Budhwar Shopping Rules: बुधवार को इन चीजों का खरीदना पड़ सकता है भारी, झेलना पड़ेगी गणेश जी की नाराजगी
Advertisement
trendingNow11494709

Budhwar Shopping Rules: बुधवार को इन चीजों का खरीदना पड़ सकता है भारी, झेलना पड़ेगी गणेश जी की नाराजगी

Dos And Donts On Wednesday: हिंदू धर्म में हर दिन को लेकर कुछ नियम और उपाय बताए गए हैं. इनका पालन करने से व्यक्ति का ग्रह मजबूत होता है. बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है. इस दिन कुछ चीजों की खरीददारी श्री गणेश को नाराज कर सकती है. आइए जानें. 

 

फाइल फोटो

Wednesday Upay: शास्त्रों में बताया गया है कि गणेश जी की नाराजगी से व्यक्ति के बनते काम बिगड़ जाते हैं. ऐसे में किसी भी शुभ कार्य की शुरुआत भगवान श्री गणेश की पूजा से की जाती है. ताकि कार्य निर्विघ्न पूरे हो सकें. हिंदू शास्त्रों में भगवान गणेश को प्रथम पूजनीय माना गया है. इस दिन सच्चे मन और पूरी श्रद्धा के साथ पूजा करने से गणेश जी की कृपा भक्तों पर बनी रहती है. साथ ही, व्यक्ति के जीवन के सभी विघ्न दूर होते हैं. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली में बुध ग्रह को वाणी, ज्ञान, बुद्धि, धन और व्यापार का कारक माना गया है. ऐसे में कुंडली में इसके कमजोर होने पर व्यक्ति को इन चीजों का आभाव रहता है. वहीं, शुभ ग्रह व्यक्ति के जीवन में शुभता बनाए रखता है. ऐसे में ज्योतिष शास्त्र में बुध ग्रह को मजबूत बनाए रखने के लिए बुधवार के दिन इन चीजों की खरीददारी करने से मना किया है. इन चीजों को खरीदने से व्यक्ति का बुध कमजोर होता है. 

बुधवार के दिन न खरीदें ये चीजें

ज्योतिष शास्त्र में ग्रह को मजबूत करने और शुभ फलों की प्राप्ति के लिए कुछ नियम बताए गए हैं. अगर आप कुंडली में बुध ग्रह को मजबूत करना चाहते हैं, तो बुधवार के दिन हरी मूंग, साबूत मूंग की दाल, हरा धनिया, पालक, सरसों का साग, पपीता और अमरूद आदि की खरीददारी करके उन्हें घर लाना अशुभ माना गया है. ज्योतिष के अनुसार हरा रंग बुध ग्रह से संबंधित है. ऐसे में इन चीजों को खरीददने से बुध ग्रह कमजोर होता है. 

बुधवार के दिन न करें ये काम 

- मान्यता है कि बुधवार के दिन बालों से जुड़ी कोई चीज खरीदने से परहेज करें. साथ ही, नए जूते या कपड़े खरीदकर उन्हें पहनना भी अशुभ माना गया है. 

- ज्योतिष अनुसारर बुधवार के दिन दूध से बनने वाली चीजें जैसे खीर, रबड़ी आदि भी घर पर न बनाएं. 

- मान्यता है कि बुधवार के दिन शादीशुदा पुरुषों का ससुराल जाना और बहन-बेटियों को भी बुधवार के दिन निमंत्रण देना शुभ नहीं माना जाता. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

  

Trending news