Yearly Horoscope: नये साल में इस राशि वालों को मिलेंगी वैवाहिक खुशियां, संपन्न होंगे कई शुभ कार्य
Advertisement

Yearly Horoscope: नये साल में इस राशि वालों को मिलेंगी वैवाहिक खुशियां, संपन्न होंगे कई शुभ कार्य

Yearly Horoscope 2023: मकर राशि वाले इस साल पारिवारिक जीवन में तनावों को अधिक महसूस कर सकते हैं. हालांकि, इस वर्ष वैवाहिक जीवन बहुत हद तक अनुकूल रहने की संभावना है. 

 

वार्षिक राशिफल

Family Yearly Horoscope 2023 for Capricorn: पारिवारिक दृष्टि से मकर राशि वालों के लिए वर्ष 2023 उतार-चढ़ाव वाला रहेगा. आर्थिक स्थिति मजबूत होने से आप घरेलू समस्याओं का निस्तारण कर सकेंगे. संतान की उन्नति होगी. ससुराल पक्ष से कुछ समस्याएं सामने आ सकती हैं. वर्ष के मध्य में दांपत्य जीवन में परेशानियों से दो-दो हाथ करना पड़ेगा. ऐसे में रिश्ते में प्रगाढ़ता लाने के लिए आपकी सूझबूझ और अनुभव काम आएगी. आइए जानते हैं परिवार के सहयोग से कैसे होगी उन्नति और किन बातों में बनानी होगी एक राय.

परिवार 

मकर राशि वाले इस साल पारिवारिक जीवन में तनावों को अधिक महसूस कर सकते हैं. जनवरी के बाद से तो परिवार के सदस्यों से कहासुनी भी हो सकती है. हालांकि, आप अपनी समझदारी से उन समस्याओं को सुलझाने में सक्षम होंगे. अप्रैल के बाद से ग्रहों की स्थिति और भी विकट होकर आपके पारिवारिक जीवन में तनाव बढ़ाने का  काम करेगी. इस दौरान मां के स्वास्थ्य का भी थोड़ा ध्यान रखने की सलाह है. हालांकि, हर मामलों में भाई -हनों का सहयोग मिलता रहेगा. अप्रैल और अक्टूबर की महीनों में धार्मिक कार्यक्रम करने से आप सभी को एक साथ इकठ्ठे कर पाने में सफल होंगे.

संतान 

बच्चों के लिए वर्ष की शुरुआत ज्यादा अनुकूल नहीं कही जा सकती है. संतान कुछ क्रोधी बनेगी और आज्ञा मानने से इनकार भी कर सकती है. ऐसे में उन्हें संभालना आपके लिए थोड़ा मुश्किल रहेगा. फरवरी से लेकर अप्रैल और मई तक की स्थिति अनुकूल रहेगी और संतान अपने संबंधित क्षेत्रों में उन्नति करेंगे. संतान अपनी पढ़ाई या अपने काम को लेकर विदेश जाने में भी सफल हो सकते हैं. 

दांपत्य जीवन 

इस वर्ष वैवाहिक जीवन बहुत हद तक अनुकूल रहने की संभावना है. वर्ष की शुरुआत में दांपत्य जीवन बहुत अच्छा रहने वाला है. जिम्मेदारी का भाव रिश्तों को और मजबूत बनाएगा. ग्रहों के प्रभाव से दांपत्य जीवन में किसी भी तरह की समस्या आने की आशंका बहुत कम होगी. वैवाहिक जीवन में खुशियां आएंगी और शुभ कार्य संपन्न होंगे. मई से अगस्त तक पारिवारिक शांति भंग होने से दांपत्य जीवन पर इसका प्रभाव देखने को मिल सकता है. इस वर्ष आपको मई से जून के बीच विशेष रूप से सावधानी बरतनी चाहिए, क्योंकि इस दौरान जीवनसाथी के साथ लड़ाई-झगड़ा होने की स्थिति बन सकती है. जुलाई से अगस्त के बीच ससुराल पक्ष से कहासुनी होने की आशंका है. आपको सलाह है कि इन दिनों बेवजह की बातों को तूल न दें. साल के आखिर दो महीने यानी नवंबर और दिसंबर समस्याओं में कमी लेकर आएगा और आप घरेलू समस्याओं के साथ दांपत्य जीवन में राहत की सांस लेंगे.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news