Guru Gochar 2023: गुरु बनाएंगे गजकेसरी योग, इस राशि वालों की होगी भाग्य उन्नति
Advertisement
trendingNow11650664

Guru Gochar 2023: गुरु बनाएंगे गजकेसरी योग, इस राशि वालों की होगी भाग्य उन्नति

Jupiter Transit: देवगुरु बृहस्पति 22 अप्रैल को राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. ऐसे में आइए जानते हैं कि मेष राशि के जातकों पर इसका कैसा प्रभाव पड़ेगा. गुरु गोचर इस राशि वालों के लिए शुभ रहेगा या फिर दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा.

गुरु गोचर 2023

Jupiter Transit 2023: देवगुरु बृहस्पति 22 अप्रैल को अस्तावस्था में ही मेष राशि में प्रवेश करेंगे और फिर यहां पर रहते हुए 1 मई 2024 को वृष राशि में उदित अवस्था में जाएंगे. देवगुरु बृहस्पति के इस परिवर्तन का मेष राशि और लग्न के लोगों पर कई एंगल से प्रभाव पड़ने वाला है. इसे जानने के लिए मेष लग्न और राशि दोनों को दो अलग-अलग तरह से समझने की आवश्यकता है. यदि आपकी मेष राशि है तो चंद्रमा के साथ गुरू आ जाएंगे जो कि अच्छी स्थिति है और गजकेसरी योग बनाता है. इससे आपका कॉन्फिडेंस लेवल बढ़ेगा. 

जो लोग बहुत समय से गलत संगत में थे, उनको अब अच्छे लोग मिलेंगे. आपको एक बात याद रखनी है कि यदि कोई सीनियर आपकी गलतियों को बताता है तो गंभीरता से लेकर उसमें तुरंत सुधार करने की कोशिश करें.

कबीरदास के दोहे "निंदक नियरे राखिए आंगन कुटि छवाए, बिन पानी साबुन बिना निर्मल करे सुभाय" को हमेशा याद रखिए और अपनी आलोचना पर बुरा मानने की बजाय आलोचक का धन्यवाद देते हुए उसके सुझाव पर अमल करना चाहिए.  

मेष लग्न वालों को यह समझना होगा कि आपके लग्न में गुरू के आने से आपका भाग्य निर्माण होगा, क्योंकि गुरू भाग्य विधाता है. यह मेष वालों के भाग्य का  निर्माण करने वाले हैं, यह ज्ञान देने वाले है. इस बात को इस तरह से समझिए कि आत्मिक रूप जो परमात्मा का दिया सॉफ्टवेयर है. गुरु उस सॉफ्टवेयर को अपडेट करेंगे और 12 महीने यहां रहेंगे. इस समय आपके ऊपर कुछ ओवरलोड रहेगा.

जो लोग किसी ऑफिस में काम करते हैं, उनको अपने ऑफिस में काम सीखना होगा. यदि ट्रेनिंग लेते हैं तो उस पर फोकस करना होगा और जिन लोगों की पहली नौकरी है या करियर की शुरुआत है, उनको इस बात का खास ध्यान रखना होगा कि ऐसी जगह काम करें, जहां कुछ सीखने को मिले. सैलरी की अपेक्षा आपको ज्ञान बढ़ाने पर महत्व देना होगा, यह समय ज्ञान लेने का है.

विद्यार्थियों को मन लगाकर पढ़ना होगा, उनके ऊपर पढ़ाई की जिम्मेदारी और बढ़ेगी. जो लोग कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, उनको ज्ञान बढ़ाने पर फोकस करने के साथ ही पढ़ने वाले लोगों की संगत में रहने का प्रयास करना चाहिए. जिन युवाओं का विवाह नहीं हो रहा है, उन लोगों का विवाह तय हो सकता है. जो लोग शिक्षा, धर्म आदि से जुड़े हुए क्षेत्र के प्रॉडक्ट या पूजा पाठ से संबंधित काम करते हैं, उनकी उन्नति होगी. नेटवर्क बढ़ाने पर ध्यान देना होगा. परिवार में छोटे भाइयों का सपोर्ट मिलेगा, उनका समर्पण रहेगा. भाई के साथ संबंध मजबूत हों, इस बात का भी ध्यान रखना होगा. 

जिन लोगों का वजन ज्यादा है, वह अपनी सेहत का ध्यान रखें और एक्सरसाइज कर वजन कम करने के साथ ही फिट रहें. जिन लोगों को लीवर से संबंधित दिक्कत है और शराब पीते हैं, वह 22 अप्रैल से ही शराब का त्याग कर दें और गुरू भगवान के आगे हाथ जोड़कर प्रार्थना कर आरोग्यता प्राप्त करें.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news