Yearly Horoscope: 2023 में इस राशि वालों को रहना होगा अलर्ट, जरा सी लापरवाही से बढ़ेगी समस्या
Advertisement

Yearly Horoscope: 2023 में इस राशि वालों को रहना होगा अलर्ट, जरा सी लापरवाही से बढ़ेगी समस्या

Yearly Horoscope 2023: वृश्चिक राशि के लोगों को इस साल अपनी सेहत पर विशेष ध्यान रखना होगा. वर्ष की शुरुआत तो अच्छी रहेगी, लेकिन जनवरी के बाद परेशानियां आ सकती हैं. मानसिक तनाव भी रहेगा.

वार्षिक राशिफल

Health Yearly Horoscope 2023 for Scorpio: वर्ष 2023 में अप्रैल के बाद स्वास्थ्य से संबंधित समस्याएं आपको परेशान कर सकती हैं. आपको पेट की परेशानियां, आमाशय, फैट की समस्या, मोटापा, कोलेस्ट्रॉल और शरीर में किसी तरह की गांठ जैसी समस्याएं आपको परेशानी कर सकती हैं. फरवरी के माह में मानसिक तनाव में थोड़ी वृद्धि होगी और अपने स्वास्थ्य के प्रति आपको ध्यान देना होगा. मार्च में आपको शारीरिक समस्याओं के प्रति सावधानी बरतनी होगी. इस माह में आपको चोट लगने, वाहन दुर्घटना या फिर किसी तरह की सर्जरी करानी पड़ सकती है. 

मानसिक तनाव 

वृश्चिक राशि के लोगों को इस साल अपनी सेहत पर विशेष ध्यान रखना होगा. वर्ष की शुरुआत तो अच्छी रहेगी, लेकिन जनवरी के बाद परेशानियां आ सकती हैं. मानसिक तनाव भी रहेगा. अप्रैल में सेहत की समस्याओं से दो-चार होना पड़ सकता है. अपनी शारीरिक समस्याओं को हल्के में न लें और तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें, अन्यथा आप बड़ी मुश्किलों में फंस सकते हैं. यूटीआई इंफेक्शन भी हो सकता है. आंखों की केयर भी करनी होगी, जिन लोगों को चश्मा लगा है, वह इस दौरान एक बार चेकअप अवश्य करा लें.

आलस्य 

अप्रैल में आपके स्वास्थ्य में थोड़ा सुधार होगा और पुरानी समस्याओं में तो कमी आएगी, लेकिन कुछ नई समस्याएं जन्म ले सकती हैं. आलस्य से बचना होगा. जून में फिर से स्वास्थ्य में गिरावट आने की आशंका रहेगी, लेकिन जुलाई में फिर स्वास्थ्य में सुधार होगा. अक्टूबर में मानसिक तनाव थोड़ा सा बढ़ेगा और नींद में कमी हो सकती है. इस दौरान आंखों में दर्द या पानी बह सकता है, अपने बीपी पर भी ध्यान दें, बढ़ सकता है. अक्टूबर के बाद कुछ हद तक समस्याओं से मुक्ति मिलेगी. नवंबर का महीना ठीक रहेगा और स्वास्थ्य समस्याओं में भी कमी आएगी, इम्युनिटी बढ़ेगी और आप स्फूर्तिवान रहेंगे, लेकिन गुस्से पर कंट्रोल करें. दिसंबर में आप हल्का महसूस करेंगे और खुद को मानसिक और शारीरिक तौर पर फिट करने में फोकस बढ़ाएंगे.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news