Holi 2023: होली पर करें ये ज्योतिषीय उपाय, जमकर बरसेगा पैसा; हर कार्य में मिलेगी सफलता
Advertisement
trendingNow11575496

Holi 2023: होली पर करें ये ज्योतिषीय उपाय, जमकर बरसेगा पैसा; हर कार्य में मिलेगी सफलता

Holi Upay 2023: होली के दिन कुछ उपायों को करने से जीवन की हर छोटी-बड़ी समस्या का निदान किया जा सकता है. यह उपाय कभी भी व्यर्थ नहीं जाते हैं. आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ उपायों के बारे में... 

HOLI KE UPAY

Holi Ke Upay: हजारों-लाखों वर्षों से लोग होली का पर्व मनाते चले आ रहे हैं. सामान्य तौर पर लोग यही जानते हैं कि फाल्गुन मास के शुक्ल पक्ष में चतुर्दशी के दिन होलिका दहन और दूसरे दिन पूर्णमासी को रंग खेला जाता है, लेकिन बहुत कम लोगों को यह पता होगा कि इस समय कुछ ज्योतिषीय उपाय भी किए जा सकते हैं. इन उपायों को करने से जीवन की हर छोटी-बड़ी समस्या का निदान किया जा सकता है. होली का पर्व प्रत्येक वर्ष मनाने के बाद भी लोग जानकारी के अभाव में इन उपायों को करने से चूक जाते हैं. होली के अवसर पर किए जाने वाले यह उपाय कभी भी व्यर्थ नहीं जाते हैं. आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ उपायों के बारे में, जिनका प्रयोग करके विभिन्न समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता है.

धन की समस्या 

होलिका दहन के दूसरे दिन की होलिका की राख को घर लाकर साफ कपड़े में बांध लें और इसे पैसे रखने वाले स्थान में रख दें. इस उपाय को करने से कभी धन की कमी नहीं रहेगी. होलिका दहन के समय घी में भीगी हुई दो लौंग, एक बताशा और एक पान का पत्ता चढ़ाकर ग्यारह बार परिक्रमा करके गन्ना गेहूं की बाली और सूखे नारियल की आहुति देनी चाहिए, ऐसा करने से सुख-समृद्धि बढ़ती है.

व्यापार में सफलता

होली के दिन से प्रतिदिन दुकान और ऑफिस में रखे भगवान की शुद्ध घी के दीपक से आरती करनी चाहिए. ऐसा करने से व्यापार में सफलता मिलना शुरू हो जाती है. होलिका दहन के समय एक जटा वाला नारियल मंदिर या होलिका दहन में चढ़ाएं. ऐसा करने से भी व्यापार में सफलता मिलती है. 

नकारात्मकता 

होलिका दहन की सुबह उबटन अवश्य लगाना चाहिए और उसको एक जहां इकट्ठा कर लें. होलिका दहन वाली अग्नि में उसे जला दें. ऐसा करने से आपके अंदर की निगेटिविटी दूर होती है. सिर से पैर के अंगूठे से कुछ बड़ा कच्चा सूत नाप लें. इसके बाद इसे होलिक दहन में चढ़ा दें, साथ ही उसकी कुछ राख घर लें आए. महिलाएं होलिका की राख को गला और पुरुष मस्तक पर टीके के रूप में लगाएं तो विचारों में सकारात्मकता आती है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news