Yearly Horoscope: नये साल में इस राशि वालों को परिवार पर करना होगा फोकस, संतान के सामने रहेगी कड़ी चुनौती
Advertisement

Yearly Horoscope: नये साल में इस राशि वालों को परिवार पर करना होगा फोकस, संतान के सामने रहेगी कड़ी चुनौती

Yearly Horoscope 2023: तुला राशि के लोगों के लिए पारिवारिक दृष्टि से साल 2023 की शुरुआत कुछ तनाव लेकर आएगी, फिर चुनौतियों में कमी आएगी. कुटुंब के लोगों के बीच प्रेम और प्रगाढ़ता बनी रहेगी. 

वार्षिक राशिफल

Family Yearly Horoscope 2023 for Libra: साल 2023 में तुला राशि के लोगों को पारिवारिक जीवन में बहुत ही सावधानी से कदम उठाने होंगे. आपकी मेक मीन तमाम तरह की समस्याओं को खड़ा कर सकती है, चाहे वह संतान के संबंध में हो या फिर कुटुंब और जीवनसाथी से जुड़ी हुई. आपने धैर्य के साथ काम किया तो आप घर को स्वर्ग बनाने में भी कामयाब हो सकेंगे.

कलह

पारिवारिक दृष्टि से साल 2023 की शुरुआत कुछ तनाव लेकर आएगी, फिर चुनौतियों में कमी आएगी. कुटुंब के लोगों के बीच प्रेम और प्रगाढ़ता बनी रहेगी, इतना ही नहीं जो छोटी-मोटी समस्याएं या वाद-विवाद चल रहे थे, उनमें भी कमी आएगी. विशेष रूप से मई से जुलाई के बीच आपको सावधानी रखनी होगी, क्योंकि इस दौरान परिवार में आपसी झगड़े कलह आदि के रूप में खास बदलाव देखने को मिलेगा. पिता के सेहत में भी गिरावट आ सकती है, इसलिए उनके स्वास्थ्य को लेकर विशेष सावधानियां बरतनी चाहिए. अगस्त से अक्टूबर के बीच घर की जरूरतें और जिम्मेदारियों का ध्यान रखते हुए खर्चों की लिस्ट बनानी होगी. परिवार वाले आपको सम्मान की नजर से देखेंगे और महत्व देंगे. वर्ष की शुरुआत में भाई-बहनों से तनाव हो सकता है, लेकिन मई से स्थितियां अच्छी होंगी और उनका सहयोग मिलेगा.

संतान 

संतान के लिए यह वर्ष कुछ चुनौतियों वाला साबित होगा. संतान पढ़ाई या जॉब अथवा बिजनेस वाली हो तो उन पर काम का काफी प्रेशर रहेगा. उन्हें इस दौरान मेहनत पर फोकस बनाए रखने की सलाह दें, क्योंकि वह सफलता के निकट होंगे. अनुशासित और मजबूत व्यक्तित्व का निर्माण करना होगा. साल की शुरुआत में संतान को कुछ शारीरिक कष्ट परेशान कर सकते हैं, इसलिए उनकी सेहत का ध्यान रखें. साल का मध्य आते-आते परिस्थितियों में सुधार आने लगेगा और आपके लिए चुनौतियां भी कम होंगी. नवंबर और दिसंबर का महीना विशेष सफलता वाला साबित होगा, उन्हें उनकी योग्यता का अच्छा परिणाम मिलेगा.

वैवाहिक जीवन 

तुला राशि के लोगों के वैवाहिक जीवन में परेशानियां आएंगी. जनवरी में जीवनसाथी से लड़ाई-झगड़े की नौबत आ सकती है.  इस दौरान उनके सेहत में भी गिरावट की आशंका है. यह समय दांपत्य जीवन के लिए अच्छा नहीं कहा जा सकता है, इसलिए बहुत ध्यान रखना होगा. ससुराल पक्ष से भी विवाद हो सकता है, लेकिन 22 अप्रैल के बाद परिस्थितियों को सामान्य करने की पूरी कोशिश करेंगे. मई के महीने में अतिरिक्त सावधानी रखनी होगी, क्योंकि इस दौरान विवाह में डाइवोर्स की स्थिति आ सकती है. इस समय को काट लिया तो मई के बाद से स्थितियां धीरे-धीरे ठीक होने लगेंगी और 30 अक्टूबर के बाद साल के अंतिम महीनों में दांपत्य जीवन का प्रेम बढ़ेगा. आप अपनी संतान को लेकर भी कुछ अच्छे निर्णय लेंगे. परिवार की खुशी के लिए आप बहुत कुछ करेंगे. रिश्ता परिपक्व होने के साथ ही दोनों एक दूसरे के और निकट आएंगे.  

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news