Fengshui Tips: घर ले आएं ये प्रभावशाली मूर्ति, जीवन में आएगा सौभाग्य; रहेगी हमेशा बरकत
Advertisement

Fengshui Tips: घर ले आएं ये प्रभावशाली मूर्ति, जीवन में आएगा सौभाग्य; रहेगी हमेशा बरकत

Feng Shui Horse: ज्योतिष और वास्तु की तरह फेंगशुई में भी कई तरह के उपाय देखने मिलते हैं. इन उपायों को अपनाकर घर में सुख-समृद्धि लाई जा सकती है. ऐसे ही उपाय के बारे में आज आपको बताएंगे.

 

फेंगशुई टिप्स

Feng Shui Horse Statue: जिस तरह से वास्तु शास्त्र के टिप्स अपनाकर घर से नकारात्मक ऊर्जा को खत्म किया जाता है, जिससे घर में खुशहाली आती है. उसी तरह फेंगशुई के उपायों के जरिए घर में सुख-शांति और समृद्धि लाई जा सकती है. इन उपायों से जीवन में काफी तरक्की मिलती है और भाग्य के नए द्वार खुलते हैं. फेंगशुई में घोड़े की मूर्ति को बहुत सौभाग्य का सूचक बताया गया है. इस मूर्ति को घर में लाकर सही दिशा में रखने से कई तरह की परेशानियों से छुटकारा मिलता है.

सकारात्मक ऊर्जा

घोड़े की मूर्ति से जीवन की परेशानियों को कम किया जा सकता है. जीवन में सुख-समृद्धि आती है. तरक्की के नये रास्ते खुलते हैं. घर पर सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. घोडे़ की मूर्ति सौभाग्य के लिए काफी प्रभावशाली मानी जाती है.

सही दिशा

इस मूर्ति को घर या दफ्तर में सही दिशा में रखने से सकारात्मक परिणाम दिखने लगते हैं. घर में लड़ाई-झगड़ा, परिवार में स्वास्थ्य को लेकर परेशानी या बिजनेस में लगातार घाटा हो रहा है तो इसके लिए घोड़े की मूर्ति को काफी शुभ माना जाता है. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है.

बिजनेस में लाभ

घोड़े की मूर्ति को घर की उत्तर दिशा में लगाना शुभ होता माना जाता है. इस दिशा में अगर घोड़े की मूर्ति रखें तो परिवार में खुशी का माहौल रहता है. वहीं, बिजनेस में घाटा हो रहा है और लाभ की तमन्ना कर रहे हैं तो घोड़े की मूर्ति को दुकान या ऑफिस में उत्तर दिशा में स्थापित करें. समाज में मान-सम्मान के लिए मूर्ति को दक्षिण दिशा में लगाना चाहिए.

बेडरूम में मूर्ति

घोड़े की मूर्ति को सही दिशा में लगाने से जितना फायदा होता है, उतना नुकसान गलत जगह पर स्थापित करने से भी हो सकता है. घोड़े की मूर्ति को बेडरूम में नहीं लगाना चाहिए. इससे दांपत्य जीवन में कलह रहता है. लगाम लगे हुए घोड़े की मूर्ति को कभी नहीं लाया जाना चाहिए. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news