Yearly Horoscope: इस राशि के लोगों को सेहत को लेकर पूरे साल रहना होगा अलर्ट, सावधानी से चलाएं वाहन
Advertisement

Yearly Horoscope: इस राशि के लोगों को सेहत को लेकर पूरे साल रहना होगा अलर्ट, सावधानी से चलाएं वाहन

Yearly Horoscope 2023: वृष राशि के लोगों को पुराने रोगों को लेकर लापरवाही से बचना होगा, अन्यथा यह रोग अचानक दिक्कतों को बढ़ाकर आपको परेशान कर सकते हैं. दिन की शुरुआत से ही अपने स्वास्थ्य से संबंधित कुछ नियमों को बना लें और उठते ही कुछ समय अपने को दें.

वार्षिक राशिफल

Family Yearly Horoscope 2023 for Taurus: वर्ष 2023 में वृष राशि के लोगों को स्वास्थ्य के मामले में विशेष रूप से ध्यान रखना होगा. प्रतिरोधक क्षमता की कमी रोगों को जन्म देगी. ऐसे में प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास करने होंगे. खान-पान, उठना-सोना और रोगों के प्रति लापरवाही करते हैं तो अब अपनी दिनचर्या में काफी अधिक परिवर्तन करना होगा. जीवनशैली में बदलाव कर आप स्वस्थ रह सकते हैं, अन्यथा डॉक्टरों और मेडिकल स्टोर के चक्कर लगाने पड़ेंगे.

सूर्य नमस्कार 

दिन की शुरुआत से ही अपने स्वास्थ्य से संबंधित कुछ नियमों को बना लें और उठते ही कुछ समय अपने को दें. रोज सुबह उठकर चार-पांच किलोमीटर अवश्य टहलें, फिर कुछ आसन प्राणायाम करना आपके लिए अच्छा रहेगा. योग की बात करें तो सबसे सरल और गुणकारी सूर्य नमस्कार है, जिसे करने से आप स्वस्थ रहेंगे. सूर्य नमस्कार करने से शरीर के सभी अंग हरकत में आ जाते हैं और धीरे-धीरे रोग-प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ती है. रोगों के प्रति सजगता ही आपको बीमारियों से दूर रखेगी. जिम और मॉर्निंग वर्क करना चाहें तो कर सकते हैं. खानपान में मोटे अनाज का सेवन करें और फलों की मात्रा को भी बढ़ाएं. 

पुराने रोग 

पुराने रोगों को लेकर लापरवाही से बचना होगा, अन्यथा यह रोग अचानक दिक्कतों को बढ़ाकर आपको परेशान कर सकते हैं. शारीरिक समस्याओं के चलते हॉस्पिटल के चक्कर काटने पड़ेंगे, साथ ही ग्रहों की नकारात्मक स्थितियां अप्रैल के बाद और कठोर हो सकती है. बीपी के मरीजों को भी सावधान रहने की जरूरत है, योग करने से आराम मिलेगा. मानसिक तनाव से मुक्ति पाने के लिए मेडिटेशन बेहतर उपाय है. मई का महीना सामान्य रहने वाला है, लेकिन स्वास्थ्य संबंधित मामलों में विशेष सजग रहना होगा. जून माह से नवंबर के बीच अपने आहार को हल्का और सुपाच्य रखना होगा, अन्यथा पेट संबंधी परेशानियां घेर सकती है.

वाहन 

अप्रैल से मई के मध्य मानसिक तनाव अधिक रहेगा. सर्वप्रथम मार्च और नवंबर के महीनों में महिलाओं को हार्मोनल दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है तो वहीं दूसरी ओर इस राशि के छोटे बच्चों को मुंह में गहरी चोट लगने की आशंका है. नवंबर और दिसंबर के महीने में वाहन दुर्घटना की भी प्रबल योग बनते नजर आ रहें हैं. दोपहिया वाहन चलाने वाले हेलमेट और चार पहिया वाहन चलाने वाले सीट बेल्ट अवश्य लगाएं, नहीं तो खुद के साथ दूसरों को भी चोट पहुंचा सकते हैं. वाहन की गति इस दौरान धीमी ही रहे तो बेहतर होगा. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news