Yearly Horoscope: तनाव से होगी साल की शुरुआत, फिर स्थिति में होगा सुधार; दांपत्य जीवन रहेगा मधुर
Advertisement

Yearly Horoscope: तनाव से होगी साल की शुरुआत, फिर स्थिति में होगा सुधार; दांपत्य जीवन रहेगा मधुर

Yearly Horoscope 2023: कुंभ राशि वालों को साल 2023 की शुरुआत में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन जनवरी मध्य के बाद इस स्थिति में सुधार होगा.

 

वार्षिक राशिफल

Family Yearly Horoscope 2023 for Aquarius: नव वर्ष 2023 में दांपत्य जीवन में तनाव को हल करने के लिए आप कोई बड़ा कदम उठाएंगे. स्वयं को अनुशासित रखने का प्रयास करेंगे और परिवार के साथ धार्मिक यात्रा पर भी जा पाएंगे. संतान के लिए चार महीने बहुत अच्छे रहेंगे, साथ ही वह उन्नति प्राप्त कर पाएंगे.

सुधरेगी स्थिति 

शुरुआत में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, जिससे अपनों के बीच टकराव की स्थिति बनेगी. सामंजस्य का अभाव होने से परिवार के लोग एक-दूसरे को भली प्रकार समझने में गलती कर सकते हैं. घर की व्यवस्था खराब होगी, लेकिन जनवरी मध्य के बाद इस स्थिति में सुधार होगा. घर में बात को महत्व दिया जाएगा और वाणी में मिठास भी बढ़ेगी. जुलाई से घर का माहौल सकारात्मक होता नजर आ रहा है. नवंबर-दिसंबर में आप परिवार के साथ कहीं घूमने-फिरने की योजना बना सकते हैं.

संतान 

इस वर्ष संतान को लेकर थोड़े गंभीर रहेंगे, यदि संतान टीनेजर है तो उन्हें संस्कार का पाठ पढ़ाना आपकी नैतिक जिम्मेदारी होगी. संतान आज्ञाकारी और संस्कारी बने, इस पर विशेष फोकस बनाना होगा. मार्च-अप्रैल में संतान में गुस्सा बढ़ सकता है. इस दौरान उनके साथ मित्रवत व्यवहार करना होगा, क्योंकि ऐसा करने से वह आपकी बातों को ठीक से समझ सकेंगे. यदि माता-पिता के रूप में गुस्सा किया अथवा डांटा तो उनके बिगड़ने में तनिक भी देर नहीं लगेगी. जुलाई से दिसंबर के महीने संतान की विशेष उन्नति वाले होंगे. 

वैवाहिक जीवन 

कुंभ राशि वालों का वैवाहिक जीवन अच्छा रहने की उम्मीद है. हां वर्ष का शुरुआती महीना जरूर कुछ कमजोर रहेगा और दांपत्य जीवन में तनाव बढ़ेगा. 2022 से चली आ रही समस्याओं का समाधान जनवरी मध्य से मिलने की पूर्ण संभावना है. आप एक-दूसरे को समय देंगे और बातों को समझ सकेंगे. एक-दूसरे के प्रति विश्वास बढ़ने के साथ ही रिश्ते अनुकूल बनेंगे. मार्च के बाद से स्थितियां और भी अच्छी होने लगेंगी. जुलाई के महीने की शुरुआत में फिर से टकराव बढ़ेगा और कुछ गलतफहमियों के चलते झगड़े हो सकते हैं, इसलिए जुलाई से अगस्त के बीच विशेष रूप से सावधानी बरतने की सलाह है. अक्टूबर के बीच ससुराल पक्ष से झगड़े की नौबत आ सकती है. इस दौरान धैर्य से काम लेना होगा. कितनी भी कठिन परिस्थितियां क्यों न आ जाएं, आप धैर्य बनाए रखें. वर्ष के अंतिम तीन महीने दांपत्य जीवन को खुशियों से भर देंगे और आपकी जीवनसाथी के साथ दूरियां भी समाप्त होंगी. गिले-शिकवे दूर हो जाएंगे और अच्छा दांपत्य जीवन व्यतीत होगा. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news