Astrologist: हनुमान जी को बेहद पसंद है ये भोग, तुरंत सुनते हैं भक्तों की मनोकामना
Advertisement
trendingNow11651501

Astrologist: हनुमान जी को बेहद पसंद है ये भोग, तुरंत सुनते हैं भक्तों की मनोकामना

Astrologistips: भगवान हनुमान जी को बूंदी का भोग जरूर अर्पित करना चाहिए क्योंकि भगवान को बूंदी बहुत पसंद थी. कहते हैं कि जब भी कभी हनुमान जी की पूजा करें तो उन्हें बूंदी का प्रसाद जरुर चढ़ाएं.

बजरंगबली बाबा

Lord Hanuman: कलयुग के भगवान हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय करते हैं. मंगल और शनिवार को हनुमान जी की विशेष रूप से पूजा अर्चना की जाती है. ये दिन भगवान हनुमान के कहे जाते हैं. कहते हैं कि यदि आपने मंगलवार और शनिवार को हनुमान जी की आराधना करके उन्हें प्रसन्न कर लिया तो आपकी सभी मनोकामना पूर्ण हो जाती हैं. भगवान को प्रसन्न करने के लिए लोग तरह-तरह के उन्हें भोग लगाते हैं. कहते हैं कि जिस पर भगवान हनुमान की कृपा होती है वह व्यक्ति कभी अपने मार्ग से भटकता नहीं है.

बूंदी का भोग
भगवान हनुमान जी को बूंदी का भोग जरूर अर्पित करना चाहिए क्योंकि भगवान को बूंदी बहुत पसंद थी. कहते हैं कि जब भी कभी हनुमान जी की पूजा करें तो उन्हें बूंदी का प्रसाद जरुर चढ़ाएं. बूंदी का प्रसाद चढ़ाते हुए उनसे अपनी मनोकामना बोले, जो भी आप अपनी मनोकामना बोलते हैं. वह बहुत जल्दी पूरी हो जाती है.

बेसन के लड्डू
बजरंगबली को बेसन के लड्डू बहुत प्रिय है. हनुमान जी को मंगलवार और शनिवार को बेसन का लड्डू जरूर अर्पित करना चाहिए. वह हमेशा आप पर कृपा बनाए रखेंगे. मान्यता है कि बजरंगबली को आपने 7, 11, 21 मंगलवार और शनिवार को बेसन का लड्डू अर्पित करे तो वह आपकी हर मनोकामना को पूरी कर देंगे. इसके अलावा बजरंगबली की कृपा आप पर हमेशा बनी रहेगी.

पंचमेवा का भोग
भगवान बजरंगबली को पंचमेवा का भोग भी बहुत पसंद है. मान्यता है कि पंचमेवा का भोग लगाने से हनुमान जी प्रसन्न होते हैं और भक्तों पर अपनी कृपा बरसाते हैं. जब भी कभी आप विधि विधान के साथ अपने घर में बजरंगबली की पूजा कर रहे हो तो पंचमेवा का प्रसाद चढ़ाना मत भूलें. बजरंगबली की कृपा पाने के लिए उनके मनपसंद चीजों का भोग अवश्य लगाएं.

गुलाब का फूल अर्पित करें
भगवान बजरंगबली की पूजा करते समय उन्हें फूलों की माला अर्पित करते हैं तो गुलाब से बने फूलों की माला चढ़ाएं. उनके चरणों में गुलाब का फूल चढ़ाएं. गुलाब का पुष्प उनको बहुत ही ज्यादा प्रिय है. इसलिए बजरंगबली की पूजा करते समय गुलाब का फूल जरूर अर्पित करें.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news