Janmashtami 2023: जन्माष्टमी पर कर लें मोरपंख से जुड़े ये 3 उपाय, घर पर छप्परफाड़ बरसेगा धन; लोग पूछेंगे कामयाबी का राज
Advertisement
trendingNow11854323

Janmashtami 2023: जन्माष्टमी पर कर लें मोरपंख से जुड़े ये 3 उपाय, घर पर छप्परफाड़ बरसेगा धन; लोग पूछेंगे कामयाबी का राज

Krishna Janmashtami 2023: इस बार जन्माष्टमी का पर्व 7 सितंबर को मनाया जा रहा है. घर की आर्थिक तंगी दूर करने के लिए इस दिन मोर पंख से जुड़े 3 विशेष उपाय करके आप अपनी किस्मत चमका सकते हैं. 

 

Janmashtami 2023: जन्माष्टमी पर कर लें मोरपंख से जुड़े ये 3 उपाय, घर पर छप्परफाड़ बरसेगा धन; लोग पूछेंगे कामयाबी का राज

Janmashtami 2023 Mor Pankh ke Upay: भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव यानी जन्माष्टमी पर्व आने में अब बस 2 दिन बीच में रह गए हैं. यह त्योहार हर साल भाद्रपद मास में कृष्ण पक्ष की अष्टमी को मनाया जाता है. इस बार यह त्योहार 7 सितंबर को मनाया जाएगा. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक भगवान विष्णु ने मानव जीवन का उद्धार करने के लिए कान्हा के रूप में धरती पर अवतार लिया था. इस अवतार में मुरली और मोरपंख उनकी खास पहचान थे. जन्माष्टमी पर मोरपंख से जुड़े 3 विशेष उपाय करने से सेहत-समृ्द्धि और सम्मान हासिल किए जा सकते हैं. 

जन्माष्टमी पर मोरपंख से जुड़े उपाय (Janmashtami 2023 Mor Pankh ke Upay)

राहु-केतु का असर हो जाता है खत्म

अगर आपके काम बार-बार अटक जाते हैं. नौकरी-कारोबार में सफलता नहीं मिल रही है तो इसकी वजह कुंडली में राहु-केतु का दोष हो सकता है. इस दोष को दूर करने के लिए जन्माष्टमी (Janmashtami 2023 Mor Pankh ke Upay) के दिन अपने बेडरूम की पश्चिमी दिशा में मोरपंख लगा लें. ऐसा करने से इन दोनों क्रूर ग्रहों के दुष्प्रभाव से मुक्ति मिल जाती है और काम संपन्न होने लगते हैं. 

वास्तु दोष का दूर करने का उपाय

किसी घर में अगर वास्तु दोष हो तो वहां पर अनेक समस्याएं शुरू हो जाती हैं. इस तरह के घर में रहने वाले सभी लोग अक्सर परेशान ही रहते हैं. इस कमी को दूर करने के लिए जन्माष्टमी (Janmashtami 2023 Mor Pankh ke Upay) पर अपने घर मोर पंख लेकर आएं. इसके बाद कान्हा जी के साथ ही मोर पंख की भी पूजा करें. इस मोर पंख को घर में पूर्व दिशा में लगा दें. ऐसा करने से घर का वास्तु दोष दूर हो जाता है. 

आर्थिक संकट दूर करने का तरीका 

जो लोग आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं, उन्हें जन्माष्मी (Janmashtami 2023 Mor Pankh ke Upay) पर इस समस्या से मुक्ति मिल सकती है. इस दिन भगवान श्रीकृष्ण की विधि विधान से पूजा करें. इसके साथ ही 21 दिनों तक मोर पंखों को पूजा घर में रखकर आराधना करें. इसके बाद 21वें दिन उन मोरपंखों को तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से घर में समृद्धि बनी रहती है और धन का आगमन बढ़ जाता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news