Holi 2023: होली पर दांपत्य जीवन में घोलें प्रेम की मिठास, करें गुलाल के ये टोटके
Advertisement
trendingNow11577151

Holi 2023: होली पर दांपत्य जीवन में घोलें प्रेम की मिठास, करें गुलाल के ये टोटके

Holi Ke Upay: होली के दिन कुछ उपायों को करने से जीवन की हर छोटी-बड़ी समस्या का निदान किया जा सकता है. ऐसे में अगर वैवाहिक जीवन में खटास आ गई है तो कुछ उपाय किए जा सकते हैं. ये उपाय कभी भी व्यर्थ नहीं जाते हैं.

होली के उपाय

Holi Par Gulal Ke Upay: फाल्गुन मास के शुक्ल पक्ष में चतुर्दशी के दिन होलिका दहन और दूसरे दिन पूर्णमासी को रंग खेला जाता है. होली के पर्व में कुछ खास तरह के उपाय भी किए जा सकते हैं. इन उपायों से जीवन की हर छोटी-बड़ी समस्या का निदान किया जा सकता है. होली के अवसर पर किए जाने वाले यह उपाय कभी भी व्यर्थ नहीं जाते हैं. ऐसा ही एक उपाय गुलाल से किया जा सकता है. इस उपाय से पति-पत्नी के बीच पैदा हुई खटास को खत्म किया जा सकता है और दोबारा से प्रेम के संबंध को प्रगाढ़ किया जा सकता है.

गाय और कुत्ता 

होली के दिन पति-पत्नी साथ किसी काले कुत्ते को थोड़ा से गुलाल लगाकर उसे भोजन कराएं. वहीं, इस दिन पति-पत्नी गाय के चरणों में गुलाल डालकर आशीर्वाद लें और उन्हें गुड़-रोटी खिलाएं. ऐसा करने से पति-पत्नी के बीच प्रेम बढ़ता है.

जल में प्रवाहित

होली के दिन लाल कपड़े में एक मुट्ठी गुलाल बांधकर पति के साथ बहते हुए जल में प्रवाहित करें. ऐसा करने से आपसी संबंध मजबूत होते हैं. होली के दिन भगवान शिव और माता पार्वती के प्रतिमा के चरणों में पति-पत्नी मिलकर भरपूर गुलाल चढ़ाएं और उसी गुलाल को जीवनसाथी को लगाएं.

होलिका दहन

होली से एक दिन पहले काले कपड़े में थोड़ा सा लाल गुलाल लेकर बेडरूम में बेड के नीचे रख दें. इसके बाद अगले दिन उस पोटली को होलिका दहन की आग में पति-पत्नी डाल दें. होली के दिन पति-पत्नी
एक कपड़े में गुलाल के बीच में कपूर का टुकड़ा छिपाकर उसे पीपल के पेड़ में बांध आएं. इससे दांपत्य जीवन सुखमय होता है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news