Kedar Yog: दोनों हाथों से जमकर पैसा बटोरेंगे ये लोग, इस माह बनने जा रहा है ये बेहद शुभ 'केदार योग'
Advertisement

Kedar Yog: दोनों हाथों से जमकर पैसा बटोरेंगे ये लोग, इस माह बनने जा रहा है ये बेहद शुभ 'केदार योग'

Kedar Yog In kundali: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली में बनने वाले योग शुभ और अशुभ परिणाम देते हैं. कुंडली में बनने वाला केदार योग को भी शुभ माना गया है. केदार योग तब बनता है जब ज्योतिष के सभी 7 ग्रह, जन्मकुंडली के 4 भावों में स्थित हों. जानें इसका राशियों पर क्या प्रभाव होता है.

 

फाइल फोटो

Kaise Banta hai Kedar Yog: ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के गोचर, उससे बनने वाले योग और संयोग का खास महत्व बताया गया गै. इसमें से कुछ योग खास होते हैं, क्योंकि ऐसे योग कई सालों में बनते हैं. ऐसे में जातकों के जीवन पर इनका प्रभाव भी काफी असरदार होता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार करीब 500 साल बाद 23 अप्रैल को केदार योग बनने जा रहा है. ये योग तब बता है, जब जन्मकुंडली के 4 भाव में सभी 7 ग्रह स्थित होते हैं. इन्हें बहुत ही शुभ माना जाता है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस योग का प्रभाव सभी राशियों के जातकों के जीवन पर पड़ता है. लेकिन कुछ राशियों के जातकों के जीवन पर इसका खास प्रभाव देखने को मिलेगा. उन्हें आकस्मिक धनलाभ होगा और तरक्की के योग बन रहे हैं.  आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में.

मेष राशि

ज्योतिष अनुसार इस राशि की गोचर कुंडली में लग्न भाव में सूर्य, गुरु, राहु और बुध विराजमान रहेंगे. वहीं, दूसरे भाव में शुक्र और तीसरे भाव में मंगल और चंद्र स्थित होंगे. वहीं ग्यारहवें भाव में शनि रहेंगे. वैदिक ज्योतिष के अनुसार लग्न में सूर्य, गुरु और मंगल का तीसरे भाव में होने से स्वंय ही राजयोग का निर्माण हो जाता है. वहीं, शनि के ग्याहरवें भाव में होने से व्यक्ति को  आकस्मिक धन लाभ होगा. इस दौरान मान-सम्मान में वृद्धि होगी. व्यक्ति को  सभी कार्यों में सफलता हासिल होगी. इसके अलावा, अगर किसी नए काम की शुरुआत के बारे में सोच रहे हैं, तो ये समय अनुकूल है.

सिंह राशि

केदार योग इस राशि के जातकों के लिए अनुकूल परिणाम प्रदान करेगा. बता दें कि सभी 7 ग्रह  इस राशि की गोचर कुंडली में सप्तम, नवम, दशम और लाभ स्थान पर मौजूद रहेंगे. ये समय समझदारी से काम करने के लिए बेहद शुभ है. इस अवधि में पार्टनरशिप के काम में लाभ हो सकता है. इतना ही नहीं, बेरोजगारों को भी इस समय नौकरी आदि मिल सकती है. साथ ही, नौकरीपेशा वालों को पदोन्नति की संभावना है. व्यापारी वर्ग इस अवधि में खूब मुनाफा कमाएंगे. कारोबार का भी विस्तार कर सकते हैं.

धनु राशि

ज्योतिष अनुसार धनु राशि की गोचर कुंडली के तीसरे, पांचवें, छठे और सातवें भाव में केदार योग बनने जा रहा है. ज्योतिषीयों को अनुसार ये समय निवेश, लॉटरी, शेयर मार्केट आदि के लिए बेहद शुभ है. इस अवधि में आमदनी में वृद्धि होने की संभावना है. कोर्ट- कचहरी के लंबित मामले बी निपट सकते हैं. इस समय नतीजा आपके पक्ष में आएगा. जीवनसाथी के साथ रिश्ते मजबूत होंगे. पार्टनर के साथ अच्छा समय बिताएंगे.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news