Horoscope Today: नौकरीपेशा लोगों को आज बॉस की मिलेगी सराहना, कारोबारियों का बढ़ेगा मुनाफा; मां लक्ष्मी करेंगे धनवर्षा, जानें अपना राशिफल
Advertisement
trendingNow11778706

Horoscope Today: नौकरीपेशा लोगों को आज बॉस की मिलेगी सराहना, कारोबारियों का बढ़ेगा मुनाफा; मां लक्ष्मी करेंगे धनवर्षा, जानें अपना राशिफल

Astrology Today: कन्या राशि के युवाओं के आज के दिन नए लोगों से संपर्क स्थापित होंगे, जिनके साथ आपकी बॉडिंग काफी अच्छी हो सकती है, जानें अपना राशिफल.

Horoscope Today: नौकरीपेशा लोगों को आज बॉस की मिलेगी सराहना, कारोबारियों का बढ़ेगा मुनाफा; मां लक्ष्मी करेंगे धनवर्षा, जानें अपना राशिफल

Horoscope Today 14 July 2023, Rashifal, Daily Horoscope: शुक्रवार को वृष राशि के लोगों को करियर संवारने के नए रास्ते खोजने होंगे, यदि कार्यस्थल मनमुताबिक नहीं लग रहा है तो नौकरी में बदलाव भी ला सकते हैं, वहीं वृश्चिक राशि के लोगों को व्यापार में अधिक मुनाफा कमाने के लिए टेक्नोलॉजी की मदद लेनी होगी.

मेष - इस राशि (Rashifal 14 July 2023) के लोग प्रखर बुद्धि के चलते मुश्किल काम को भी कुछ ही समय में करने में सफल रहेंगे. खाद्य पदार्थों का विक्रय करने वाले लोगों को उत्पाद की गुणवत्ता का ध्यान रखना होगा, अन्यथा आपको शिकायत पेटी कंपलेन से भरी हुई मिल सकती है. इस समय युवाओं को साहस दिखाना होगा, यह समय परिस्थितियों से लड़ने का है न कि मुंह चुराने का है. पारिवारिक दृष्टि से आज के दिन दुखों में कमी और सुखों में  वृद्धि होगी. रात के भोजन में हल्का और सुपाच्य भोजन करें, इसके साथ ही डिनर के बाद वॉक जरूर करें क्योंकि अपच और एसिडिटी की समस्या होने की आशंका है.

वृष - वृष राशि (Horoscope 14 July 2023) के लोगों को करियर संवारने के नए रास्ते खोजने होंगे, यदि कार्यस्थल मनमुताबिक नहीं लग रहा है तो नौकरी में बदलाव भी ला सकते हैं. व्यापारियों को किसी पर भी अत्यधिक भरोसा करने से बचना होगा, क्योंकि कोई बहुत नजदीकी आपके जाली हस्ताक्षर करके धोखाधड़ी कर सकता है. युवा वर्ग कर्मक्षेत्र से लेकर विद्यालय तक सभी जगह के नियमों का पालन करें, नियमों का उल्लंघन मतलब दंड के लिए तैयार रहना. पैतृक संपत्ति को लेकर घर में विवाद की स्थिति बन सकती है, सरल भाषा में ही मुद्दे को सुलझाने का प्रयास करना होगा. सेहत में जुकाम, खांसी से चेस्ट में इंफेक्शन हो सकता है, इसलिए इसे हल्के में न लें.

मिथुन - इस राशि (Rashifal 14 July 2023) के लोगों को अधीनस्थों को व्यक्तिगत कार्य सौंपने से पहले विचार जरूर कर लेना चाहिए, यह आपके संबंधों में दरार ला सकता है. पार्टनरशिप में व्यापार करने वाले लोगों को पारदर्शिता रखनी होगी,  अन्यथा  किसी भी तरह का आर्थिक आरोप लग सकता है. युवाओं को इस समय जितना हो सके शिव आराधना करनी चाहिए, इससे आप मानसिक शांति का अनुभव करेंगे. परिवार से दूर रहने वाले लोग, घर वापसी का प्लान बना सकते हैं ऐसा कदम उठाने से पहले एक बार विचार जरूर कर लें. बैठने का गलत पोस्चर कमर दर्द को बढ़ा सकता है, कमर बेल्ट का नियमित तौर पर प्रयोग करें.

कर्क - कर्क राशि (Horoscope 14 July 2023) के नौकरीपेशा लोग ऑफिशियल बातों को गोपनीय ही रखें, अर्थात बॉस के भरोसे को कायम रखने का प्रयास करें. जिन लोगों की गिफ्ट शॉप है उन्हें अपने नये समान को डिस्पले में लगाने से अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे. ज्ञान बांटने से बढ़ता है, यदि आपकी किसी विशेष विषय में पकड़ मजबूत है तो इसे दूसरों तक पहुंचाने का प्रयास करें. घर में अपनों से वार्तालाप करते समय अपनी परेशानियों का उनको आभास न होने दें, अन्यथा वह बेवजह ही परेशान हो जाएंगे. सेहत की बात करें तो धारदार चीजों का इस्तेमाल करते समय सजग रहे, लहूलुहान होने की आशंका है.

सिंह - इस राशि (Rashifal 14 July 2023) के लोगों को ऑफिस के काम से बेमन की यात्रा करनी पड़ सकती है, जो शुरुआती दौर में तो बोरिंग लेकिन बाद में मनोरंजन पूर्ण हो जाएगी. व्यापारिक ग्रोथ के लिए कारोबार को नई योजनाओं के साथ रीस्टार्ट करना होगा, तभी व्यापारिक उन्नति संभव होगी. युवा वर्ग अपने आप को किसी न किसी कार्य में इंगेज रखें अन्यथा उनका अचेत मन उन्हें खालीपन और भय महसूस करा सकता है. घर की महिलाओं को  पड़ोसियों के साथ तालमेल बनाकर चलना, झगड़ालू रवैया अपयश का कारण बन सकता है. हाई बीपी पेशेंट को गुस्सा करने से बचना होगा, छोटी-छोटी बातों को इग्नोर करना ही आपके लिए सबसे बड़ी औषधि है. 

कन्या - कन्या राशि (Horoscope 14 July 2023) के लोगों को कर्मक्षेत्र में कार्य अधिक होने पर ओवरटाइम भी करना पड़ सकता है, जिसे लेकर परेशान न हो. व्यापारी व्यवस्था सुचारू रूप से चल सके और सभी कर्मचारी अपना अपना काम मन लगाकर करें, इसके लिए आप उन्हें प्रेरित करें साथ ही  कुछ कमीशन भी दें. आज के दिन युवाओं के नए लोगों  से संपर्क स्थापित होंगे, जिनके साथ आपकी बॉंडिंग काफी अच्छी हो सकती है. यदि आज आपका जन्मदिन है तो उपहार के तौर पर जीवनसाथी से कीमती वस्तु प्राप्त होने की संभावना है. सेहत की बात करें तो आंतों को साफ करने वाले द्रव्यों का सेवन करें, जिससे कब्जियत की समस्या न हो. 

तुला - इस राशि (Rashifal 14 July 2023) के लोग यदि टीम को लीड कर रहें है, तो टीम के बीच अनुशासन बनाए रखना आपकी जिम्मेदारी है. व्यापारी वर्ग को ग्राहको  के साथ बहस करना से बचना होगा, उनके साथ हुई बहस कानूनी कार्यवाही का रूप  ले सकती है. युवाओं को बड़ों की डांट के पीछे उनका छिपा प्रेम समझना होगा, अन्यथा उनकी बातों से आपका स्वभाव चिड़चिड़ा हो सकता है. पिता की सेहत का ध्यान रखें जो लोग घर से दूर रहते हैं वह फोन के माध्यम से संपर्क में रहें और उनका हालचाल लेते रहें. सेहत की दृष्टि से यूरिन इन्फेक्शन होने की आशंका है, परहेज के तौर पर साफ-सुथरे टॉयलेट का इस्तेमाल करें और खूब सारा पानी पिएं. 

वृश्चिक - वृश्चिक राशि (Horoscope 14 July 2023) के जिन लोगों की कॉन्ट्रैक्चुअल बेस्ड जॉब थी, अब वह परमानेंट होने की प्रबल संभावना है. व्यापार में अधिक मुनाफा कमाने के लिए आपको टेक्नोलॉजी की मदद लेनी होगी. युवाओं को घर के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को समझते हुए, उसे निर्वहन करने के लिए अब अपने कंधे मजबूत कर लेने चाहिए. यदि काफ़ी दिनों से घर की साज-सज्जा की ओर ध्यान नहीं दिया है तो आज के दिन देना चाहिए. कैल्शियम और डी थ्री की कमी होने से हड्डियों का दर्द बढ़ सकता है, डॉक्टर के परामर्श से आप कैल्शियम सप्लीमेंट भी के सकते हैं. 

धनु - इस राशि (Rashifal 14 July 2023) के लोगों से यदि कार्यस्थल पर बेवजह उलझने की कोशिश करें तो आपको तो बल की जगह बुद्धि का प्रयोग कर उन्हें हराने का प्रयास करना चाहिए. व्यापार में मनचाहा मुनाफा न होने पर, कारोबारियों के मन में नया व्यापार शुरू करने का विचार आ सकता है. विद्यार्थी वर्ग कठिन विषयों को अनदेखा करने से बचें, बल्कि उनके लिए एक्स्ट्रा क्लास लें. यदि आप बड़े है तो छोटे भाई बहन की पढ़ाई से लेकर संगति तक सब पर आपको ध्यान देना चाहिए. सेहत की बात करें तो खानपान हो या फिर दिनचर्या सभी को ठीक करके रखें. 

मकर - मकर राशि (Horoscope 14 July 2023) के नौकरीपेशा लोगों के मन में यदि जॉब छोड़कर व्यापार शुरू करने का विचार आ रहा है, तो इसे कुछ समय के लिए त्यागना ही उचित होगा. जो लोग पूजा पाठ से संबंधित सामग्री की बिक्री करते हैं, उन्हें दुकान को और मॉर्डनाइज करना चाहिए. विद्यार्थी की पढ़ाई यदि किसी कारणवश बीच में ही छूट गई थी, उन्हें पढ़ाई पूरा करने के लिए पुनः प्रयास करने होंगे. भविष्य की प्लानिंग के साथ कुछ निवेश करना चाहते हैं तो यह समय आपके लिए बहुत उपयुक्त है. सेहत में मांसपेशियों में दर्द की शिकायत हो सकती है, किसी अच्छे तेल से रेगुलर मालिश करने पर आराम मिलेगा. 

कुंभ - कुंभ राशि (Rashifal 14 July 2023) के लोगों को अपने क्षणिक क्रोध करने की आदत पर कंट्रोल करना होगा, अन्यथा यह आपके करियर और कर्मक्षेत्र के लिए हानिकारक साबित हो सकता है. आज के दिन व्यापारियों का मस्तिष्क और मन का तालमेल कुछ बिगड़ा रह सकता है, जिस कारण काम में मन कुछ काम लगेगा. गेंहू के साथ घुन भी पिस जाता है यह कहावत तो आप बखूबी जानते होगे अर्थात  युवा वर्ग गलत लोगों की संगति से दूर रहें अन्यथा आप बिना बात के फंस सकते हैं. छोटी छोटी खुशियां भी पारिवारिक सदस्यों के साथ बांटे और यदि बात सेलिब्रेशन के लिए तो वह भी करें, यह सारे पल आपको प्रसन्नता से भर देंगे. ग्रहों की स्थिति आपको रोग की चपेट में ले सकती है, इस ओर पहले से अलर्ट रहें.

मीन - मीन राशि (Horoscope 14 July 2023) के लोगों को सहकर्मियों के साथ अनबन से बचते हुए काम करना होगा, तभी आप पूर्ण रूप से रिजल्ट दे पाएंगे. व्यापारी वर्ग टैक्स से संबंधित चीजों पर सावधानी रखें, अन्यथा अर्थदण्ड मिल सकता है. जो विद्यार्थी या युवा किसी विषय विशेष की परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं या आने वाली परीक्षा में भाग लेना चाहते हैं, उन्हें किसी भी प्रकार आत्मविश्वास कमजोर नहीं करना है. परिवार में सुख-शांति के लिए प्रत्येक दिन महिलाएं शंकर जी को जल चढ़ाएं और उनके साथ नाग देवता की भी पूजा करें. सेहत की बात करें तो स्वच्छता का विशेष ध्यान देना होगा, गंदगी के चलते बीमार हो सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news