Karwa Chauth 2022: करवा चौथ पर कर लें ये चमत्कारी टोटके, पति-पत्नी के रिश्ते में आ जाएगी मिठास
topStorieshindi

Karwa Chauth 2022: करवा चौथ पर कर लें ये चमत्कारी टोटके, पति-पत्नी के रिश्ते में आ जाएगी मिठास

Karwa Chauth 2022 Date: कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि को करवा चौथ का व्रत रखा जाता है. इस दिन सुहागिन महिलाएं अपनी पति की लंबी उम्र के लिए निर्जला व्रत रखती हैं. ज्योतिष शास्त्र में इस दिन कुछ उपाय बताए गए हैं. 

 

Karwa Chauth 2022: करवा चौथ पर कर लें ये चमत्कारी टोटके, पति-पत्नी के रिश्ते में आ जाएगी मिठास

Karwa Chauth 2022 Upay: मनचाहा वर और पति की लंबी आयु के लिए सुहागिन महिलाएं करवा चौथ का व्रत रखती हैं. कार्तिक माह की कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि के दिन करवा चौथ का व्रत रखा जाता है. इस दिन चौथ माता का व्रत रखा जाता है. बता दें कि 13 अक्टूबर 2022 को करवा चौथ का व्रत रखा जाएगा. ज्योतिष शास्त्र में इस दिन कई उपाय बताए गए हैं. इन्हें करने से पति-पत्नी के बीच की कड़वाहट दूर होती है. और मां लक्ष्मी भी प्रसन्न होती है. 

करवाचौथ के दिन सुहागिन महिलाएं पति की लंबी आयु और उत्तम स्वास्थ्य के लिए व्रत रखती हैं. वहीं, कुंवारी कन्याएं मनचाहा वर की प्राप्ति के लिए व्रत रखती हैं. इस बार करवा चौथ  पर काफी शुभ संयोग बन रहे हैं, जो कि सुहागिन महिलाओं के लिए काफी शुभ माने जा रहे हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार करवा चौथ पर ये टोटके बहुत लाभकारी साबित होंगे. 

करवा चौथ के दिन करें ये 5 टोटके 

- अगर पति-पत्नी के बीच के रिश्तों में खटास आ रही है और पहले जैसा प्यार नहीं है,तो करवा चौथ के दिन 11 गोमती चक्र को लाल रंग की सिंदूर की डिब्बी में रखें और इस डिब्बी को कहीं छिपा दें. इसे टोटके को करने से पति-पत्नी के बीच रिश्तों में फिर से मिठास आ जाएगी. 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार करवा चौथ के दिन ऊं श्री गणधिपतये नम: का जाप करें. इस दिन भगवान गणेश को हल्दी की गांठें अर्पित करें. इससे दोनों के रिश्तों में दरार कम हो जाती हैं. 

- कहा जाता है कि करवा चौथ के दिन गणपति को दुर्वा अर्पित करने के साथ-साथ 21 गुड़ की गोलियां बनाकर गणेश जी को अर्पित करने से लाभ होता है. 

- अगर आपके पास पैसे आते ही खत्म हो जाते है, तो करवा चौथ के दिन गणपति को घी-गुड़ का भोग लगाएं. साथ ही, अपनी समस्या को दूर करने की प्रार्थना करें. 

- इस दिन 5 बेसन के लड्डू, आटा-शक्कर के बने 5 पेड़े, 5 केले और 250 ग्राम चने की भीगी दाल गाय को खिलाने से लाभ होगा. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news