Holi Upay: होली से पहले किया ये उपाय बनाएगा मालामाल, 100 प्रतिशत दिखेगा असर, मां लक्ष्मी आएंगी आपके द्वार
Advertisement

Holi Upay: होली से पहले किया ये उपाय बनाएगा मालामाल, 100 प्रतिशत दिखेगा असर, मां लक्ष्मी आएंगी आपके द्वार

Holi Remedies: होली से कुछ दिन पहले या फिर होली के दिन किए गए कुछ खास उपाय व्यक्ति को अमीर बना देते हैं. होली से पहले आप भी घर में ये एक चीज ले आएं, तो खुद देख लें चमत्कार.

 

फाइल फोटो

Crystal Turtle Remedies: हिंदू धर्म में होली के त्योहार का विशेष महत्व है. फाल्गुन माह के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि के दिन होलिका दहन किया  जाता है और चैत्र माह की प्रतिपदा तिथि के दिन होली मनाी जाती है. इस बार होली का त्योहार 8 मार्च बुधवार के दिन पड़ रही है. ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि होली से पहले अगर कुछ उपायों को अपना लिया जाए, तो मां लक्ष्मी की कृपा पाई जा सकती है.

ज्योतिष शास्त्र में होली के कुछ दिन से कुछ दिन पहले घर में कुछ चीजों को लाना बेहद शुभ माना गया है. इन चीजों को घर लाने से मां लक्ष्मी का घर में आगमन होता है और व्यक्ति की धन संबंधी समस्याएं खत्म हो जाती हैं. घर में सुख-समृद्धि आती है. आइए जानें होली से पहले घर में किन चीजों का लाकर मां लक्ष्मी की कृपा पाई जा सकती है.

वास्तु दोष से मुक्ति के लिए

अगर आपके घर में पैसा नहीं दिखता या फिर परिवार के सदस्यों की सफलता में बाधाएं आ रही हैं, तो इसका मतलब घर में मौजू वास्तु दोष व्यक्ति की तरक्की में बाधाएं उत्पन्न कर रहे हैं. ऐसे में होली से पहले एक खूबसूरत या बंदरवार या तोरण लाकर घर के मुख्य दरवाजे पर टांग दें. इससे वास्तु दोषों का नाश होता है.  

घर ले आएं एक्वेरियम

घर में धन की आवक बढ़ाने के लिए और मां लक्ष्मी के वास के लिए घर की उत्तर-पूव दिशा में एक एक्वेरियम लगा दें. वास्तु में इस दिशा को कुबेर का स्थान माना गया है. यहां एक्वेरियम रखने से सुख-समृद्धि का वास होता है और सुखों में बढ़ोतरी होती है.

घर में लगाएं बांस का पौधा

घर में बांस का पौधा लगाना शुभ माना गया है. कहते हैं कि इससे घर की नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है. ऐसे में होली से पहले घर में बांस का पौधा अवश्य ले आएं. इससे परिवार के लोगों की सेहत में सुधार आता है और परिवार के सदस्य वृद्धि पाते हैं.  

क्रिस्टल कछुआ

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार होली से पहले घर में क्रिस्टल का कछुआ लाना बेहद शुभ माना गया है. इसे घर में रखने से सकारात्मक ऊर्जा का विकास होता है और व्यक्ति को आर्थिक उन्नति मिलती है. इतना ही नहीं, घर में धन का आगमन तेजी से बढ़ता है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news