Black Pepper Remedies: बिगड़ी किस्मत संवार देते हैं काली मिर्च के ये टोटके, शनि दोष को भी करते हैं दूर
Advertisement

Black Pepper Remedies: बिगड़ी किस्मत संवार देते हैं काली मिर्च के ये टोटके, शनि दोष को भी करते हैं दूर

Remedies for Black Pepper: ज्योतिष शास्त्र में काली मिर्च के असरदार उपायों के बारे में बताया गया है. इन उपायों को अपनाकर इंसान अपनी जिंदगी संवार सकता है. आइए जानते हैं, कौन से हैं काली मिर्च के वह टोटके. 

काली मिर्च के उपाय

Kali Mirch Ke Totke: ज्योतिष शास्त्र में मानव जीवन को लेकर कई सारे टोटके या उपाय बताए गए हैं. कुछ उपाय तो काफी कारगर माने जाते हैं. इन उपायों को करने से बिगड़ी किस्मत संवर जाती है. हर कार्य में सफलता मिलने लगती है और धन लाभ के नये योग बनने लगते हैं. आज ज्योतिष शास्त्र में बताए गए काली मिर्च के कुछ खास उपायों के बारे में बात करेंगे. ये उपाय इतने अचूक माने जाते हैं कि सफलता कदम चूमने लगती है.

शनि दोष

काली मिर्च के उपायों से शनि दोष को भी दूर किया जा सकता है. इसके लिए एक काले कपड़े में 11 रुपये और थोड़ी काली मिर्च बांधकर शनि मंदिर में रख दें या किसी को दान कर दें. ऐसा करने से कुंडली का शनि दोष दूर होता है.

आर्थिक तंगी 

आर्थिक तंगी से निजात पाने के लिए काली मिर्च के 5 दाने लेकर सिर के ऊपर से 7 बार घुमाकर रात के समय किसी सुनसान जगह या चौराहे पर अलग-अलग चारों दिशाओं में फेंक देना चाहिए और बचा हुआ एक दाने को आसमान की ओर उछालकर चुपचाप घर की ओर वापस चल देना चाहिए. ऐसा करने बाद पीछे मुड़कर नहीं देखना है.

बाधाएं

घर से निकलते समय मुख्य द्वार पर काली मिर्च रख दें. इसके बाद जब भी घर से बाहर निकलें तो इन काली मिर्च के ऊपर से सीधे पैर रखते हुए बाहर निकलें. इससे आपके काम में  आने वाली अड़चनें या बाधाएं दूर होती हैं और हर काम बनने लगते हैं.

परेशानियां

परेशानियों से मुक्ति पाने के लिए भी काली मिर्च के अचूक उपाय किए जा सकते हैं. इसके लिए अमावस्या या पूर्णिमा के दिन काली मिर्च के कुछ दाने लेकर ओम क्लीं मंत्र को बोलते हुए पूरे परिवार के सदस्यों के सिर के ऊपर से घुमाते हुए दक्षिण दिशा में फेंक देना चाहिए. इससे जीवन में आ रही सभी तरह की समस्याओं से मुक्ति मिलती है और सुख-समृद्धि के द्वार खुलते हैं.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news