Yearly Horoscope: सेहत को लेकर लापरवाही बन सकती है बड़ी मुसीबत, स्वास्थ्य को लेकर रहें सजग
Advertisement

Yearly Horoscope: सेहत को लेकर लापरवाही बन सकती है बड़ी मुसीबत, स्वास्थ्य को लेकर रहें सजग

Yearly Horoscope 2023: सिंह राशि के लोगों के लिए नये साल में ग्रहों की स्थितियां यह संकेत कर रही हैं कि स्वास्थ्य को लेकर तनिक भी लापरवाही नहीं बरतनी है. पूरी सतर्कता के साथ समय-समय पर डॉक्टर की सलाह और रोगों का सही समय पर उपचार कराना होगा.

वार्षिक राशिफल

Health Yearly Horoscope 2023 for Leo: सिंह राशि वालों को 2023 की शुरुआत में खासकर सतर्कता बरतनी होगी. सेहत को देखते हुए वर्ष को दो भागों में बांटा है, जिसमें पहले के छह महीने आपके लिए विपरीत परिणाम देने वाले हो सकते हैं. जबकि, बाद के छह महीने कुछ अनुकूल साबित होंगे. मानसिक तनाव के साथ ही शारीरिक चोट से भी नुकसान हो सकता है. नया साल सिंह राशि वालों के लिए मिश्रित परिणाम लेकर आने वाला है. अक्टूबर के बाद आपकी धार्मिक यात्रा का योग तो बनेगा, किंतु स्वास्थ्य की दृष्टि से शारीरिक चोट को लेकर सावधान रहना होगा. जानते हैं ग्रहों की चाल आपके स्वास्थ्य में किस तरह के बदलाव लेकर आने वाला है. कैसा रहेगा स्वास्थ्य संबंधित उतार-चढ़ाव और कौन से रोगों से रहना होगा खासकर सजग. 

डॉक्टर की सलाह

ग्रहों की स्थितियां यह संकेत कर रही हैं कि स्वास्थ्य को लेकर तनिक भी लापरवाही नहीं बरतनी है. पूरी सतर्कता के साथ समय-समय पर डॉक्टर की सलाह और रोगों का सही समय पर उपचार कराना होगा. जरा सी भी लापरवाही आपको कोई बड़ी बीमारी का शिकार बना सकती है. आपको पेट से संबंधित रोग, मानसिक तनाव और अवसाद तथा हृदय रोग होने की प्रबल आशंका है. आपको बड़ी आंत में भी कोई दिक्कत हो सकती है, इसलिए यदि इनमें से कोई भी समस्या महसूस होती है तो उसके इलाज के लिए तुरंत किसी योग्य चिकित्सक से संपर्क करना अच्छा रहेगा. 

भोजन 

अप्रैल के बाद स्वास्थ्य में कुछ सुधार के योग बनेंगे, लेकिन अक्टूबर के बाद फिर से आपको अलर्ट मोड में आना होगा, क्योंकि इस समय असंतुलित खानपान आपकी बीमारी की वजह बन सकता है. ध्यान रखें कि तला और मिर्च मसाले वाले भोजन से सख्त परहेज करते हुए सादा, ताजा और सुपाच्य भोजन करना है. प्रतिरोधक क्षमता कमजोर रहेगी. ऐसे में आपको सलाह है कि सेहत के प्रति लापरवाही न बरतें. वाहन दुर्घटना को लेकर भी आपको सतर्कता बरतनी होगी. इस दौरान चोट-चपेट लगने के प्रबल योग बन रहे हैं. वाहन दुर्घटना का गहरा असर आपको मानसिक तौर पर परेशान कर सकता है. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news