Yearly Horoscope: सेहत के मामले में रहना होगा अलर्ट, बीमारी बढ़ाएंगी इस राशि वालों मुश्किल
Advertisement

Yearly Horoscope: सेहत के मामले में रहना होगा अलर्ट, बीमारी बढ़ाएंगी इस राशि वालों मुश्किल

Yearly Horoscope 2023: मकर राशि के लोगों के लिए अंतरिक्ष में होने वाले बदलावों को देखते हुए अपना आने वाला वर्ष यानी 2023 को प्लान करना होगा. आपको सलाह है कि स्वास्थ्य के प्रति विशेष ध्यान दें.

वार्षिक राशिफल

Health Yearly Horoscope 2023 for Capricorn: मकर राशि के लोगों के लिए वर्ष 2023 शारीरिक रूप से कुछ समस्याएं सामने ला सकता है. जनवरी माह में स्वास्थ्य संबंधित मामलों को लेकर बड़े महत्वपूर्ण बदलाव होंगे और पहले से बीमार चल रहे लोगों के स्वास्थ्य में सुधार आएगा. अप्रैल का महीना तनावपूर्ण  हो सकता है साथ ही माता-पिता के सेहत में भी उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा. यदि आप अलर्ट नहीं रहेंगे तो आपका स्वास्थ्य भी पूरी तरह से प्रभावित होगा. इस दौरान आशंका है कि हृदय या फेफड़ों से जुड़ी किसी बीमारी की चपेट में आ जाएं. जून से नवंबर तक आत्मविश्वास कमजोर होगा और आप शारीरिक रूप से खुद को कमजोर महसूस करेंगे, फिर भी कुछ ग्रह आपको रोगों से दूर करने का प्रयास करेंगे. अगस्त और सितंबर के महीने में स्वास्थ्य समस्याएं ज्यादा परेशान कर सकती हैं. 

हृदय रोग 

मकर राशि के लोगों के लिए अंतरिक्ष में होने वाले बदलावों को देखते हुए अपना आने वाला वर्ष यानी 2023 को प्लान करना होगा. आपको सलाह है कि स्वास्थ्य के प्रति विशेष  ध्यान दें. इस वर्ष विशेषकर आपको शुरुआत के महीनों में सजग रहना है, नहीं तो बड़ी और लंबी बीमारी की चपेट में भी आ जाएंगे. बीपी या ह्रदय से संबंधित रोग आपको परेशान कर सकते हैं, जिनको यह समस्या रहती है तो वह डॉक्टर के संपर्क में रहें. इस राशि के बच्चे और बुजुर्ग को सर्दी-जुकाम, जकड़न गले में जलन या फिर फेफड़ों से संबंधित समस्याओं से जूझना पड़ेगा. इंफेक्शन जैसी स्थिति में खुद को फंसने न दें, क्योंकि यह आपको पूरे साल परेशान कर सकती है. 

राहत

साल के आखिरी दो महीने यानी नवंबर और दिसंबर स्वास्थ्य समस्याओं में कमी लेकर आएंगे, जिससे आपको कुछ राहत मिलेगी. स्वास्थ्य के लिए पल प्रतिपल सावधान रहना होगा. ऐसा नहीं किया तो पूरे वर्ष बीमार बने रहेंगे. इन सभी समस्याओं से अलर्ट रहना ही आपके लिए उपाय है.  लोग पहले से ही किसी गंभीर रोग की चपेट में हैं, वह अलर्ट रहते हुए सावधानियां बरतेंगे. मौसम के बदलाव के साथ ही अपने आचार-विचार और खानपान में परिवर्तन करना होगा, यानी स्वास्थ्य को लेकर खुद को तैयार करना है. सुबह उठकर पैदल सैर या साइकिल चलाने की आदत जरूर डालें,क्योंकि इसी से आप स्वस्थ रह पाएंगे.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news