Chandra Grahan Horoscope: साल का आखिरी चंद्र ग्रहण इन लोगों को बनाएगा मालामाल, ये लोग हो सकते हैं कंगाल
Advertisement

Chandra Grahan Horoscope: साल का आखिरी चंद्र ग्रहण इन लोगों को बनाएगा मालामाल, ये लोग हो सकते हैं कंगाल

Chandra Grahan 2022 Impact: कार्तिक माह की पूर्णिमा तिथि पर साल का आखिरी चंद्र ग्रहण लगने जा रहा है. इस घटना का प्रभाव सभी राशियों के जातकों पर पड़ेगा. आइए जानें इस दौरान किसे होगा फायदा और किसे नुकसान. 

 

फाइल फोटो

Lunar Eclipse 2022: कार्तिक माह की पूर्णिमा तिथि को साल का आखिरी चंद्र ग्रहण लगने जा रहा है. इस बार कार्तिक पूर्णिमा 8 नवंबर के दिन है. बता दें कि ये चंद्र ग्रहण भारत में आंशिक रूप से देखा जा सकेगा. इस दौरान सुतक काल सुबह 8 बजकर 20 मिनट से लग जाएगा. सुतक काल लगते ही धार्मिक और शुभ कार्यों पर रोक लग जाएगी. इस दौरान कई राशि के जातकों पर इसका शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ेगा. 

ज्योतिष अनुसार दोपहर 2 बजकर 41 बजे से शुरू होकर शाम 6 बजकर 18 मिनट पर पूर्ण होगा. बता दें कि ये भारत में यह शाम 5 बजकर 32 मिनट से शाम 6 बजकर 18 मिनट तक रहेगा. जानें सभी 12 राशियों पर इसका प्रभाव. 

मेष राशि- नौकरी में अफसरों से व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें. आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, लेकिन इस दौरान बातचीत में संयम रहे. वाहन आदि खरीद सकते हैं. घर-परिवार में धार्मिक कार्यक्रम हो सकते हैं. 

वृष राशि- आत्मविश्वास में कमी रहेगी. चंद्र ग्रहण के दौरान सन्तान के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें. किसी मित्र के आगमन की संभावना है. भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा. स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहने की जरूरत है. 

मिथुन राशि- इस समय मन परेशान रहेगा. आत्मसंयत रहें. नौकरी में परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं. क्रोध करने से बचें. वहीं, व्‍यापार में तरक्‍की के योग बन रहे हैं. 

कर्क राशि- चंद्र ग्रहण के दौरान मां के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा. इस अवधि में वाहन सुख में कमी आ सकती है. संतान की तरफ से कोई सुखद समाचार मिल सकता है. मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा. स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहने की जरूरत है. 

सिंह राशि- ज्योतिष अनुसार इस समय मन में निराशा और असन्तोष रहेगा. कारोबार में वृद्धि की संभावना है. लाभ के कई नए अवसर मिलेंगे और मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा. पढ़ाई में रुचि रहेगी, लेकिन शैक्षिक कार्यों में व्यवधान भी आ सकते हैं. 

कन्या राशि- मन प्रसन्न रहेगा. बौद्धिक कार्यों से धनार्जन के साधन बन सकते हैं. वहीं, दिनचर्या पर असर देखने को मिलेगा. माता को स्‍वास्‍थ्‍य विकार की समस्या हो सकती है. ऐसे में उनता थोड़ा खास ख्याल रखें. कार्यक्षेत्र में कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

तुला राशि- मन परेशान रहेगा. इस दौरान परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाना हो सकता है. चंद्र ग्रहण के दौरान मित्रों का सहयोग मिलेगा. कला और संगीत के प्रति रुचि बढ़ेगी. स्वभाव में चिड़चिड़ापन देखने को मिल सकता है. खर्चों में वृद्धि होगी. 

वृश्चिक राशि- ज्योतिष अनुसार ये समय स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें. परिवार की समस्याओं पर खास रूप से ध्यान देने की जरूरत है. आय में कमी और खर्च अधिक हो सकता है. नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं. संतान के स्वास्थ्य को लेकर चिंता बढ़ सकती है. 

धनु राशि- आत्मविश्वास में कमी रहेगी. मन परेशान रहेगा. किसी मित्र के सहयोग से आय में वृद्धि होने की संभावना है. खर्चों में बढ़ोतरी होगी और विवाद में फंस सकते हैं. 

मकर राशि- इस दौरान मन प्रसन्न रहेगा. आत्मविश्वास भी बढ़ेगा. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. कार्यक्षेत्र में परिस्‍थितियां प्रतिकूल रहेगी. उच्‍चााधि‍कार‍ियों से व‍िवाद की स्‍थ‍ित‍ि बन सकती है इसलिए इस समय सतर्क रहें.  

कुंभ राशि- कला या संगीत में रुचि बढ़ेगी. घर पर कोई धार्मिक-मांगलिक कार्य हो सकते हैं. पारिवारिक जीवन सुखमय बनेगा. मित्र के सहयोग से नौकरी मिल सकती है. मान-सम्मान की प्राप्ति होगी और आय में बढ़ोतरी होगी. 

मीन राशि- मानसिक शान्ति‍ बनी रहेगी. बातचीत के दौरान संतुलन बनाएं रखें. स्वास्थ्‍य को लेकर परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. आत्मविश्वास में कमी रहेगी. क‍िसी प्रॉपर्टी से आय के स्रोत बन सकते हैं. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news