Yearly Horoscope: साल की शुरुआत में इस राशि वालों को होगी पारिवारिक समस्या, वर्ष का अंत रहेगा सुखद
Advertisement

Yearly Horoscope: साल की शुरुआत में इस राशि वालों को होगी पारिवारिक समस्या, वर्ष का अंत रहेगा सुखद

Yearly Horoscope 2023: इस राशि वालों के लिए नये साल की शुरुआत से चला आ रहा पारिवारिक तनाव वर्ष के मध्य में कुछ कम होगा. ससुराल पक्ष से विवादित बातों से बचना होगा, अन्यथा रिश्ते खराब हो सकते हैं.

वार्षिक राशिफल

Family Yearly Horoscope 2023 for Cancer: कर्क राशि वालों के जीवन में वर्ष 2023 में कई महत्वपूर्ण परिवर्तन आने वाले हैं. आइए जानते हैं इस साल उनका पारिवारिक और वैवाहिक जीवन कैसा रहेगा. किन क्षेत्रों में आपको ज्यादा मेहनत करनी होगी, ताकि आप आने वाली चुनौतियों का मुकाबला कर सकें. इसके साथ ही जीवनसाथी के साथ कैसी निभेगी और उनका स्वास्थ्य कैसा रहेगा. घर में उपलब्धियां तथा सुख-शांति के लिए आपको कौन से प्रयास करने होंगे. 

कर्क राशि के लोगों का पारिवारिक जीवन वर्ष 2023 में उतार-चढ़ाव भरा रहने वाला है. जनवरी से लेकर अप्रैल तक चार महीनों में आपको पारिवारिक जीवन में तनाव का सामना करना पड़ सकता है. जनवरी में तनाव के चलते मन थोड़ा व्यथित रहेगा. मई के महीने में पिताजी की सेहत में गिरावट के साथ ही परिवार का माहौल कुछ बिगड़ सकता है, लेकिन अक्टूबर के बाद से आपका पारिवारिक जीवन बहुत ही खुशहाल हो जाएगा. परिवार के सदस्य एक-दूसरे के साथ सामंजस्य बनाकर चलेंगे. अक्टूबर में ही आपकी माताजी की सेहत बिगड़ने की भी आशंका है, उनके स्वास्थ्य की ठीक से चिंता कर इलाज कराया गया तो नवंबर तक सेहत में सुधार हो जाएगा. इसके बाद दिसंबर तक अच्छा समय बिता सकेंगे. 

यात्रा

शुरुआती दिनों से चला आ रहा पारिवारिक तनाव वर्ष के मध्य में कुछ कम होगा. ससुराल पक्ष से विवादित बातों से बचना होगा, अन्यथा रिश्ते खराब हो सकते हैं. कुटुंब के लोगों में सामंजस्य की कमी से विवाद जन्म ले सकता है, किंतु आप सही सोच और भाग्य की कृपा से इन चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों से बाहर निकलने में कामयाब हो सकते हैं. सितंबर के बाद से परिवार के साथ लंबी यात्राओं पर जाना पड़ सकता है, जिससे आपसी सामंजस्य बढ़ेगा और रिश्तों में सुख-शांति आएगी. आपको अहम से बचना होगा, अन्यथा दांपत्य जीवन में तनाव बढ़ेगा. अगस्त और सितंबर का महीना मेहनती और रिस्क लेने वाला बनाएगा. साहस और पराक्रम में बढ़ोतरी होगी. भाई-बहनों को समस्या तो हो सकती है, लेकिन उनका सहयोग और समर्थन आपके साथ रहेगा. 

संतान 

2023 में वैवाहिक जीवन चुनौतीपूर्ण रहेगा. प्रेम और मीठास के साथ आपसी रिश्ते में तनातनी देखने को मिलेगी. मई से जुलाई के बीच दांपत्य जीवन में और ज्यादा तनाव बढ़ने की आशंका है. अगस्त के महीने में जीवनसाथी के साथ अहम का टकराव हो सकता है. 30 अक्टूबर के बाद इन चुनौतियों में थोड़ी सी कमी आएगी और वर्ष के अंत तक आपका दांपत्य जीवन मधुर हो जाएगा और जीवनसाथी के साथ किसी दर्शनीय स्थल की यात्रा पर जा सकते हैं. जहां तक आपके बच्चों का सवाल है, इस साल बच्चों की अच्छी प्रगति होगी और उनके अंदर उत्साह का संचार होगा. संतान के स्वास्थ्य को लेकर साल भर चिंता बनी रह सकती है. अक्टूबर के बाद से संतान से संबंधित अच्छे परिणाम मिलेंगे और उसकी तरक्की देखकर आप गर्व का अनुभव करेंगे.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news