Dhanteras 2022: धनतेरस पर गाय को खिला दें ये एक चीज, धन में होगी 110 गुना वृद्धि, सालभर में बनेंगे करोड़पति
Advertisement

Dhanteras 2022: धनतेरस पर गाय को खिला दें ये एक चीज, धन में होगी 110 गुना वृद्धि, सालभर में बनेंगे करोड़पति

Money Remedies For Dhanteras: मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए धनतेरस का दिन बेहद खास है. धनतेरस से लेकर भाई दूज तक कुछ उपायों को करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न हो जाती हैं. 

 

फाइल फोटो

Dhanteras Cow Upay: धनतेरस के दिन से दिवाली के त्योहार की शुरुआत होती है. कार्तिक माह की अमावस्या तिथि को दिवाली का त्योहार मनाया जाता है. वैसे तो कार्तिक का महीना मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु को समर्पित होता है. ऐसे में धन की देवी को प्रसन्न करने के लिए की गई पूजा-पाठ और उपायों का विशेष महत्व है. वहीं दिवाली के ये पांच दिन भी कुछ उपायों को कर लिया जाए, तो मां लक्ष्मी की कृपा आप पर हमेशा बनी रहेगी. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मां लक्ष्मी इन दिनों धरती पर ही भक्तों के बीच होती हैं. और भक्तों की सच्ची भक्ती से प्रसन्न होकर उनके घर में वास करती हैं. लेकिन मां लक्ष्मी को चंचला भी कहा जाता है. उनका वास घर में बनाए रखने के लिए ज्योतिष में कुछ उपायों को बताया गया है. वहीं, धनतेरस के दिन भी कुछ आसान से उपायों का जिक्र किया गया है. आइए जानें. 

धनतेरस के दिन गाय को खिला दें ये एक चीज

- हिंदू धर्म में गाय को पूजनीय माना गया है. कहते हैं कि गाय में 33 कोरड़ देवी-देवताओं का वास होता है. और नित्य रूप से गाय की सेवा करने से व्यक्ति की जीवन संवर जाता है और उसे मृत्यु के बाद मोक्ष की प्राप्ति होती है. ऐसे में धनतेरस पर भी गाय को कुछ चीजें खिलाने से लक्ष्मी जी का आशीर्वाद  प्राप्त किया जा सकता है.  

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार धनतेरस और दिवाली का दिन बेहद शुभ है. इस दिन गाय को सफेद चावल और रोटी खिलाने से धन संपत्ति का आगमन होता है. व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पऊर्ण होती हैं और जीवन में मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. धनतेरस या दिवाली के दिन पूजन के बाद गाय को ये चीजें खिलाएं जाती हैं. 

- इसके अलावा, अगर आप अपने पिछले जन्म के पापों से मुक्ति चाहते हैं, तो धनतेरस के दिन गाय को तिल या तिल के लड्डू खिलाने से व्यक्ति को सभी पापों से मुक्ति मिलती है.   
  
- धनतेरस या दिवाली के दिन गाय को तीन मुट्ठी गेंहू के दाने खिलाने से व्यक्ति को गुणवान पुत्र की प्राप्ति होती है. वहीं, अगर आप पुत्र रत्न चाहते हैं तो भी ये उपाय कर सकते हैं. 

- वहीं, गाय को धनतेरस या दिवाली के दिन एक मुट्ठी जौ खिलाने से आरोग्य और बह्म की प्राप्ति होती है. साथ ही, घर में बरकत बनी रहती है और मां लक्ष्मी का वास होता है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news