Holi colors: राशि के अनुसार रंगों का करें इस्तेमाल, जीवन को गुडलक से भर देगी ये होली
Advertisement
trendingNow11594661

Holi colors: राशि के अनुसार रंगों का करें इस्तेमाल, जीवन को गुडलक से भर देगी ये होली

Lucky Color: होली का त्योहार आने में महज कुछ दिन बाकी हैं. ऐसे में लोग इसके तैयारियों में जमकर लग गए हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, होली को राशि के अनुसार खेलने से जीवन में सुख, समृद्धि और खुशहाली आती है.

HOLI KE RANG

Holi Colours For Good Luck: होली का त्योहार को पुराने गिले-शिकवे दूर करने, बेरंग जिंदगी में उमंग और उत्साह के रंग भरने, आपसी कटुता भुलाकर प्रेम और सौहार्द के लिए जाना जाता है. हर साल फाल्गुन मास की पूर्णिमा को होली का त्योहार मनाया जाता है. इस साल होली 8 मार्च बुधवार को है. त्योहारों को मनाने का उद्देश्य काम की व्यस्तता से अलग हटके सबके साथ मस्ती करना भी है. इससे जहां मन को शांति मिलती है. वहीं, नए उत्साह का संचार भी होता है. वैसे तो होली के दिन रंग, गुलाल खेलने की परंपरा युगों पुरानी है. वृंदावन की होली तो विश्व प्रसिद्ध है, जिसे मनाने और देखने के लिए लाखों लोग जुटते हैं. होलिका दहन के बाद छोटे अपने से बड़ों को गुलाल लगाते है, पैर छूकर उनका आशीर्वाद लेते हैं और एक-दूसरे से गले मिलते हैं. खुशियों का मजा तब और भी दोगुना हो जाएगा, जब रंगों का प्रयोग हम अपनी जन्म राशि के अनुसार करेंगे. इसके विशेष लाभ भी मिलेंगे तो आइए जानते हैं मेष और वृश्चिक राशि के लोगों को किन रंगों का प्रयोग करना ठीक रहेगा. 

मेष- मेष राशि के लोगों को लाल रंग के गुलाल का प्रयोग करना चाहिए. लाल रंग शक्ति, साहस और प्रेम का प्रतीक होता है. लाल रंग के फूलों से बने हुए गुलाल का प्रयोग करने से आपके प्रेम संबंध प्रगाढ़ होते हैं. होली खेलने के लिए घर से निकलने के पहले, इन्हें लाल रंग का टीका लगाकर ही निकलना चाहिए, जिसके साथ होली खेलें उसे बाद में लड्डू, चॉकलेट या टॉफी आदि भुना हुआ मीठा खिलाएं.  

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोग यदि इस बार की होली में किसी अपने से कटुता समाप्त कर प्रेम और भाईचारे के संबंध बनाना चाहते हैं तो उन्हें इस बार उनके साथ लाल रंग के गुलाल से होली खेलनी चाहिए. यदि किसी ब्लड रिलेशन से आपकी नहीं पटती और 36 का आंकड़ा है तो इस बार की होली उस विवाद को भुलाने के लिए ही है, बस आपको उनके साथ लाल रंग से होली खेलनी होगी. इस राशि के लोगों को इस बात का भी ध्यान रखना होगा कि किसी के ऊपर न गंदा पानी डालें और न ही उस पानी से खेलें. किसी के साथ ऐसा मजाक न करें, जिससे हानि हो.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news