Chandra Grahan 2022: दशकों बाद चंद्र ग्रहण पर गजब संयोग! धड़ाधड़ 5 ग्रह बदलेंगे राशि, इन लोगों पर सबसे ज्‍यादा असर
Advertisement

Chandra Grahan 2022: दशकों बाद चंद्र ग्रहण पर गजब संयोग! धड़ाधड़ 5 ग्रह बदलेंगे राशि, इन लोगों पर सबसे ज्‍यादा असर

Lunar Eclipse 2022 Impact: साल के आखिरी चंद्र ग्रहण पर बेहद अनूठा संयोग बन रहा है. चंद्र ग्रहण के बाद एक के बाद एक 5 ग्रह राशि परिवर्तन कर रहे हैं. जिसका कुछ राशि वालों पर सबसे ज्‍यादा असर पड़ेगा. 

फाइल फोटो

Chandra Grahan Kab Lagega 2022 : कल 8 नवंबर को मेष राशि में चंद्र ग्रहण लग रहा है. यह चंद्र ग्रहण देश के विभिन्‍न हिस्‍सों में नजर आएगा और इसका सूतक काल भी मान्‍य होगा. कई दशकों के बाद ऐसा हो रहा है जब चंद्र ग्रहण के तुरंत बाद 5 ग्रह राशि परिवर्तन कर रहे हैं. चंद्र ग्रहण के बाद इस तरह इतने सारे ग्रहों के राशि गोचर का अनोखा संयोग सभी राशियों पर बड़ा असर डालेगा. लेकिन कुछ राशि वालों पर यह सबसे ज्‍यादा असर डालेगा. 

चंद्र ग्रहण के बाद ग्रह गोचर 

- 8 नवंबर के चंद्र ग्रहण के बाद 11 नवंबर को धन-विलासिता देने वाले शुक्र ग्रह राशि बदलेंगे. शुक्र का गोचर लोगों के सुख, प्रेम, वैवाहिक जीवन पर असर डालेगा. 
 
- 13 नवंबर को मंगल और बुध ग्रह गोचर करेंगे. ग्रहों के सेनापति माने गए मंगल और ग्रहों के राजकुमार बुध ग्रह का चंद्र ग्रहण के बाद एक साथ गोचर बड़ा बदलाव लाएगा. मंगल इस समय वक्री हैं और उल्‍टी चाल चलते हुए वृषभ राशि में गोचर करेंगे. वहीं बुध ग्रह वृश्चिक राशि में गोचर करेंगे. 

- 16 नवंबर को ग्रहों के राजा सूर्य अपनी नीच राशि तुला से निकलकर मित्र राशि वृश्चिक में प्रवेश करेंगे. चंद्र ग्रहण के बाद सूर्य का यह गोचर अधिकांश लोगों के लिए शुभ साबित होगा. उन्‍हें कामों में सफलता, मान-सम्‍मान, धन मिलेगा. इसके अलावा बीमारियों से भी राहत मिलेगी. 

- 23 नवंबर को देवगुरु बृहस्पति मार्गी चाल चलेंगे. अभी गुरु ग्रह वक्री हैं, गुरु की सीधी चाल कई राशियों के लिए शुभ साबित होगी. 

ये लोग रहें सावधान 

ज्‍योतिष के मुताबिक चंद्र ग्रहण और उसके बाद हो रहे ये ग्रह गोचर कुछ राशि वालों के लिए शुभ तो कुछ के लिए अशुभ साबित होंगे. ऐसे में इन जातकों को करीब एक महीने तक सावधान रहने की जरूरत है. ज्‍योतिषाचार्यों के मुताबिक यह स्थिति मिथुन, वृश्चिक और कुंभ राशि वालों के लिए ठीक रहेगी. लेकिन इनके अलावा अन्‍य सभी राशि वालों को सावधान रहना होगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news