Yearly Horoscope: नये साल में इस राशि वालों के स्वास्थ्य में बनी रहेंगी चुनौतियां, जरा सी लापरवाही हो सकती है घातक
Advertisement

Yearly Horoscope: नये साल में इस राशि वालों के स्वास्थ्य में बनी रहेंगी चुनौतियां, जरा सी लापरवाही हो सकती है घातक

Yearly Horoscope 2023: कर्क राशि वालों को नये साल में ग्रहों की स्थितियां स्वास्थ्य को अधिक प्रभावित कर सकती हैं, इसलिए समस्या छोटी हो या बड़ी उनको नजरअंदाज करने से आपको बचना होगा.

वार्षिक राशिफल

Family Yearly Horoscope 2023 for Cancer: कर्क राशि वालों को वर्ष 2023 में स्वास्थ्य के मामले में शुरू से ही सावधान रहना होगा. आखिर किस तरह की सावधानी बरतनी है. किस तरह की स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं इस साल जीवन में आ सकती हैं और उन समस्याओं का किस तरह से समाधान कर सकेंगे. इस राशिफल के माध्यम से कर्क राशि के लोग सेहत में आने वाली चुनौतियों तथा उनका सामना करने के तरीके के बारे में विस्तार से जान पाएंगे.

रोग 

इस साल ग्रहों की स्थितियां आपके स्वास्थ्य को अधिक प्रभावित कर सकती हैं, इसलिए समस्या छोटी हो या बड़ी उनको नजरअंदाज करने से आपको बचना होगा. लम्बे समय से चली आ रही स्वास्थ्य संबंधित लापरवाही इस वर्ष विकट परिस्थिति को जन्म दे सकती है और कोई बड़ी बीमारी के चपेट में आ सकते हैं. ग्रहों की स्थितियों को समझते हुए आने वाले वर्ष को प्लान करना होगा. इंफेक्शन और रोगों का सही समय पर उपचार करने के साथ ही बेहतर दिनचर्या से खुद को स्वस्थ रख सकते हैं.

दीर्घकालीन समस्या 

इस साल स्वास्थ्य संबंधी दीर्घकालीन कोई बड़ी समस्या जन्म ले सकती है. ऐसी स्थिति से बचने के लिए आपको लगातार अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देना होगा. जो लोग किसी बीमारी से ग्रसित चल रहे हैं, वह नियमित अंतराल पर मेडिकल चेकअप कराते रहें, ताकि आप अपने स्वास्थ्य को पूरी तरह से समझ सकें. बीमार होने की स्थिति में उसकी जानकारी आपको होनी चाहिए, जिससे सही समय पर चिकित्सक उपचार करा सकें. मई का महीना स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से सबसे कमजोर महीना साबित हो सकता है. इस समय ग्रहों का नकारात्मक प्रभाव आपको रोग देने वाला है. खासकर चेस्ट या फेफड़ों का संक्रमण आदि की समस्याएं देखने को मिलेंगी. जिनको अस्थमा और एलर्जी की दिक्कतें हैं, उनको ठंड, गर्म की स्थिति से खुद को बचाकर रखना होगा. सही समय पर उपचार आप कराएंगे, चूंकि समय कठिन है तो हो सकता है, जल्द आराम न मिले. रोग छोटा हो या बड़ा खुद से कोई उपचार नहीं करना है, बल्कि समस्या होने पर डॉक्टर की उचित सलाह आपको लेनी है.

दिनचर्या 

वर्ष का मध्य यानी जून व जुलाई में स्वास्थ्य अनुकूल रहेगा और स्वास्थ्य संबंधित पुरानी समस्या से आपको निजात मिलेगा. अगस्त से सितंबर आते आते पुनः अपना ध्यान न रखने और लापरवाही से बचें. इस दौरान सामान्य शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. आप अच्छा खानपान और नियमित दिनचर्या से बहुत हद तक समस्याओं से बच सकते हैं. हड्डियों से संबंधित दिक्कतें घेर सकती है. ऐसे में मालिश और गुणवत्ता पूर्ण भोजन अत्यंत आवश्यक है. हनुमान चालीसा का पाठ करें और शनिवार की संध्या को पीपल के पेड़ के नीचे दीपक अवश्य जलाएं. नवंबर और दिसंबर के माह में स्वास्थ्य सुधरेगा, जिससे शारीरिक और मानसिक तौर पर खुद में हल्का महसूस करेंगे.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news