Ketu Gochar 2023: अक्टूबर से पलटेगी इन राशियों की किस्मत, केतु गोचर से झमाझम बरसेगा पैसा
Advertisement

Ketu Gochar 2023: अक्टूबर से पलटेगी इन राशियों की किस्मत, केतु गोचर से झमाझम बरसेगा पैसा

Ketu Gochar 2023 in Hindi: राहु-केतु को वैसे तो पूर्ण ग्रह की संज्ञा नहीं दी गई है, लेकिन उनको उपछाया ग्रह माना जाता है. अन्य बड़े ग्रहों की तरह उनका गोचर भी बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है.

 

केतु गोचर

Ketu Gochar Date and Time: वैदिक ज्योतिष में राहु केतु को उपछाया और पापी ग्रह माना जाता है. लोग उनके नाम से भी घबराते हैं कि कहीं उनकी दृष्टि पड़ गई तो जिंदगी तबाह हो जाएगी. हालांकि, ऐसा नहीं है. अन्य ग्रहों की तरह वह भी जब किसी जातक की कुंडली में शुभ स्थिति में होते हैं तो अच्छे परिणाम प्रदान करते हैं. ऐसे में घबराने की जरूरत नहीं है. इस साल 30 अक्टूबर को राहु और केतु एक साथ राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. हो सकता है राहु का गोचर आपके लिए शुभ न रहे, लेकिन केतु बेहतरीन परिणाम दे सकते हैं. ऐसे में आइए जानते हैं कि केतु के गोचर से किन राशियों की किस्मत चमकने वाली है. 

धनु 

केतु गोचर के धनु राशि के जातक सुख-सुविधाओं का आनंद ले पाएंगे. इस दौरान जमीन या वाहन खरीद के योग बनेंगे. भौतिक सुख के साधनों में इजाफा होगा. समाज में नाम-सम्मान बढ़ेगा. अचानक धन लाभ होने से आर्थिक स्थिति सुधरने लगेगी.

मेष 

केतु गोचर से मेष राशि वालों को शुभ फल प्राप्त होगा. इस राशि के जो लोग नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं, केतु उनकी यह इच्छा पूरी करेंगे. आय के साधन बढ़ेंगे और परिवार के साथ मधुर संबंध स्थापित होंगे. प्रेम संबंधों की दृष्टि से भी यह गोचर लाभदायक सिद्द होगा. 

कर्क 

कर्क राशि वालों के लिए भी केतु का गोचर शुभ फलदायी रहेगा. अक्टूबर से इन लोगों को भाग्य का साथ मिलने लगेगा. आमनदी के नये स्रोत बनेंगे और आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी. कारोबारियों के लिए भी अच्छा समय रहेगा, नई बिजनेस डील हो सकती है, जिससे तरक्की को नये पंख लगेंगे.

मकर

केतु गोचर कर मकर राशि वालों पर शुभ परिणामों की बारिश करेंगे. घर में कोई शुभ कार्य हो सकता है. विदेश यात्रा के भी योग बनेंगे और हर इच्छा पूरी होते हुए नजर आएगी. धन लाभ होंगे और आय के नये स्रोत मिलेंगे. पारिवारिक संबंध मजबूत होंगे.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Kaalsarp Yog: नागपंचमी के दिन करें ये उपाय, कालसर्प के साथ राहु-केतु दोष से मिलेगी मुक्ति
Shani vakri: सेहत-परिश्रम में न रखें किसी तरह की कमी, वक्री शनि 4 नवंबर से पहले देंगे मेहनत का पूरा फल

 

Trending news