Horoscope Today: शनि देव की बरसेगी आज इन राशियों पर कृपा, हनुमान जी करेंगे बेड़ा पार
Advertisement
trendingNow11913169

Horoscope Today: शनि देव की बरसेगी आज इन राशियों पर कृपा, हनुमान जी करेंगे बेड़ा पार

Daily Horoscope: वृश्चिक राशि के लोग घर में सुख-शांति का माहौल बनाए रखने के लिए जरूरतमंद की मदद करें. उनका आशीर्वाद परिवार के लिए लाभकारी साबित  होगा. जानें अपना राशिफल. 

 

दैनिक राशिफल

Horoscope Today 14 October 2023: शनिवार को कर्क राशि के नौकरीपेशा लोग यदि कार्य में बदलाव चाहते है तो उन्हें अन्य कंपनियों में भी जॉब के लिए अप्लाई कर देना चाहिए. वहीं, मकर राशि के व्यापारी वर्ग अपने संपर्कों की मदद से कारोबार के प्रचार प्रसार पर ध्यान दें. इस समय कारोबार का विज्ञापन जरूरी है.

मेष- मेष राशि के लोगों को उच्च अधिकारियों की  गुड बुक में रहने के लिए अपनी कार्यकुशलता को साबित करना होगा. कारोबार की मंद गति आपको कुछ तनाव दे सकती है, लेकिन आपको मेहनत पर फोकस करना है, जिसका फल आपको आगे चलकर निश्चित रूप से मिलेगा. युवा वर्ग को चाहिए कि वह छोटी-छोटी बातों को लेकर मूड न खराब करें, बल्कि इन्हें अपने तरीके से हैंडल करना सीखें. परिवार में पहली संतान के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा ध्यान रखना चाहिए. यदि पहले से दिक्कत है तो उसको गंभीरता से लें. सेहत की बात करें तो आज स्वास्थ्य की स्थिति सामान्य रहेगी, आप भी काफी अच्छा महसूस करेंगे.

वृष- वृष राशि के लोग ऑफिशियल कार्यों को लेकर बहुत ज्यादा तनाव लेने से बचें, मौज-मस्ती के साथ काम करेंगे तो परिश्रम का पता भी नहीं चलेगा. बिजनेस करने वाले लोगों को नेटवर्क कैसे मजबूत किया जाए इस पर भी फोकस करना चाहिए, नेटवर्क ही लाभ दिलाने में मदद करेंगे. युवा वर्ग को करीबी दोस्तों के साथ विचारों का आदान-प्रदान करना चाहिए, इससे आपके अवगुणों का शमन और गुणों का विकास होगा. बड़े भाई से रिश्ते मजबूत होते दिखाई दे रहें है, अब जब सब कुछ सही हो रहा है तो पुराने गिले शिकवे को मन में जगह न दें. आज के दिन हेल्थ में सिर दर्द की समस्या हो सकती है. दवा की जगह हेड मसाज व पूरी नींद लेना फायदेमंद होगा.

मिथुन- इस राशि के लोग प्रोफेशनल तरीके से अपने कार्यों को करते हुए नजर आएंगे, जो कार्यस्थल पर अन्य लोगों के लिए प्रेरणा का काम करेगा. कारोबार को लेकर व्यापारियों के मन में कई तरह के विचार आएंगे, किन विचारों पर काम किया जाए आप इसे लेकर दुविधा की स्थिति में भी आ सकते है. युवा वर्ग की मित्र मंडली में यदि ऐसे लोग भी शामिल हैं, जिनसे आप बुरी आदतों से घिर रहे हैं, तो ऐसे लोगों से दूरी बना लें. घर का सदस्य यदि दूसरे शहर में है तो उसका हालचाल लेते रहें, कोशिश करे की उनसे मिलने ही चले जाएं. जिन लोगों के पैरों में दिक्कत है या पहले कभी फ्रैक्चर हुआ है तो सचेत रहें, चोट पर चोट लगने की आशंका है.

कर्क- कर्क राशि के नौकरीपेशा लोग यदि कार्य में बदलाव चाहते है, तो उन्हें अन्य कंपनियों में भी जॉब के लिए अप्लाई कर देना चाहिए. व्यापारी वर्ग को आर्थिक नफा-नुकसान सोच समझकर ही कोई फैसला लेना चाहिए, क्योंकि व्यापार सिर्फ लाभ की नींव पर ही टिका होता है. युवा वर्ग अकेलेपन को अपना साथी न बनाएं बल्कि इसे दूर करने के लिए परिवार या दोस्तों के साथ समय व्यतीत करें. पारिवारिक माहौल को शांत बनाए रखने के लिए बिगड़ी बातों को तूल न दें अन्यथा विवाद की चिंगारी आग के रूप में बदल सकती है. सेहत में ठंडी खाने पीने की चीजों पर रोक लगाएं, अन्यथा सीने में जकड़न, जुकाम जैसी समस्याओं से गुजरना पड़ सकता है.

सिंह- इस राशि के लोगों को मेहनत को बढ़ाना होगा, यदि आलस्य दिखाया तो नुकसान आपका ही होगा. इलेक्ट्रॉनिक का व्यापार करने वालों की आय में वृद्धि होने की संभावना दिख रही है. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई के अलावा कुछ क्रिएटिव कार्यो पर भी फोकस करें, जिसका प्रयोग वह आगे चलकर अपने करियर में कर सकें. यदि घर से संबंधित कोई वस्तु खरीदने जा रहे हैं तो बजट जरूर बना लें, उसके बाद ही खरीदारी के लिए निकले. सेहत संबंधित मामलों में नियमित रूप से योग करने से प्रतिरोधक क्षमता में विकास होगा. 

कन्या- कन्या राशि के लोग दिनचर्या को व्यवस्थित रखें, यदि दिन की शुरुआत में ही योजना बना लेंगे तो सभी काम समय पर पूरे हो जाएंगे. आज के दिन व्यवसाय में गति मन्द रहेगी, इसे लेकर चिंतित न हो. विद्यार्थी और युवा वर्ग अपने योग्य मित्रों की संख्या बढ़ाएं तो बेहतर होगा, उनका साथ आपको परेशानियों से बाहर निकालने में मदद करेगा. आज के दिन सपरिवार धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कहीं से निमंत्रण मिल सकता है, जिसमें आपको शामिल भी जरूर होना चाहिए. सेहत का ध्यान रखें , पानी अधिक मात्रा में पीजिए क्योंकि डिहाइड्रेशन की शिकायत हो सकती है. 

तुला- इस राशि के लोग ऑफिशियल कार्य की गुत्थी सुलझाने में सफल रहेंगे, जिसके बाद कॉन्फिडेंस भी बढ़ेगा. फुटकर व्यापारियों को मार्केट से अधिक लाभ लेने के लिए बड़ी खरीदारी में पैसे निवेश करने से बचना चाहिए. जिन युवाओं का आज इंटरव्यू है, वह ड्रेसिंग सेंस पर एक बार गौर जरूर कर लें. आप प्रेजेंटेबल हो इस बात का खास ध्यान रखें. अभिभावक वर्ग ध्यान रखें कि बच्चों को अच्छी चीज सिखाए. इससे उनकी बौद्धिक क्षमता का विकास होगा. सेहत में किसी भी प्रोडक्ट के इस्तेमाल से पहले उसके एक्सपायरी डेट अवश्य देख ले, क्योंकि रिएक्शन होने की आशंका है. 

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोग कार्यस्थल के सभी लोग का सम्मान करें, क्योंकि किसी भी व्यक्ति को अनावश्यक रूप से परेशान करना महंगा पड़ सकता है. व्यापारी वर्ग नेटवर्क को एक्टिव रखें, दरअसल इस दौरान कोई बड़ी उपलब्धि हाथ लग सकती है. जिन युवाओं का अध्यात्म में मन लगता है, वह मां दुर्गा का ध्यान करें इससे आत्मबल की प्राप्ति होगी. घर में सुख शांति का माहौल बनाए रखने के लिए जरूरतमंद की मदद करें, उनका आशीर्वाद आपके लिए बेहद जरूरी है. जो लोग बेड रेस्ट पर हैं, वह बिना डॉक्टर की सलाह के कोई भी एक्टिविटी न करें, जिससे परेशानी का सामना करना पड़े. 

धनु- इस राशि के लोगों द्वारा अब तक कामकाज को लेकर किए गए पहले के प्रयास रंग लाएंगे. कारोबार में अधिक लोगों को जोड़े. ग्रहों की स्थिति अनुसार यह ग्रोथ के लिए अच्छा वक्त है. हनुमानजी की कृपा से युवाओं के सभी काम बनेंगे. बजरंगबली को मिठाई का भोग लगाना न भूलें. यदि पैतृक संपत्ति से संबंधित कोई मामला है तो उसे धैर्य और सभी की राय के साथ सुलझाने का प्रयास करें. सेहत की बात करें तो बिना सोचे-समझे दवाइयों का सेवन नहीं करना है. एलर्जी होने की आशंका है.

मकर- मकर राशि के लोगों को व्यर्थ का तनाव लेने से बचना चाहिए, क्योंकि तनाव आपके काम को प्रभावित कर सकता है. व्यापारी वर्ग अपने संपर्कों की मदद से कारोबार के प्रचार प्रसार पर ध्यान दें, इस समय कारोबार का विज्ञापन जरूरी है. युवा वर्ग ऐसा कोई भी काम करने से बचें , जिससे उनके और परिवार के मान सम्मान को क्षति पहुंचे. घर में बच्चों के साथ बच्चे बनकर समय बिताए, इससे बच्चों के साथ आप लोगों का भी मनोरंजन हो जाएगा और सभी के चेहरे पर एक अलग ही खुशी देखने को मिलेगी. सेहत की दृष्टि से हाथों की केयर करनी चाहिए हाथों में दर्द या अन्य समस्या का सामना करना पड़ सकता है. 

कुंभ- इस राशि के लोग यदि उच्च पद पर कार्यरत है तो अधीनस्थों को एकजुट कर चलें, उनकी राय को महत्व देने से लाभ होगा. जिन लोगों के मन में नया व्यापार शुरू करने का विचार आ रहा है, उनके लिए समय उत्तम है. अपने विचारों पर कार्य करना शुरू कर दे. तनाव और भागदौड़ की जिंदगी सेहत के लिए ठीक नहीं है, ऐसे में युवाओं को अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना चाहिए जिससे वह करियर को भी अच्छे से देख सकें. जीवनसाथी व मित्र आपकी किसी बात पर नाराज हो गए हो तो उन्हें मना ले संभवतः वो आज आपकी बात सुनेंगे. सेहत में शुद्ध, संतुलित एवं शाकाहारी भोजन ग्रहण करें, यह आपके पाचन तंत्र को सही रखने में मदद करेगा.

मीन- मीन राशि के लोग कर्मक्षेत्र में गपशप कर समय बर्बाद न करें. बड़े अधिकारी इस हरकत से नाराज हो सकते हैं. नये व्यापार को बढ़ाने के लिए आपको काफी स्ट्रगल करना होगा और उतना ही तपना भी पड़ेगा. विद्यार्थियों का पढ़ाई में कंपटीशन बढ़ सकता है, इसलिए अब से उन्हें पढ़ाई को लेकर सचेत हो जाना चाहिए. जीवनसाथी की भावनाओं को समझना होगा, उनकी बातों को नजर अंदाज करने पर वह आपसे रूठ सकते हैं. सेहत में जिन लोगों का आंखों का ऑपरेशन हुआ है, उनको अधिक सचेत रहने की सलाह दी जाती है.

Trending news