Gold: इन राशि वालों को पहनना चाहिए सोना, जानें धारण करना क्यों है जरूरी
Advertisement
trendingNow11352607

Gold: इन राशि वालों को पहनना चाहिए सोना, जानें धारण करना क्यों है जरूरी

Zodiac Signs Should Wear Gold: आज हम आपको बताने वाले हैं कि सोना धारण करना किन राशि वालों के लिए लकी होता हैं और इसे पहनने से लोगों को क्या-क्या लाभ हो सकते हैं. 

फाइल फोटो

Benefits Of Wearing Gold Ring: बहुत सारे लोगों को अपने हाथों में अंगूठी पहनने का शौक होता हैं. लेकिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हर इंसान को अलग-अलग तरह के धातु सूट करते हैं. क्योंकि हर धातु का हर इंसान पर अलग प्रभाव पड़ता है, इसीलिए आपको बहुत ही सोच समझ के किस धातु की अंगूठी पहननी हैं इस बात का चयन करना चाहिए. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सोना पहनाने की वजह से कई लाभ होते हैं. आज हम आपको बताने वाले हैं कि किन राशि वालों के लिए सोना धारण करना लकी होता हैं. आइए इसके बारे में जानते हैं.

मीन 
मीन राशि वालों के लिए सोना पहनना बहुत ही लाभकारी है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ऐसा माना गया है कि अगर मीन राशि के लोग सोना धारण करते हैं तो उनके जीवन की सभी बधाएं खत्म हो जाती हैं और उन्हें हर तरफ से शुभ फल की प्राप्ती होती है.

सिंह
ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक इस राशि वालों के लिए सोने की अंगूठी बेहद लकी मानी गई हैं. ऐसा इसीलिए है क्योंकि सिंह अग्नि तत्व की राशि है और सूर्य इसके स्वामी हैं. इसीलिए सोना धारण करने पर इस राशि को धन का लाभ होता है और करियर में सफलता मिलती है.

तुला
इस राशि के लोगों के लिए सोना पहनना बहुत ही शुभ माना गया है. सोना पहनना इनके लिए इतना शुभ है कि ये इनका भाग्य तक उदय कर सकता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सोना धारण करने से संतान सुख की प्राप्ती होती है और इसके बीच आ रही सारी बाधाएं हट जाती हैं.

कन्या
ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, अगर इस राशि को लोग सोना धारण करते हैं तो उनका जीवन सुख सुविधाओं से भर जाता है. आप चाहें तो सोने का कड़ा, अंगूठी, चेन आदि कुछ भी धारण कर सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news