Name Numerology: इन लड़कों से जल्दी इंप्रेस हो जाती हैं लड़कियां, नाम से पता चल जाती है पर्सनालिटी
Advertisement

Name Numerology: इन लड़कों से जल्दी इंप्रेस हो जाती हैं लड़कियां, नाम से पता चल जाती है पर्सनालिटी

Lucky Name Numerology: अंक ज्योतिष शास्त्र के जानकार बताते हैं कि किसी व्यक्ति के नाम का पहला अक्षर काफी हद तक उसके स्वभाव की जानकारी देता है. यदि आपके पार्टनर का भी नाम इन अक्षरों से शुरू होता है. तो जान लें उसका स्वभाव कैसा होगा?

प्रतीकात्मक तस्वीर

Lucky Name Numerology Alphabets: अंक ज्योतिष शास्त्र के जानकार मानते हैं कि किसी व्यक्ति का नाम उसके स्वभाव को काफी हद तक निर्धारित करता है. इसलिए कहा जाता है कि किसी भी बच्चे का नाम रखने से पहले सौ बार विचार कर लेना चाहिए. हर कोई चाहता है कि उसका होने वाला पार्टनर उससे खूब प्यार करे और उसका खूब ख्याल रखे. इसके लिए जरूरी है कि आप जिस भी व्यक्ति को पसंद करें उसका स्वभाव अच्छा और कोमल हो. क्या आप जानते है कि किसी व्यक्ति के नाम का पहला अक्षर भी काफी हद तक उसके स्वभाव के बारे में बता देता है. अंक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के नाम का उसकी  पर्सनालिटी के साथ गहरा संबंध होता है. आइए जानते हैं यदि आपके साथी के नाम का पहला अक्षर ये है, तो उसका स्वभाव कैसा होगा?  

A अक्षर वाले व्यक्ति

अंक ज्योतिष शास्त्र के जानकार बताते हैं कि जिस व्यक्ति का नाम अंग्रेजी के A अक्षर से शुरू होता है. ऐसे लोग काफी रोमांटिक होते है और अपने पार्टनर की काफी केयर करते हैं.  A अक्षर वाले व्यक्ति अपनी पत्नी पर खूब प्यार लुटाते हैं. माता लक्ष्मी की कृपा इन पर बनी रहती है. जिसकी वजह से इनके जीवन में धन की कोई कमी नहीं होती है.  

D अक्षर वाले व्यक्ति

अंक ज्योतिष शास्त्र की माने तो D अक्षर वाले व्यक्ति का मन बेहद साफ होता है. कोमल स्वभाव वाले ये लोग अपने साथी की बहुत इज्जत करते हैं और उनकी भावनाओं का सम्मान करते हैं. ये अपनी पत्नी को खुश रखने के लिए उनकी हर बात मानते हैं. 

V अक्षर वाले व्यक्ति

अंक ज्योतिष शास्त्र के जानकार अक्षर V वालों के बारे में कहते हैं कि ये लोग गंभीर स्वभाव वाले होते है और ये अपने रिश्ते को लेकर काफी गंभीर रहते हैं. ये अपनी पत्नी की खुशी के लिए उनकी हर इच्छा को पूरा करने की कोशिश करते हैं.

P अक्षर वाले व्यक्ति

P अक्षर वालों के लिए कहा जाता है कि ये अपने जीवन में खूब पैसा कमाते हैं. समाज में इन व्यक्तियों का मान-सम्मान भी खूब होता है. मेहनती स्वाभव के ये लोग जीवन में बहुत तरक्की करते हैं. अपनी पत्नी को खुश रखने की ये भरपूर कोशिश करते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news