Budhwar Remedies: बुधवार को सिंदूर का ये उपाय खोल देगा बंद किस्मत, हर कार्य में पाएंगे सफलता; विघ्नों का होगा नाश
Advertisement

Budhwar Remedies: बुधवार को सिंदूर का ये उपाय खोल देगा बंद किस्मत, हर कार्य में पाएंगे सफलता; विघ्नों का होगा नाश

Wednesday Remedies: बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है. इस दिन गणेश के कुछ उपायों को करने से बप्पा के साथ मां लक्ष्मी की कृपा भी प्राप्त होती है. आइए जानें बुधवार के दिन किन उपायों को करना चाहिए. 

 

फाइल फोटो

Ganesh Ji: हिंदू धर्म में गणेश जी को सर्वपूजनीय माना गया है. किसी भी शुभ और मांगलिक कार्य की शुरुआत गणेश पूजा से करने का विधान है. कहते हैं कि गणेश जी की पूजा के साथ कार्य की शुरुआत करने से वे कार्य निर्विघ्न पूरे होते हैं. वहीं, बुधवार का दिन भगवान गणेश की पूजा का विधान है. इस दिन गणेश जी की पूजा के साथ-साथ उनकी कृपा पाने के लिए कई तरह के उपाय किए जाते हैं. इस दिन विशेष उपाय करने से वे जल्द प्रसन्न होते हैं और भक्तों के सारे कष्ट हर लेते हैं. आइए जानते हैं बुधवार के दिन किन उपायों को करने से घर धन-धान्य से भरा रहता है. 

बुधवार के दिन कर लें ये उपाय 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुधवार के दिन गणेश मंदिर जाएं और गणेश जी को गुड़ का भोग लगाएं. इससे बप्पा के साथ मां लक्ष्मी की कृपा भी बरसती है. व्यक्ति को कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं रहती. इसके अलावा बुधवार को गणपति को मोदक का भोग भी लगाया जा सकता है. 

- आर्थिक समस्याओं को दूर करने के लिए बुधवार के दिन गणेश जी को 21 या 42 जावित्री अर्पित करें. ऐसा करने से आर्थिक संकट दूर होता है. साथ ही, बुधवार के दिन साबुत मूंग उबालकर उसमें घी और चीनी मिलाएं और गाय को खिलाने से व्यक्ति के कर्ज से जल्द छुटकारा मिल जाता है.

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुधवार के दिन मंदिर में जाकर गणेश जी को दूर्वा और लड्डू अर्पित करें. इससे सुख-समृद्धि का आशीर्वाद मिलता है. इतना ही नहीं, बुधवार के दिन सूर्योदय से पहले 2 मुट्ठी मूंग लेकर अपने ऊपर घुमाकर अपनी मनोकामना  बोलें और इसे बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें. इससे व्यक्ति के आर्थिक हालात सुधर जाते हैं. 

- बुधवार के दिन गणेश पूजा के बाद किन्नर को कुछ दान करने से लाभ होता है. दान के बाद किन्नर से कुछ पैसे आशीर्वाद के रूप में ले लें.  इसके बाद इन पैसों को पूजा के साथ पर रख दें और इन्हें दीप-धूप दिखाएं. इससे जल्द ही आपकी सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी. 

- ज्योतिषीयों का कहना है कि बुधवार के दिन अथर्वशीर्ष का पाठ करने से गणेश जी जल्दी प्रसन्न होते हैं और भक्तों पर कृपा बरसाते हैं. भक्तों के सभी विघ्न दूर करते हैं. 

- इस दिन पूजा के बाद भगवान गणेश जी को मस्तक पर सिंदूर अर्पित करें और इसके बाद  इसे अपने माथे पर लगा लें. इससे आपको सभी कार्यों में सफलता मिलेगी. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news