाएं बनाकर उनका क्रियान्वयन करें. यह माह उन लोगों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, जो लोग नौकरी छोड़कर व्यापार प्रारंभ करना चाहते हैं या फिर व्यापार छोड़ कर नौकरी करना चाहते हैं. व्यापारियों के लिए यह समय बहुत अधिक स्टॉक करने का नहीं है बल्कि सेल के हिसाब से ही स्टॉक करने में लाभ रहेगा.  

अति महत्‍वाकांक्षा से बचें 

युवाओं के लिए जुलाई का महीना यश और कीर्ति लेकर आने वाला है. यह माह अध्ययन करने लिए भी प्रेरित करेगा. आपका ज्ञान बढ़ेगा और भाग्य भी चमकेगा. पुरानी प्रतिबद्धताओं को निभाते हुए युवा नए दायित्व स्वीकार करेंगे. जरूरत से ज्‍यादा महत्वाकांक्षा और अति आत्मसम्मान जैसी स्थिति से खुद को दूर रखें, क्योंकि कई बार ज्ञान भी सात्विक दंभ को जन्म दे देता है. आपको इस माह के प्रारम्भ में ही संकल्प लेना चाहिए कि अभी आप अपने गुणों का विकास करेंगे. ज्ञान के साथ गुण भी हों तो यह योग बहुत ही अच्छे परिणाम देने वाला होते हैं. 

बढ़ेंगे खर्च 

पारिवारिक मामलों में किए जा रहे प्रयासों का माह की शुरुआत में अच्‍छा फल मिलेगा. महीने के अंतिम दिनों में आर्थिक लाभ के लिए किए जा रहे प्रयास सफल होंगे लेकिन आनुपातिक दृष्टि से खर्च बहुत अधिक रहेगा. 

सेहत का रखें ख्‍याल 

इस माह आपको अपने स्वास्थ्य का भी विशेष ध्यान रखना चाहिए. तुला राशि वालों को एसिडिटी आदि पेट संबंधी परेशानी रहने की संभावना है. यदि आपको पहले से कमर दर्द या सर्वाइकल स्पॉन्डिलाइटिस की समस्या है तो इस माह नियमित रूप से व्यायाम करें, बैठने का तरीका सही रखें, स्वास्थ्य की दृष्टि से यह माह वजन बढ़ाने वाला होगा. आपको अपने खानपान पर विशेष ध्यान रखना होगा, यदि शारीरिक परिश्रम में कमी और भोजन अनियंत्रित रहा तो आप मोटापे की समस्या से परेशान हो सकते हैं. आपको अपने भोजन में फैट की मात्रा भी कम रखनी है, हृदय स्वस्थ रहे, इसके लिए समय-समय पर कोलेस्ट्रॉल की जांच भी कराते रहें.  

गैरकानूनी काम न करें 

अपनी कार्यकुशलता से किसी महत्वपूर्ण कार्य को बना लेंगे लेकिन किसी काम में अपयश भी मिल सकता है. किसी भी मामले को गहराई में जाकर समझें, फौरी तौर पर जानकारी हासिल करने से कोई लाभ नहीं होगा, कानूनी कार्यों में भी समय देना पड़ सकता है, ध्यान रहे कि किसी भी प्रकार का गैर कानूनी कार्य नहीं करना चाहिए अन्यथा लेने के देने पड़ सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: Cancer Monthly Horoscope July 2022: जुलाई में चमेकगी इस राशि वालों की किस्मत, मिलेगा प्रमोशन-पैसा! पढ़ें मासिक राशिफल

Trending news