Chandra Grahan 2022: अभी से हो जाएं सावधान! चंद्र ग्रहण से इन राशियों को उठानी पड़ सकती है मुसीबत
Advertisement
trendingNow11426482

Chandra Grahan 2022: अभी से हो जाएं सावधान! चंद्र ग्रहण से इन राशियों को उठानी पड़ सकती है मुसीबत

Lunar Eclipse 2022: चंद्र ग्रहण 8 नवंबर को लगने जा रहा है. यह साल का दूसरा और आखिरी चंद्र ग्रहण है. इसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा तो आइए जानते हैं किस राशि पर कैसा प्रभाव रहेगा.

चंद्र ग्रहण

Chandra Grahan 2022 Impact:  साल का आखिरी चंद्र ग्रहण 08 नवंबर को मेष राशि पर पड़ने जा रहा है.ग्रहण की शुरुआत दोपहर 2 बजकर 39 मिनट से होगी और यह अपराह्न 4 बजकर 29 मिनट तक रहेगा. ग्रहण की शाम 6 बजकर 19 मिनट पर होगी. वहीं, चंद्र ग्रहण का सुतक काल 9 घंटे पहले सुबह 5 बजकर 39 मिनट से शुरू हो जाएगा. चंद्र ग्रहम का प्रभाव वैसे तो सभी 12 राशियों पर पड़ेगा. ऐसे में इस लेख के माध्यम से जानते हैं कि इस ग्रहण का कौन सी राशि पर कैसा प्रभाव पड़ेगा.

मेष- मेष राशि वालों को मानसिक उलझन हो सकती है, किंतु इसे लेकर परेशान नहीं होना है, जिन लोगों का बीपी लो या हाई रहता है, उन्हें सावधान रहना होगा. मां के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना होगा. नौकरी में महत्वाकांक्षा न पालें और अपने काम पर ध्यान दें. ऑफिस में प्रमोशन या इंक्रीमेंट टल सकता है. कुछ बनते हुए काम रुक सकते हैं. व्यापारियों की फाइनल हो चुकी डील रुक सकती है. धैर्य रखें.  

वृष- इस राशि के लोगों को यात्रा करने के दौरान दुर्घटना से बचना होगा, बहुत अधिक सावधानी से यात्रा करनी होगी, खर्चे कुछ अधिक ही होंगे, इसलिए अनावश्यक खर्चों से बचना होगा. 

मिथुन- मिथुन राशि वालों को आर्थिक रूप से सजग रहना होगा और किसी को भी उधार देने से बचना होगा, ऑफिस में इंक्रीमेंट में विलंब हो रहा है तो धैर्य रखें, परेशान न हों और अपने बड़े भाई से संबंधों को मधुर बनाएं. 

कर्क- इस राशि के लोगों को अपने करियर का ध्यान रखना होगा, यदि आप नौकरी बदलना चाहते हैं तो नई नौकरी को अच्छी तरह से चेक कर लें कि वह सही है या नहीं. कई बार ऐसा होता है कि जो आश्वासन मिला था, ज्वाइन करने के बाद वह काम न दिया जाए, इसलिए वरिष्ठों से सलाह करने के बाद सोच-समझकर ही कदम उठाएं.

सिंह- सिंह राशि वालों के काम बनते-बनते रुक सकते हैं. व्यापारियों को अपने कारोबार का ध्यान रखना होगा, यदि घर में बड़े-बुजुर्ग हैं तो उनकी सेवा अवश्य करें. 

कन्या- इस राशि के लोगों को स्वास्थ्य का खास ध्यान होगा. पेट में परेशानी हो सकती है और उसके कारण ही सिर में दर्द की समस्या पैदा हो सकती है. जो लोग लंबे समय से बीमार हैं, उन्हें तो और भी ध्यान देना चाहिए. यदि आप अपने उस रोग की बहुत पुराने पर्चे से दवा खा रहे हैं तो डॉक्टर के पास जाकर दवा रिव्यू करा लें.

तुला- इस राशि लोग अपने जीवनसाथी के साथ अच्छा तालमेल बनाकर चलें, जीवनसाथी की सेहत खराब रहेगी, इसलिए उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा. बिजनेस पार्टनर के साथ संबंधों में बिगाड़ हो सकता है. व्यापार में पारदर्शिता रखनी होगी.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोग यदि लोन लेते रहते हैं तो अब अलर्ट हो जाएं. कर्ज लेना आपके लिए सिरदर्द हो सकता है. आने वाले छह महीनों तक लिया गया लोन, आपको परेशान कर सकता है.

धनु- इस राशि के लोग अपनी संतान को संस्कारी बनाएं, उन पर नजर रखें और यदि उनमें बैड हैबिट आ गई हैं तो उन्हें दूर कराएं. गर्भवती स्त्रियों को भी अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा. 

मकर- सुख-सुविधाओं में बाधा रहेगी. ऑफिस में काम अधिक होने से छुट्टी कैंसिल हो सकती है, काम के सिलसिले में कुछ समय के लिए कहीं बाहर भी भेजा जा सकता है. ट्रांसफर जैसी स्थिति भी बन सकती है. 

कुंभ- अपने नेटवर्क में ध्यान करके लोगों से संबंध बनाना होगा. आपकी छोटी-छोटी बातें संबंध को खराब कर सकती हैं, इसलिए बोलने के पहले विचार कर लें. छोटे भाई के साथ प्रेम से रहें, विवाद होने की आशंका है. 

मीन- वाणी पर काबू रखें और बेवजह फालूत न बोलें, परिवार में घरेलू कलह हो सकती है राई का पहाड़ न बनने दें. परिवार का कोई विवाद कोर्ट कचहरी में चल रहा है तो सूझबूझ के साथ कदम उठाएं, समझौता हो जाए तो सबसे अच्छा है. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news