Guru Pushya Yog 2022: साल का आखिरी गुरु पुष्‍य योग आज, फिर दीवाली तक नहीं है खरीदारी का ऐसा शुभ समय
trendingNow11317203

Guru Pushya Yog 2022: साल का आखिरी गुरु पुष्‍य योग आज, फिर दीवाली तक नहीं है खरीदारी का ऐसा शुभ समय

Guru Pushya Yoga 2022: आज 25 अगस्‍त, गुरुवार को साल का आखिरी गुरु पुष्य योग बन रहा है. इस मौके पर अन्‍य शुभ योग भी बन रहे हैं. दीवाली से पहले शॉपिंग का यह बेहद शुभ मुहूर्त है. 

फाइल फोटो

Guru Pushya Muhurat 2022 for Shopping: ज्‍योतिष में सोना, गाड़ी आदि कीमती चीजें खरीदने के लिए धनतेरस के अलावा गुरु पुष्‍य योग को सबसे शुभ मुहूर्त माना गया है. आज 25 अगस्‍त 2022 को साल 2022 का आखिरी गुरु पुष्‍य योग बन रहा है. इतना ही नहीं गुरु पुष्‍य के अलावा आज अन्‍य शुभ योग भी बन रहे हैं. इस कारण आज खरीददारी करने और नया काम शुरू करने के लिए बेहद शुभ संयोग बन रहा है. ऐसे दुर्लभ संयोग में सोना-चांदी समेत अन्‍य कीमती चीजें खरीदने से जीवन में सुख-समृद्धि आती है. 

दीवाली से पहले खरीदारी का सबसे शुभ संयोग 

27 नक्षत्रों में सबसे शुभ माने गए पुष्‍य नक्षत्र का गुरुवार के दिन पड़ना गुरु पुष्‍य कहलाता है. गुरु पुष्‍य नक्षत्र को सबसे ज्‍यादा शुभ फलदायी माना जाता है. 25 अगस्‍त को गुरु पुष्‍य रहेगा. साथ ही इस दिन सर्वार्थ सिद्धि योग, अमृत सिद्धि योग आदि भी बन रहे हैं. इन योगों के कारण 25 अक्‍टूबर 2022 को दीवाली पर्व से पहले खरीदारी का बेहद शुभ संयोग है. यह योग 25 अगस्‍त के सूर्योदय से शाम के 04:16 बजे तक रहेगा. कीमती धातुओं की खरीदारी के अलावा यह घर-गाड़ी खरीदने और नया काम शुरू करने के लिए भी बेहद शुभ है.  

ये तीन शुभ योग भी रहेंगे 

गुरु पुष्‍य के अलावा 25 अगस्‍त को सर्वार्थ सिद्धि योग और अमृत सिद्धि योग भी रहेंगे. इसके अलावा चंद्रमा भी अपनी राशि कर्क में रहेगा. ज्‍योतिष में चंद्रमा का संबंध भगवान शिव और मां लक्ष्‍मी से जोड़ा गया है. इस तरह कर्क राशि में चंद्रमा का रहना मां लक्ष्‍मी की कृपा पाने के लिए अच्‍छा समय होता है. वहीं सर्वार्थ सिद्धि योग में किया गया काम सफलता देता है. इसे अभीष्‍ट सिद्धि देने वाला योग बताया गया है. वहीं अमृत सिद्धि योग में किया गया पूजा-अनुष्‍ठान बहुत फल देता है. गुरु पुष्‍य योग भगवान विष्‍णु और माता लक्ष्‍मी की पूजा करके उनकी कृपा पाने का भी उत्‍तम समय होता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news