Grah Gochar 2022: एक ही दिन दो बड़े ग्रहों के गोचर से निकलेगी इन राशि वालों की लॉटरी, होगी छप्पर फाड़ कमाई!
topStorieshindi

Grah Gochar 2022: एक ही दिन दो बड़े ग्रहों के गोचर से निकलेगी इन राशि वालों की लॉटरी, होगी छप्पर फाड़ कमाई!

Grah Gochar In November 2022: दो ग्रहों के एक साथ गोचर होना कई राशियों के जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालेगा. 13 नवंबर को मंगल और बुध अलग-अलग राशि में गोचर होने जा रहे हैं. जानें किन्हें होगा विशेष लाभ. 

 

Grah Gochar 2022: एक ही दिन दो बड़े ग्रहों के गोचर से निकलेगी इन राशि वालों की लॉटरी, होगी छप्पर फाड़ कमाई!

Mangal Or Budh Gochar 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रह चाल का प्रभाव व्यक्ति के जीवन में घटने वाली घटनाओं पर पड़ता है. जब भी कोई ग्रह अपनी राशि परिवर्तन करता है, तो उसका प्रभाव सभी राशियों के जीवन पर पड़ता है. हर ग्रह अपने निश्चित समय पर राशि परिवर्तन करता है. 13 नवंबर को दो बड़े ग्रह मंगल और बुध अलग-अलग राशियों में प्रवेश करने जा रहे हैं. बता दें कि मंगल वृषभ राशि में और बुध वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे. 

इन दो बड़े ग्रहों के अलग-अलग राशि में प्रवेश करने से सभी राशि के जीवन पर प्रभाव देखने को मिलेगा. आज हम जानेंगे इस गोचर का लाभ किन राशि के जातकों को होने वाला है. 

वृषभ राशि- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार विदेशों से जुड़ा कारोबार करने वाले लोगों के लिए ये समय बेहद अनुकूल है. इस दौरान जातकों के स्वास्थ्य में सुधार देखने को मिलेगा. साथ ही, जीवन में कई नए अवसर प्राप्त होगें. जिस कार्य में हाथ डालेंगे, उसी में सफलता हाथ लगेगी. 

वृश्चिक राशि- बुध ग्रह 13 नवंबर को इसी राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. इस राशि के जातकों के लिए मंगल कुंडली के छठे भाव में और बुध देव आठवें व एकादश भाव में गोचर करने जा रहे हैं. ऐसे में बुध के गोचर से इन राशि वालों के करियर में सफलता पाएंगे. कारोबार के लिए भी ये समय अनुकूल माना जा रहा है. इससे धन लाभ की भी संभावना है. पार्टनरशिप में व्यवसाय कर रहे लोगों के लिए ये समय अनुकूल है.

धनु राशि- इस राशि के जातकों की गोचर कुंडली में बुध सातवें और दशवें भाव में गोचर करने जा रहे हैं. इस दौरान जातकों को व्यावसाय में अच्छा लाभ होता नजर आ रहा है. इस दौरान करियर में भी अच्छे नतीजे मिल सकते हैं. 

मकर राशि-ज्योतिष शास्त्र के लिए इस राशि के जातकों के लिए बुध गोचर लाभदायक साबित होगा. इस दौरान अच्छे परिणाम मिल सकते हैं. वहीं, मंगल गोचर शोध से जुड़े जातकों के लिए लाभकारी है. 

कुंभ राशि- इस राशि के जातकों के लिए भी 13 नवंबर के बाद समय उपयुक्त है. इन जातकों की कुंडली में बुध पांचवे और आठवें भाव के स्वामी हैं.  इसलिए कार्यक्षेत्र में शुभ फलों की प्राप्ति हो सकती है. इस दौरान घर में भी शांत वातावरण बना रहेगा. 

कर्क राशि- इस राशि के छात्रों के लिए मंगल का गोचर शुभ हो सकता है. कार्यस्थल पर किए गए मेहनत के परिणामों का शुभ फल प्राप्त होगा. वहीं, कई अन्य जातकों की इस दौरान इच्छा पूरी हो सकती है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news