Yearly Horoscope: नये साल में हर चुनौतियों में सफल होंगे इस राशि के लोग, बीमारियों से मिलेगी मुक्ति
Advertisement

Yearly Horoscope: नये साल में हर चुनौतियों में सफल होंगे इस राशि के लोग, बीमारियों से मिलेगी मुक्ति

Yearly Horoscope 2023: साल 2023 की शुरुआत में तुला राशि के लोगों को मानसिक तनाव के साथ ही शारीरिक समस्याएं भी रहेगी, लेकिन सारी चुनौतियों को दरकिनार करते हुए वर्ष के मध्य से आप तरक्की के रास्ते पर आगे बढ़ने लगेंगे. 

वार्षिक राशिफल

Health Yearly Horoscope 2023 for Libra: तुला राशि के लोगों के लिए जीवन का वर्ष 2023 एक ऐसा साल साबित होगा, जब आप अपनी चुनौतियों से ग्रस्त होने के बाद थोड़ा परेशान महसूस कर रहे होंगे. मानसिक तनाव के साथ ही शारीरिक समस्याएं भी रहेगी. सारी चुनौतियों को दरकिनार करते हुए वर्ष के मध्य से आप तरक्की के रास्ते पर आगे बढ़ने लगेंगे और फिर अपनी लाइफ में कई तरह के महत्वपूर्ण बदलाव महसूस करेंगे. आपको सभी चुनौतियों पर विजय मिलेगी. यह चुनौतियां चाहे स्वास्थ्य से संबंधित हों या फिर आपके खिलाफ कहीं कोई कोर्ट-कचहरी का मामला हो, इन सब पर जीत का परचम लहराएंगे.  

डाइटिंग

फरवरी के महीने में आपकी सेहत में गिरावट आने की आशंका है. अच्छे खानपान पर ध्यान न देने के चलते शरीर में डेफिसिएन्सी जैसी समस्याएं परेशानी का कारण बनेंगी. यदि आपने इस मामले में ध्यान नहीं दिया तो विटामिन, कमजोरी या फिर डायबिटीज जैसी बड़ी बीमारी की चपेट में आ जाएंगे. डाइटिंग पर रहने वालों की सलाह है कि इस समय बहुत समय तक खाली पेट न रहें और क्षमता से अधिक एक्सरसाइज करने से भी बचें. रोग होने पर इलाज कराने में मानसिक पीड़ा का सामना करना पड़ेगा. मार्च में सेहत में सुधार होना शुरू होगा, लेकिन अप्रैल में दुर्घटना होने से पुनः परेशान होना पड़ सकता है. अगस्त के महीने में किसी सदस्य के स्वास्थ्य गिरावट आने से आपको शारीरिक और मानसिक तौर पर परेशानी का सामना करना पड़ेगा. 

बीमारी 

स्वास्थ्य के लिहाज से इस साल की शुरुआत ही कमजोर रहेगी. बीमारी में बढ़ोत्तरी भी हो सकती है. इस दौरान आपको पूरी सतर्कता बरतनी होगी, अन्यथा आप किसी बड़ी बीमारी की चपेट में आ सकते हैं और वह कोई लंबी बीमारी का रूप ले सकती है, इसलिए यदि आपके सामने स्वास्थ्य संबंधी कोई समस्या आती है तो डॉक्टर से चेकअप जरूर कराएं और यदि वह किसी तरह की जांच कराने के लिए लिखें तो उसमें देरी न करें. ऐसा करने पर आपको समय रहते समस्या का पता चल सकेगा. अप्रैल के महीने में थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद दिख रही है, लेकिन मई और जून में फिर से सेहत बिगड़ सकती है, इसलिए आपको ध्यान देना ही होगा. इसके बाद अगस्त से धीरे-धीरे स्वास्थ्य में सुधार आना शुरू होगा और आप अपने स्वास्थ्य के प्रति ज्यादा संजीदा हो जाएंगे और सेहत को बढ़िया बनाने की दिशा में सारे प्रयास करेंगे. यही सोच आपको अच्छा स्वास्थ्य देगी और पुरानी बीमारियों से धीरे-धीरे मुक्ति मिलेगी. नवंबर का महीना आते ही आप सेहत में काफी राहत महसूस करेंगे और स्वास्थ्य में मजबूती आएगी.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news