Hair Astrology: पतले बालों से न हों परेशान! देते हैं बेहद शुभ संकेत, करियर और पैसे से जुड़ा है मामला
Advertisement
trendingNow11493299

Hair Astrology: पतले बालों से न हों परेशान! देते हैं बेहद शुभ संकेत, करियर और पैसे से जुड़ा है मामला

Hair Astrology in Hindi: सिर के बाल केवल सुंदरता में चार चांद नहीं लगाते हैं, बल्कि ये व्‍यक्ति के स्‍वभाव, व्‍यवहार और भविष्‍य के बारे में भी बहुत कुछ बताते हैं. ज्‍योतिष और समुद्र शास्‍त्र में बालों से मिलने वाले संकेतों के बारे में बताया गया है.

फाइल फोटो

Samudrik Shastra about Hair: शरीर के विभिन्‍न अंगों की बनावट, आकार-प्रकार रंग की तरह सिर के बालों की स्थिति से भी व्‍यक्ति के बारे में बहुत कुछ जाना जा सकता है. यहां तक कि महिला-पुरुष के सिर के बालों के जरिए जाना जा सकता है कि वे कितने भाग्‍यशाली हैं और उनका भविष्‍य कैसा होगा. आइए जानते हैं ज्‍योतिष और सामुद्रिक शास्‍त्र में बालों से जुड़े संकेत क्‍या बताते हैं.  

पतले बालों वाली महिलाएं होती हैं लकी 

- ज्‍योतिष शास्‍त्र या समुद्र शास्‍त्र ही नहीं बल्कि रिपोर्ट्स के अनुसार लंदन में की गई एक रिसर्च के मुताबिक जिन महिलाओं के बालों की मोटाई कम होती है. वे करियर के मामले में खासी लकी होती हैं और ऊंचा पद व मोटा वेतन मानती हैं. 

- यदि पतले बालों वाली महिलाएं गृहणी हों तो वे सामाजिक तौर पर खासी सक्रिय होती हैं, साथ ही बेहद रचनात्‍मक भी होती हैं. ये महिलाएं बहुत सम्‍मान भी पाती हैं. 

- सामुद्रिक शास्‍त्र के अनुसा पतले और रेशमी बालों वाली महिलाएं रानी जैसा जीवन जीती है. वे अपार धन-वैभव पाती हैं. ऐसी महिलाओं को बहुत प्‍यार करने वाला पति मिलता है. वे अपने जीवन में हर सुख पाती हैं. 
 
- वहीं मोटे और रूखे बालों वाली महिलाएं अस्थिर चित्‍त वाली होती हैं. वे अभावों में जीवन जीती हैं. इन्‍हें अपने जीवन में खासा संघर्ष और पैसों की तंगी झेलनी पड़ती है. 
 
- गुरु ग्रह सौभाग्‍य देता है. यह बुद्धिमत्‍ता, नेतृत्‍व क्षमता देता है लेकिन इसका एक नकारात्‍मक पक्ष यह भी है कि जिन लोगों का गुरु शुभ हो उनके सिर पर बाल कम होते हैं. जिन लोगों के परिवार में गंजेपन की वंशानुगत समस्‍या न हो और फिर भी जातक के सिर पर बाल कम हो. उसमें अच्‍छी नेतृत्‍व क्षमता हो या बताता है कि उस पर देवगुरु बृहस्‍पति की अपार कृपा है. 

- वहीं जिन लोगों के सिर के के अगले भाग में दोनों तरफ गंजापन हो, ऐसे जातक विचारशील और व्यावहारिक होते हैं. वे बढ़ती उम्र के साथ अपने लक्ष्‍य के करीब भी पहुंचते जाते हैं. ऐसे लोग बेहद बुद्धिमान होते हैं और अपने ज्ञान की दम पर मान-सम्‍मान पाते हैं. 

- वहीं जिन लोगों के सिर पर शिखा के पास बाल न हों, उन्‍हें जीवन में काफी संघर्ष करना पड़ता है. 
 
(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news