Grah Gochar 2023: जनवरी में शनि देव समेत 5 ग्रह करने जा रहे गोचर, इन राशियों पर संकट के बादल; बचने के लिए शुरू कर दें ये उपाय
Advertisement

Grah Gochar 2023: जनवरी में शनि देव समेत 5 ग्रह करने जा रहे गोचर, इन राशियों पर संकट के बादल; बचने के लिए शुरू कर दें ये उपाय

Rashi Parivartan in January 2023: नववर्ष 2023 के पहला महीना शुरू हो चुका है. इस महीने शनि देव समेत 5 ग्रह गोचर कर रहे हैं, जिसके चलते 5 राशियों पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. उन्हें इसके लिए तुरंत विशेष उपाय कर लेने की जरूरत है. 

Grah Gochar 2023: जनवरी में शनि देव समेत 5 ग्रह करने जा रहे गोचर, इन राशियों पर संकट के बादल; बचने के लिए शुरू कर दें ये उपाय

Grah Gochar 2023 and its effects: नया साल 2023 शुरू हो चुका है. इसके साथ ही ग्रहों के राशि परिवर्तन की शुरुआत हो चुकी है. इस महीने शनि देव समेत सूर्य और शुक्र ग्रह गोचर करेंगे, जबकि मंगल व बुध ग्रह मार्गी हो जाएंगे. शनि देव 17 जनवरी को मकर राशि से निकलकर कुंभ राशि में प्रवेश करने वाले हैं. वहीं 14 जनवरी को सूर्य और 22 जनवरी को शुक्र ग्रह गोचर करने वाले हैं. इसी महीने 12 जनवरी को मंगल ग्रह और 18 जनवरी को बुध ग्रह मार्गी हो जाएंगे. ज्योतिष विद्वानों का कहना है कि इन ग्रहों के गोचर की वजह से साल के पहले महीने में 5 राशियों पर बड़ा संकट मंडरा रहा है. लिहाजा उन्हें बचने के लिए विशेष उपाय कर लेने की जरूरत हैं. आइए जानते हैं कि ऐसी राशियां कौन सी हैं. 

कन्या राशि

जनवरी में इन ग्रहों के गोचर (Grah Gochar 2023) की वजह कन्या राशि पर बड़ा संकट रहेगा. उनका उधार दिया हुआ पैसा डूब सकता है. परिवार में स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां बढ़ सकती हैं. करियर को खास लाभ नहीं होगा. बेवजह की भागदौड़ ज्यादा रहेगी. निवेश में पैसा करने से में सतर्कता बरतें. इन संकट से बचने के लिए हर बुधवार को गाय को पालक खिलाना शुरू कर दें. 

कुंभ राशि

इस राशि पर (Grah Gochar 2023) शनि की साढ़े साती का दूसरा चरण शुरू होने वाला है, जिससे उनके लिए जोखिम और बढ़ जाएगा. लिहाजा अपनी वाणी पर संयम रखें और क्रोधित होने से बचें. अपनी सेहत को लेकर अलर्ट रहें. अपनी प्रोफेशनल जिंदगी में काम को लेकर ज्यादा अलर्ट रहें. परिवार के साथ खुश रहें. बुरे वक्त से बचने के लिए हर शनिवार को हनुमान मंदिर में जाकर हनुमान चालीसा का पाठ करें. 

मेष राशि

इस राशि (Grah Gochar 2023) के लोगों का पैसों के लेन-देन को लेकर रिश्तेदारों से विवाद हो सकता है. नौकरी करने वाले लोगों की अपने सहकर्मियों के साथ खटपट हो सकती है. आमदनी के मुकाबले खर्च ज्यादा बढ़ जाएंगे. परिवार को लेकर मन में चिंताएं बढ़ेंगी. पुरानी बीमारी फिर से परेशान कर सकती है. आपके कई काम अधर में लटक सकते हैं. बुरे प्रभावों से बचने के लिए हर मंगलवार को सुंदरकांड का पाठ करना सुनिश्चित करें. 

वृश्चिक राशि

इस राशि के लोगों को किए गए निवेश में नुकसान उठाना पड़ सकता है. पैतृक संपत्ति के मामले में परेशानी उठानी पड़ सकती है. प्रेम प्रसंग के मामलों में परेशानियां उठानी पड़ेंगी. नौकरी बदलने की इस वक्त गलती न करें. इसमें आपको बड़ा नुकसान हो सकता है. परिवार में आपसी विवाद हो सकता है. ग्रहों को शांत करने के लिए रोजाना तांबे के पानी से भरे लोटे में गुड़ मिला लें. इसके बाद सुबह सूर्य को अर्घ्य प्रदान करें.

कर्क राशि

इस राशि (Grah Gochar 2023) के लोगों को निजी जिंदगी में परेशानियां झेलनी पड़ सकती है. जीवनसाथी के साथ रिश्तों में तनाव आ सकता है. आपकी आमदनी तो बढ़ेगी लेकिन खर्च उससे ज्यादा बढ़ सकता है. आपके अंदर धैर्य की कमी होगी, जिसका आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है. सेहत से जुड़ी परेशानियां आपको तंग करेंगी. इनसे बचने के लिए आप हर शुक्रवार को सफेद वस्तुओं का दान करना शुरू करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news