Grah Gochar 2022: ये 2 बड़े ग्रह एक साथ बदलने जा रहे हैं राशि, इन लोगों को मिलेगी करियर में बेशुमार तरक्की
topStories1hindi1418600

Grah Gochar 2022: ये 2 बड़े ग्रह एक साथ बदलने जा रहे हैं राशि, इन लोगों को मिलेगी करियर में बेशुमार तरक्की

Grah Gochar In November 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी कोई ग्रह गोचर करता है, तो उसका प्रभाव सभी राशियों के जीवन पर देखने को मिलता है. नवंबर में मंगल और बुध ग्रह एक साथ राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. जानें किन राशियों को इस दौरान लाभ मिलेगा. 

 

Grah Gochar 2022: ये 2 बड़े ग्रह एक साथ बदलने जा रहे हैं राशि, इन लोगों को मिलेगी करियर में बेशुमार तरक्की

Mangal-Budh Gochar 2022: नए माह के शुरू होते ही कई ग्रह गोचर करने जा रहे हैं. हर ग्रह एक निश्चित समय पर ग्रह गोचर करता है. नवंबर में कई बड़े ग्रह राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. इस दौरान बुध और मंगल ग्रह एक ही दिन में ग्रह गोचर करेंगे. ये समय कुछ राशि वालों के लिए अच्छा समय साबित हो सकता है. ज्योतिष अनुसार 13 नवंबर 2022 को मंगल ग्रह वृषभ राशि और बुध वृश्चिक राशि में परिवर्तन करने जा रहे हैं. आइए जानें दो ग्रहों के स्थान परिवर्तन से किन-किन राशि के जातकों के लिए लाभकारी रहने वाला है. 

वृषभ राशि- बता दें कि नवंबर में मंगल और बुध ग्रह के राशि परिवर्तन से वृषभ रासि वालों को लाभ होगा. बता दें कि बुध देव दूसरे और पांचवे भाव और मंगल ग्रह 7वें और 12वें भाव के स्वामी हैं. इस दौरान बुध देव इस राशि वालों को कारोबार में लाभ दिला सकते हैं. कार्यक्षेत्र वगैरह में भी समय आपके अनुकूल रहेगा. विवाह के लिए मंगल गोचर शुभ फलदायी रहेगा. 

कर्क राशि- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इन दोनों ग्रहों के गोचर का लाभ इस राशि के छात्रों को विशेष फलदायी रहने वाला है. इस अवधि में जातकों को आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलेगा. इस दौरान अपनी इच्छाओं की पूर्ति के लिए कार्य किए जा सकते हैं. 

सिंह राशि- इस राशि के नौवें और त्रिकोण भाव में मंगल गोचर करने जा रहे हैं.वहीं, दूसरे और एकादश भाव का स्वामी बुध ग्रह हैं. इस समय इस राशि के जातक वाहन आदि भी खरीद सकते हैं. जमीन के कारोबार से जुड़े लोगों के लिए भी ये गोचर अच्छा रहेगा. इस अवधि में कार्यक्षेत्र में नए अवसर मिल सकते हैं. 

धनु राशि- धनु राशि के जातक इस अवधि में किसी यात्रा पर जा सकता है. शत्रु हावी हो सकते हैं, लेकिन इससे आपको कोई नुकासन नहीं होगा. वहीं, बुध देव के गोचर से जातकों को व्यवसाय में लाभ मिलेगा. करियर में सफलता हासिल करेंगे. 

मकर राशि- बता दें कि इस राशि के लिए मंगल देव चौथे और एकादश भाव के स्वामी हैं और बुध देव षष्ठम और नौंवे भाव के स्वामी हैं. मंगल देव शोध कार्यों में लगे  जातकों के लिए लाभकारी रहेगा. वहीं, बुध देव के गोचर से पहले की गई मेहनत का अच्छा परिणाम मिलने की संभावना है. इस दौरान सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाएंगी. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 
    

Trending news