Feng Shui Tips: फेंगशुई के इन उपायों से कारोबार में होती है बरकत, कई गुना बढ़ जाता है मुनाफा
Advertisement

Feng Shui Tips: फेंगशुई के इन उपायों से कारोबार में होती है बरकत, कई गुना बढ़ जाता है मुनाफा

Feng Shui Items: कई लोग नौकरी की बजाय कारोबार को प्राथमिकता देते हैं. हालांकि, हर किसी को इसमें सफलता हाथ नहीं लगती है. ऐसे में फेंगशुई के कुछ उपायों को अपनाकर बिजनेस में सफलता पाई जा सकती है.

फेंगशुई टिप्स

Feng Shui Items for Success: अधिकतर लोग चाहते हैं कि उनका खुद का बिजनेस या कारोबार हो. इसके लिए वह नये आइडिए के साथ बिजनेस की शुरुआत करते हैं और सफलता पाने के लिए जमकर मेहनत भी करते हैं. हालांकि, हर किसी को इसमें सफलता नहीं मिल पाती है, जिससे उनका मन निराश होने लगता है और धीरे-धीरे व्यापार घाटे का सौदा बन जाता है. ऐसे में चीनी पद्धति फेंगशुई में बताए गए कुछ उपायों को जरूर करना चाहिए. ये उपाय आसान और सस्ते होने के साथ ही अचूक भी होते हैं.

बरकत

कारोबार में अगर सफलता नहीं मिल रही हो तो पीठ पर गठरी लिए हुए लाफिंग बुद्धा को व्यापार या दुकान के मुख्य द्वार के सामने वाली दीवार पर लगाना चाहिए. हालांकि, इस बात का ध्यान रखें कि जब भी ग्राहक अंदर आए तो उसकी नजर लाफिंग बुद्धा पर पड़े. इससे कारोबार में बरकत होती है.

साझेदार

तीन फेंगशुई वाले सिक्के लाल रिबन में बांधकर दुकान या व्यापार स्थल के मुख्य द्वार के अंदर की तरफ हैंडल पर लगाएं. इससे सफलता मिलेगी. साझेदारों की अगर आपस में न बनती हो तो हारमोनी पिरामिड को रखना चाहिए.

दिशा

दुकान में जनरेटर, बिजली के बोर्ड पूर्व-दक्षिण दिशा के कोने में लगाएं और लाल बल्ब पूरब-दक्षिण दिशा के कोने में जलाएं. रत्नों का वृक्ष दुकान की उत्तर दिशा में रखने से भी कारोबार में तरक्की होती है. बीम अथवा मोटे लोहे के गर्डर के नीचे फर्नीचर, मशीन तथा बैठने का सामान न रखें.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news