Yearly Horoscope: सूर्यदेव की उपासना नये साल में दिलाएगी रोगों से मुक्ति, खानपान में बरतें सावधानी
Advertisement

Yearly Horoscope: सूर्यदेव की उपासना नये साल में दिलाएगी रोगों से मुक्ति, खानपान में बरतें सावधानी

Yearly Horoscope 2023: कन्या राशि वालों के लिए साल की शुरुआत भले ही ठीक हो और सामान्य महसूस करें, लेकिन अप्रैल से मई के बीच का समय स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं को उभारने वाला होगा. 

वार्षिक राशिफल

Health Yearly Horoscope 2023 for Virgo: स्वास्थ्य की दृष्टि से वर्ष 2023 की शुरुआत आपको यह बता रही है कि इस पूरे वर्ष स्वास्थ्य का ध्यान रखना है. सेहत उतार-चढ़ाव वाला रहेगा, जिससे स्वास्थ्य की कोई न कोई समस्या बनी रह सकती है. मई में आपका शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य रहें, इसके लिए हरसंभव प्रयास करने चाहिए . स्वास्थ्य समस्याएं बढ़ें, इससे पहले उसका उपचार खोच लें. अक्टूबर के बाद से जीवनसाथी के स्वास्थ्य में भी गिरावट की आशंका है. अक्टूबर का महीना अपेक्षाकृत कुछ बढ़िया रहेगा, जिससे आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. स्वास्थ्य में सुधार के साथ ही  दैनिक दिनचर्या में भी सुधार महसूस करेंगे.

दिनचर्या 

कन्या राशि वालों के लिए शुरुआत भले ही ठीक हो और सामान्य महसूस करें, लेकिन अप्रैल से मई के बीच का समय स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं को उभारने वाला होगा, जो लोग बीमार चल रहे थे, उनको इस दौरान अधिक परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. आपने यदि अपना ध्यान नहीं रखा तो परेशानी में पड़ जाएंगे और हॉस्पिटल तक के चक्कर काटने पड़ सकते हैं. मई में सेहत के मामले में सुधार आएगा, इसके साथ ही दैनिक दिनचर्या में भी सुधार लाने का पूरा मौका प्राप्त होगा.

खानपान

सेहत के प्रति लापरवाही करने से बचना होगा, तभी आप इस पूरे वर्ष अच्छे स्वास्थ्य का लाभ उठा पाएंगे. इस राशि के नवजात शिशु को इस दौरान इन्फेक्शन और पेट से संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. ऐसे में अभिभावक बच्चों का विशेष ध्यान रखें. यह वर्ष स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से कमजोर रहेगा, जो लोग जल्दी-जल्दी बीमार पड़ जाते हैं, उन्हें खानपान अच्छा रखना है. नॉनवेज और अल्कोहल का सेवन त्याग दें, इससे होने वाले रोग आपको गिरफ्त में ले सकते हैं. स्किन से संबंधित रोगों से छुटकारा मिलेगा. 

रोग 

अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रतिदिन कुछ समय अपने शरीर को देना होगा, इसके लिए रात में समय से सोने के साथ ही प्रातःकाल उठकर सैर पर जाना चाहिए. सूर्यदेव के सामने बैठकर कुछ देर उनकी किरणों से ऊष्मा लें और फिर योग-प्राणायाम आदि करें. कैल्शियम की समस्या जिनको है, उनके लिए भी यह क्रिया अत्यधिक लाभकारी सिद्ध होगी. यात्रा के दौरान साफ-सफाई पर्सनल यूज का सामान घर से ही लेकर जाएं और कोशिश करें कि यात्रा लंबी दूरी की न हो. सर्दियों में ठंड से खुद को बचाकर रखना होगा. शीतकालीन रोगों की चपेट में अधिक आएंगे, जिससे जल्दी बीमार पड़ जाएंगे. स्वयं के साथ जीवनसाथी के स्वास्थ्य में भी गिरावट की आशंका है. साल का अंत कुछ छोटी बीमारियों के खत्म होने के साथ ही 2023 भी समाप्त हो जाएगा.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news